kumbh rashi

दैनिक राशिफल कुंभ - Daily Rashifal Kumbh Rashi04 April, 2020

आज की कुंभ राशि - Kumbh Rashifal Today

कुंभ राशि में धन लाभ: इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी आपको मिलेगा।
कुंभ राशि में परिवार और मित्र: घर के सामानों की खरीददारी भी हो सकती है। बाहरी यात्राएं करने के योग बन रहे हैं। आपका पैसा भी यात्राओं में लग सकता है।
कुंभ राशि में रिश्ते और प्यार: शादीशुदा लोगों के लिए दिन सामान्य हो सकता है।
कुंभ राशि में स्वास्थ्य: आज कुंभ राशि में स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। समी बीमारियां भी परेशान कर सकती हैं।
कुंभ राशि में करियर और शिक्षा: किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। लगभग हर काम में बार-बार रुकावटें आने के योग बन रहे हैं।
कुंभ राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कार्यक्षेत्र में बिजनेस संबंधित टेंशन होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में कर्मचारियों से परेशानी हो सकती है।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें

शुभ रंग: आसमानी
आज आसमानी रंग के वस्‍त्र पहनने से आपको विशेष लाभ मिलेगा। नारंगी रंग का असर इसके उल्‍टा होगा।

शुभ अंक: 6
आज अंक 6 आपके लिए शुभ रहेगा। सकारात्‍मक बने रहें और तनाव से बचें।

कुंभ राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


कुंभ राशि के बारे में - About Kumbh Rashi जनवरी 22 - फरवरी 18
मूल स्वभाब: आम तौर पर कुम्भ राशि के लोग शांत और संवेदनशील स्वभाव के होते है। लेकिन कुम्भ राशि के लोगों को समाज में स्थापित विचारों और मान्यताओं का विरोध करना पसंद होता है। सामाजिक मान्यताओं का विरोध करने के लिए कुम्भ राशि के लोग जानबूझकरअजीब तरह के कपड़े पहनते है। कुम्भ राशि के लोगों को जीवन में लगातार प्रयोग करने की आदत होती है। आज़ादी को प्रेम करने वाले कुम्भ राशि के लोग अजीब विकृत अभिमानी नवीन और स्वतंत्र हो सकते है। लेकिन इसके साथ-साथ यह लोग कूटनीतिक सहानुभूतिपूर्ण और डरपोक भी हो सकते है। कुम्भ राशि के लोग विद्रोही होते है जिन्हें पुराने रीति-रिवाज़ गलत लगते है। कुम्भ राशि के लोगों को यह लगता है की समाज और लोगों की भलाई के लिए क्रन्तिकारी बदलाव की ज़रुरत है। हालाँकि कुम्भ राशि के लोगों के बहुत सारे मित्र होते है लेकिन कुम्भ राशि के लोग बहुत कम लोगों के करीब होते है। कुम्भ राशि के लोग अपने संबंधों में गुण नहीं देखते बल्कि संबंधों की गिनती पर उनका ज्यादा ध्यान होता है। कुम्भ राशि के लोग स्थिर सम्बन्ध में बंधना पसंद नहीं करते।

शक्तियां: कुम्भ राशि के लोग बेबाक रूप से अपने विचारों को दूसरों के सामने रखते है लेकिन यह लोग दूसरों पर अपने विचारों को थोपना पसंद नहीं करते। कुम्भ राशि विद्वान लोगों की राशि है। कुम्भ राशि के लोग बहुत उदारवादी होते है और किसी भी तरह के पक्षपात के खिलाफ होते है। कुम्भ राशि के लोगों की एकाग्रता की क्षमता बहुत ज्यादा होती है। लेकिन किसी एक चीज़ या बात पर ध्यान देते समय भी कुम्भ राशि के लोग दूसरी बातों पर नज़र रख सकने की क्षमता रखते है। कुम्भ राशि के लोगों कोई झूठ और धोके से सख्त नफरत होती है और इन लोगों को उधार लेना और देना पसंद नहीं आता।

कमजोरियां: कुम्भ राशि के लोग समय के पाबंध नहीं होते। ऐसा इसीलिए है क्यूंकि इन लोगों को समय अनुसार काम करना पसंद नहीं आता। कुम्भ राशि के लोगों में दुसरे लोगों अपने मित्रों और परिस्थितियों का अन्वेषण करना अच्छा लगता है। इनकी यह आदत दूसरों को नापसंद होती है। कुम्भ राशि के लोगों को दुसरे लोगों के दिलों में झांकना पसंद आता है। कुम्भ राशि के लोगों की दूसरों को अचरज में डालने वाली प्रविती के कारण उन्हें दुसरे लोगों की शत्रुता का सामना करना पड़ता है। कुम्भ राशि के लोगों को अपने असली मकसद को छुपाने की आदत भी होती है। कुम्भ राशि के लोगों को चीज़ों लोगों और बातों को याद रखने में तकलीफ होती है।

आदर्श व्यवसाय: स्नागीत्कर फोटोग्राफर गायक नृत्यकार और लेखक


मित्र राशियाँ: मिथुन और धनु राशि
गृह: उरान्स
क्लिक करें

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें


Baby name