दैनिक राशिफल मकर - Daily Rashifal Makar Rashi

aaj ka rashifal - आज का राशिफल
दैनिक राशिफल मकर - Daily Rashifal Makar Rashi
दैनिक राशिफल मकर - Daily Rashifal Makar Rashiदैनिक राशिफल मकर - Daily Rashifal Makar Rashi

आज की मकर राशि - Makar Capricorn Rashifal Today

मकर राशि :- भो , जा , जी , खी , खु , खे ,खो , गा , गी

मकर राशि में धन लाभ: : लेन-देन और निवेश में थोड़ी सावधानी जरूर रखें। कोई भरोसेमंद इंसान भी आपके साथ धोखा कर सकता है।

मकर राशि में परिवार और मित्र : भाई-बहनों व मित्रों का सहयोग आपको कार्यक्षेत्र में लाभ दिलवा सकता है। किसी ख़ास दोस्त का भरपूर समर्थन आपके मनोबल को बढ़ाएगा।

मकर राशि में रिश्ते और प्यार : कार्यों की अधिकता के कारण आपके प्रेमी को आपसे कुछ शिकायतें रह सकती हैं।

मकर राशि में स्वास्थ्य : मकर राशि में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। फ़िटनेस के प्रति आपको जागरुकता बढ़ानी चाहिए।

मकर राशि में करियर और शिक्षा : नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल प्रमोशन व तरक़्क़ी के रूप में मिल सकता है।विद्यार्थियों की उन्नति के लिए नज़र आ रहा है।

मकर राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी : बिज़नेस में आपको अच्छे परिणाम मिलने के संकेत हैं। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छे समाचार मिलने के संकेत हैं।

आज के दिन को शुभ बनाने के लिए ज्योतिष उपाय।

श्री हनुमान मंत्रो का यथाशक्ति जाप करें ।

शुभ रंग: नारंगी

नारंगी रंग आज आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकता है। काले और नीले रंग के वस्त्रों आदि का प्रयोग करने से बचें।

शुभ अंक: 8

आपका शुभ अंक 8 है।

किसी भी प्रकार की समस्या के तुरंत समाधान के लिए गुरु जी से संपर्क करें। -8905816981

मकर राशि के बारे में - About Makar Rashi
मूल स्वभाब:
मकर राशि के लोग दिखने में सीदे-साधे लगते है लेकिन असलियत में मकर राशि के लोग बहत्त ही सख्त जान होते है। मकर राशि के लोग हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान देते है और कुछ भी उनको अपने लक्ष्य से हटा नहीं सकता। मकर राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए शोर्ट-कट लेना पसंद नहीं आता। हालाँकि मकर राशि के लोगों को बिना पूछे सलाह देना पसंद नहीं आता लेकिन अगर कोई उनसे सलाह मांगे तोह यह लोग उनको अच्छी और व्यवाहरिक सलाह दे सकते है। मकर राशि के लोगों के दिलों में उन लोगों के लिए सम्मान की भावना होती है जो उनसे पहले सफलता प्राप्त कर चुके है। मकर राशि के लोग सफल लोगों के साथ दोस्ती बनाते है और परम्पराओं का सम्मान करते है।

शक्तियां:
मकर राशि के लोग पहले संकेत पर ही मौके को भांप लेते है और उसको पकड़ लेते है। हालाँकि छोटी उमर में मकर राशि के लोगों का शरीर कमज़ोर होता है और वह जल्दी बीमार पड़ते है लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढती है उनके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता भी बढती है। मकर राशि के लोग अपने व्यापार के लिए अपने परिवार की अनदेखी नहीं करते। मकर राशि के लोग दुश्मन बनाना पसंद नहीं करते क्यूंकि इससे उनका ध्यान अपने लक्ष्य से हटता है। लेकिन अंत में हमेशा मकर राशि के लोगों की ही विजय होती है।

कमजोरियां:
डर और चिंता के कारण मकर राशि के लोग अपने स्वास्थ्य को ख़राब कर सकते है। येही कारण है की इन लोगों को बीमारी से बहार आने में बहुत समय लगता है। मकर राशि के लोग बहुत जल्दी निराशावादी सोच के शिकार हो जाते है।

आदर्श व्यवसाय:
मकर राशि के लोग किसी भी व्यवसाय में काम कर सकते है। हर वोह व्यवसाय जिसमे मकर राशि के लोगों को जीवन में आगे बदने का मौका मिल सके उसमे यह बहुत अच्छा करते है। बैंकर्स अधायपक व्यापारी इतय्दी। इंजिनियर डेंटिस्ट आर्किटेक्ट इत्यादि व्यवसायों में भी यीह लोग अच्छा करते है।


मित्र राशियाँ:
वृषभ और कन्या राशि
गृह:
शनि