Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
साप्ताहिक राशिफल धनु
Weekly Rashifal Dhanu Rashi 19 May, 2019
धन लाभ रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है नई ख़रीददारी की संभावनाएं प्रबल रहेंगी।
परिवार और मित्र: आज आप अपने किसी दोस्त के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और मददगार साबित हो सकते हैं। कोई छोटा-सा बदलाव भी आपका मनोबल बढ़ा सकता है।
रिश्ते और प्यार: जीवनसाथी के साथ संबंधों और दिनचर्या में पॉजिटिव बदलाव की स्थिति बन सकती है। जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव भी होंगे।
स्वास्थ्य: इस सप्ताह सेहत पर ध्यान दें। शारीरिक सुख में भी कमी आ सकती है। पुराना दर्द बढ़ सकता है।
करियर और शिक्षा: बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-7877580329

[+]


शुभ रंग: गुलाबी
आज आपका शुभ रंग गुलाबी है


शुभ अंक: 7
आज अंक 7 आपके लिए शुभ है।

इस राशि के अभिनेता/अभिनेत्री

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
धनु राशि के बारे में नवंबर 23 - दिसंबर 21 About Dhanu Rashi
मूल स्वभाब: धनु राशि के लोगों में किसी के भी प्रति द्वेष नहीं होता। धनु राशि के लोग भोलेपन में एक दम सीधी बात करते है जिससे लोग अचंभित हो जाते है। यह और बात है की जब धनु राशि के लोग अपनी कही हुई बात को ठीक करने या उसको समझाने की कोशिश करते है तोह यह लोग और भी गड़बड़ कर देते है। धनु राशि के लोग आम तौर पर बहुत ही बेचैन होते है। धनु राशि के लोग बातूनी सीधी बात करने वाले और बहिमुर्खी होते है। आम तौर पर धनु राशि के लोग खुशमिजाज़ और दोस्ताना स्वभाव के होते है लेकिन जब कभी भी कोई इनकी मासूमियत का फायदा उठाने की कोशिश करता है तो इन्हें बहुत त्तेज़ गुस्सा आ सकता है। सामाजिक बन्धनों के खिलाफ विद्रोह करना धनु राशि के लोगों को बहुत पसंद है। धनु राशि के लोगों की ईमानदारी पर संदेह करने से इनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। धनु राशि के लोग हरकत पहले करते है और उसके अंजाम के बारे में बाद में सोचते है। धनु राशि के लोगों को नई जगाहों पर घूमना पसंद है।

शक्तियां: ब्रहस्पति ग्रह की वजह से धनु राशि के लोगों को किसी का भी दर नहीं होता। धनु राशि के लोगों को खतरों से भरे खेल खिलना पसंद आता है। आम तौर पर धनु राशि के लोग बिना ज्यादा सवाल किये दुसरे को उधार दे देते है। धनु राशि के लोग दुश्मन के तौर पर बहुत ही शक्तिशाली दुश्मन होते है।

कमजोरियां: धनु राशि के लोगों को अपनी सची बात बोलने की वजह से होने वाले नुक्सान का बिलकुल भी ध्यान नहीं होता। धनु राशि के लोगों को बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। धनु राशि के लोग खाने और शराब पीने के मामले में भी बहुत लापरवाह होते है। इस वजह से उन्हें मोटापा और शराब की लत लग सकती है। धनु राशि के लोगों को पारिवारिक संबंधों में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं होती। यहाँ तक की यह लोग खून के रिश्तों से भी थोड़ा दूर रहने की कोशिश करते है। धनु राशि के लोग बहुत ही खर्चीले भी होते है।

आदर्श व्यवसाय: गाड़ियों और मोटर साइकलो की दौड़। वह हर पेशा जिसमे थोडा खतरा है धनु राशि के लोगों को आकर्षित करता है। येही कारण है की ज्यादातर टेस्ट पायलट धनु राशि के होते है।


मित्र राशियाँ: मेष और सिंह राशि
गृह: ब्रहस्पति
[+]

शुभ रत्न: पुखराज रत्न
शुभ रुद्राक्ष: पंचमुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

LIVE NEWS FROM AAJ TAK