mithun rashi

दैनिक राशिफल मिथुन - Daily Rashifal Mithun Rashi06 July, 2020

आज की मिथुन राशि - Mithun Rashifal Today

मिथुन राशि में धन लाभ: नौकरीपेशा लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। इन्क्रीमेंट के भी योग बन रहे हैं। चल-अचल संपत्ति ख़रीदने की संभावना है
मिथुन राशि में परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय थोड़ा कष्टदायी हो सकता है। घरेलू लोगों में तालमेल की कमी आपको दृष्टिगोचर हो सकती है। पिता का भरपूर सहयोग व समर्थन आपको मिलने की उम्मीद रहेगी।
मिथुन राशि में रिश्ते और प्यार: दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है। आपसी संबंधों में प्रेम व सदभावना की पराकाष्ठा आपको देखने को मिल सकती है।
मिथुन राशि में स्वास्थ्य: मौसम से होने वाली बीमारी आपको परेशान कर सकती है। जो जातक दीर्घकालीन बीमारियों से पीड़ित हैं उन्हें फिलहाल राहत मिलने के कोई संकेत नहीं हैं।
मिथुन राशि में करियर और शिक्षा: नौकरी में आपको उच्च पद व प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है।
मिथुन राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: पैसा कमाने के लिए यह अवधि अनुकूल रहेगी। आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी संभव है।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें

शुभ रंग: पीला
आज अगर सफलता चाहते हैं तो पीले रंग के वस्त्र धारण करें, लाभ होने की संभावना है।

शुभ अंक: 6
आज अंक 6 आपके लिए शुभ रहेगा। सकारात्‍मक बने रहें और तनाव से बचें।

मिथुन राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


मिथुन राशि के बारे में - About Mithun Rashi मई 22 - जून 21
मूल स्वभाब: मिथुन राशि के लोगों का शरीर पतला चुस्त और औसतन लम्बा होता है। मिथुन राशि के लोगों मिएँ धेर्य की कमी होती है और वह बहुत ही तेज़ी से बात करते है। इसके साथ-साथ मिथुन राशि के लोग लोगों की बातों को जल्दी सुनना पसंद करते है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे मुद्दों पर चुनौती नहीं देनी चाहिए जिसमे बुधि का इस्तेमाल होता हो क्यूंकि मिथुन राशि के लोग किसी भी परिस्थिति से अपने आप को बहार निकालने में समर्थ होते है। मिथुन राशि के लोग मुहफट होते है और लगभग हर व्यक्ति से ज्यादा चतुर होते है। मिथुन राशि के लोग अपनी असले आयु से बहुत छोटे लगते है यहां तक की एक 30-40 की आयु वाला मिथुन व्यक्ति किसी विश्वविद्यालय का छात्र लग सकता है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे काम करना पसंद नहीं आता जिसमे हर रोज़ एक ही तरह से काम करना हो। जीवन में नियमित बदलाव मिथुन राशि के लोगों के लिए अवशयक है।

शक्तियां: मिथुन राशि के लोगों की नज़रें बहुत तेज़ होती है और उनके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभाएं होती है। मिथुन राशि के लोग हस्याप्रिया कुशल कूटनीति में निपुण और शिष्टाचारी होते है। मिथुन राशि का व्यक्ति लोगों के बीच बहुत अच्छा महसूस करता है। जितने ज्यादा लोग उतना ही मिथुन राशि का व्यक्ति आनंद लेता है। मिथुन राशि के लोग बहुत ही बातूनी होते है। मिथुन राशि के लोगों की पसंद बहुत ही उत्तम होती है उनके अन्दर लोगों को खुश करने की कला होती है और जब वह किसी की प्रशंसा करते है तोह वह प्रशंसा सच्ची होती है। क्यूंकि मिथुन राशि की लोगों में स्थिरता नहीं होती इसीलिए जहाँ कभी वह बहुत ही उदार हो सकते है वही वह कभी बहुत ही कंजूस भी हो सकते है। लेकिन ज्यादातर वक़्त मिथुन राशि के लोग उदार ही होते है। मिथुन राशि के लोगों में धन या विद्या को जमा करने का स्वभाव नहीं होता। आम तौर पर मिथुन राशि के लोग धन या विद्या को सोखते है और फिर समाज को उसे और भी अच्छा बनाकर लोटा देते है। मिथुन राशि के लोग नयी विचारों और चीज़ों का आविष्कार करने वाले लोग होते है जिसमे उनका तेज़ दीमाग उनकी बहुत सहायता करता है।

कमजोरियां: मिथुन राशि के लोग समय के पबंध नहीं होते और यह इन लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी है। मिथुन राशि के लोगों का मूल स्वभाव हमेशा बदलाव और उत्साह को ढूँढता है और जब इन्हें यह नहीं मिलते तोह यह लोग उदास हो जाते है। मिथुन राशि के लोगों में अपने असली इरादों को छुपाने की प्रवति होती है। मिथुन राशि के लोगों को अपने विचारों को उजागर करने में जिझक होती है क्यूंकि उन्हें यह पता है की जिस बात पर उन्हें आज विशवास है उस बात पर उनको कल विश्वास नहीं होगा। कभी-कभी लोगों को बेवकूफ बनाने की प्रवति के कारण मिथुन राशि के लोग अपराध और धोकेबाज़ी कर सकते है।

आदर्श व्यवसाय: दिल से हर मिथुन राशि का व्यक्ति विक्रेता होता है। मिथुन राशि के लोग रेडियो स्टेशन पब्लिक रिलेशन कंपनी प्रकाशन कंपनी शोरूम इत्यादि जैसे व्यवसायों में मिथुन राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। बहुमुखी प्रतिभा और भाषण देने में निपुण होने के कारण मिथुन राशि के लोग अच्छे राजनेता होते है। बहुत सारे मिथुन राशि के लोग पुस्तक लेखन विज्ञापन बनाने भाषण तेयार करने नाटकों को लिखने में निपुण होते है।

मित्र राशियाँमेष और सिंह राशि
गृह: बुध
क्लिक करें

शुभ रत्न: पन्ना रत्न
शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें



Baby name