दैनिक राशिफल सिंह - Daily Rashifal Singh Rashi

aaj ka rashifal - आज का राशिफल
दैनिक राशिफल सिंह - Daily Rashifal Singh Rashi
दैनिक राशिफल सिंह - Daily Rashifal Singh Rashiदैनिक राशिफल सिंह - Daily Rashifal Singh Rashi

आज की सिंह राशि - Singh Leo Rashifal Today

सिंह राशि में धन लाभ: : आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नए इनकम सोर्स मिलेंगे। जिनसे आपकी आय बढ़ेगी।

सिंह राशि में परिवार और मित्र : घरेलू स्तर पर आपको तालमेल बिठाकर चलना होगा। इस दौरान आप अपने लिए कुछ नए वस्त्रों की ख़रीददारी कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रह सकते हैं।

सिंह राशि में रिश्ते और प्यार : प्रेम जीवन के लिए समय बेहतर नज़र आ रहा है। प्रेमी के साथ आप किसी सुन्दर स्थल व आनंददायक भोजन का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

सिंह राशि में स्वास्थ्य : सेहत को लेकर आपको आपको सतर्कता रखनी होगी। जो लोग मधुमेह के शिकार हैं उन्हें अपने सेहत पर ध्यान देना होगा।

सिंह राशि में करियर और शिक्षा : कार्यक्षेत्र में आप काफी ऊर्जावान बने रहेंगे।छात्रों के लिए समय प्रगतिशील रहेगा। परीक्षा परिणाम उनके हक़ में रहने की संभावना है।

सिंह राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी : प्रॉपर्टी डीलिंग का बिज़नेस कर रहे जातकों को अच्छा लाभ मिल सकता है। अगर पैसों को आप प्रॉपर्टी के रुप इन्वेस्ट करें तो आपके लिए लाभदायक रहेगा।

शुभ रंग: हरा

हरा रंग आज आपके लिए शुभ साबित होगा। सफेद और लाल रंग पहनने से दिनभर गुस्‍सा आता रहेगा, इसलिए इनसे बचें।

शुभ अंक: 4

आज अंक 4 आपके लिए शुभ है। आज करियर से जुड़े फैसले लेने में किसी बुजुर्ग की राय आपके बहुत काम आ सकती है।

सिंह राशि के बारे में - About Singh Rashi


मूल स्वाभाव:

सिंह राशि के लोगों को खुद काम करने के बजाये लोगों से काम करवाना ज्यादा पसंद है। इसी कारण सिंह राशि की लोग बहुत अच्छे आयोजक होते है और यह लोग दुसरे लोगों को काम बाटने में भी निपुण होते है। अगर सिंह राशि के लोग अपने नाटक करने की प्रविती को छोड़ सके तोह इन लोगों के आदेशों को बाकी सब लोग बड़ी आसानी से मान सकते है। अगर सिंह राशि के लोगों को आपकी कोई बात या चीज़ अच्छी लगती है तो वह आपकी सबके सामने प्रशंसा करने से बिलकुल भी शर्मायेंगे नहीं। लेकिन अगर सिंह राशि के लोगों को आपकी कोई बात या चीज़ अच्छी नहीं लगती है तो वह आपकी सबके सामने निंदा करने से भी शर्मायेंगे नहीं। जब कभी भी सिंह राशि का पुरुष या महिला आपको दावत देंगे तो वह आपको किसी राजसी दावत जैसा महसूस कराएँगे। सिंह राशि के लोग अपने मेहमानों को स्वादिष्ट खाने और अची मेहमाननवाज़ी का उदाहरण देने में निपुण है। सिंह राशि के लोगों को दुसरे से मदद मांगना पसंद नहीं है बल्कि इन लोगों को दूसरों की मदद करना पसंद है। कमज़ोर और असहाय लोगों की मदद करने में यह हमेशा तत्पर रहते है। पैसे से सम्बन्धी मदद लेना इन लोगों को बिलकुल भी पसंद नहीं है। सिंह राशि के लोगों को ऐशो-आराम की ज़िन्दगी व्यतीत करना पसंद है और इसके लिए यह लोग धन खर्चने से पीछे नहीं हटते। सिंह राशि के लोग बहुत ही ईमानदार दोस्त होते है और ताक़तवर दुश्मन होते है।

शक्तियां:

उदासीन परिस्थिति में भी गरिमा बहादुरी और आशावादी सोच के साथ जीने में सिंह राशि के लोगों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। हालाँकि सिंह राशि के लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आता है लेकिन गुस्सा शांत भी बड़ी जल्दी हो जाता है। इसका कारण यह है की सिंह राशि के लोग स्वाभाविक रूप से दयावान होते है। आपातकाल के समय सिंह राशि के लोग बड़ी से बड़ी ज़िम्मेदारी उठा सकते है। सिंह राशि के लोग कभी भी अपनी ज़िम्मेदारी से पीछे नहीं हटते और और हमेशा कमज़ोर और डरे हुए लोगों की मदद करते है। सिंह राशि के लोग जन्म से ही ज़िम्मेदारी उठाने और दूसरों का नेत्रित्व करने के किये सक्षम होते है। हालाँकि सिंह राशि की महिलाएं आम तौर पर घर के बाहर काम करती है लेकिन कभी भी उनके बच्चों को अपनी माँ की कमी महसूस नहीं होती।

कमजोरियां:

सिंह राशि के लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी यह होती है की यदि आप उनकी थोड़ी भी प्रशंसा कर दे तो वह आपकी हर बात मान लेंगे। यह कमजोरी सिंह राशि के लोगों के लिए घातक भी साबित हो सकती है। इसके इलावा सिंह राशि के लोगों को आय से ज्यादा खर्च करने की बहुत बुरी आदत होती है क्यूंकि सिंह राशि के लोगों को अच्छे और महंगे कपड़े पहनना बड़े घर में रहना और दोस्तों को मेहंगे उपहार देने की आदत होती है।

आदर्श व्यवसाय:

जिस व्यवसाय में सिंह राशि के लोगों को आयोजक के तौर पर काम करना पड़े या फिर दुसरे लोगों को काम बाँटना पड़े उस व्यवसाय में सिंह राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। सिंह राशि के लोगों को दूसरों को पढ़ना या उपदेश देना पसंद होता है इसीलिए यह लोग अच्छे अध्यापक राजनेता और मनोचिकित्सक होते है।

मित्र राशियाँ: मेष और धनु राशि
गृह: सूर्य

No stories found.