kark rashi

दैनिक राशिफल कर्क - Daily Rashifal Kark Rashi03 June, 2020

आज की कर्क राशि - Kark Rashifal Today

कर्क राशि में धन लाभ: फालतू खर्चा भी बढ़ा हुआ रहेगा। खुद पर कंट्रोल करने की जरूरत है। किसी भी तरह के बड़े निवेश में अनुभवी की सलाह जरूर लें, वरना पैसा उलझ भी सकता है।
कर्क राशि में परिवार और मित्र: जो बात आपने बहुत पहले कभी सीखी या सुनी थी, वही आपके बहुत काम आ जाएगी। रोजमर्रा के काम आज ही निपटा लें। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।
कर्क राशि में रिश्ते और प्यार: लाइफ पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा।प्रेम प्रस्ताव भी मिल सकते हैं।
कर्क राशि में स्वास्थ्य: किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें ।
कर्क राशि में करियर और शिक्षा: किसी से विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें।आपको सावधान भी रहना होगा।
कर्क राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: फालतू विवाद में उलझने से आपका पैसा और समय खराब हो सकता है। आपको कुछ कामों में ऐसा लगेगा कि किस्मत का साथ नहीं मिल रहा है।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें


शुभ रंग: सफेद
आज आपकी कई परेशानियों को सफेद रंग दूर कर सकता है। इस रंग के वस्त्रों को धारण करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा। चमकीले और गहरे रंगों से बचें।

शुभ अंक: 7
आज अंक 7 आपको सफलता दिलाएगा। किसी भी परेशानी से ना घबराएं, मुस्कुराहट को चेहरे का आभूषण बनाए रखें।

कर्क राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


कर्क राशि के बारे में - About Kark Rashi जून 22 - जुलाई 22
मूल स्वभाब: कर्क राशि के लोग बहुत ही खुशमिजाज़ के होते है। लेकिन इसके बाबजूद कर्क राशि के लोग शांत और सौम्य व्यक्तित्व के होते है। हालाँकि कर्क राशि के लोग यह बात स्वीकार नहीं करेंगे लेकिन उन्हें लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करना पसंद है। कर्क राशि के लोगों में शौहरत पाने का जूनून नहीं होता लेकिन अगर उन्हें शौहरत मिल रही है तो वह उसे अस्वीकार भी नहीं करेंगे। अगर कोई व्यक्ति कर्क राशि के व्यक्ति के साथ क्रूरता दिखता है तोह या तो वह भावुक हो जाते है या फिर उस जगह से चले जाते है। कभी-कभी कर्क राशि के लोग प्रतिशोध लेते है लेकिन वह ऐसा चुपके से करते है। हालाँकि कर्क राशि के लोगों को अपनी निज़ी ज़िन्दगी के बारे में लोगों को बताना पसंद नहीं है लेकिन उन्हें बहुत ख़ुशी मिलती है जब दुसरे लोग उनको अपनी निज़ी ज़िन्दगी के बारे में बताते है। कर्क राशि के लोग कभी भी अपने लक्ष्य की तरफ सीधे नहीं जाते। वह इधर-उधर घुमते है और जैसे ही उनको यह लगता है की कोई और उनके लक्ष्य को छिनने की कोशिश करने वाला है तब वह तेज़ी से उस लक्ष्य की तरफ बड़ते है और उसे कस कर पकड़ लेते है। कर्क राशि के लोगों का दिल बहुत नर्म होता है और उन्हें दुसरे लोगों की मद्द करना पसंद है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है की वह एक दम से दूसरों की मदद के लिए आगे आयेंगे। कर्क राशि के लोग पहले यह देखते है की क्या कोई और ज़रूरतमंद व्यक्ति की मदद करने के लिए आगे आ रहा है। लेकिन जब उनको लगता है की कोई और आगे नहीं आएगा तब वह आगे बढकर मदद करते है। कर्क राशि की महिलाएं खाना बनाने में निपुण होती है और घर में किचन उनका सबसे पसंदीदा कमरा होता है।

शक्तियां: लोग अपने आप कर्क राशि के लोगों के साथ अपने रहस्य सांझा कर लेते है। यह और बात है की अपने बोध करने की शक्ति के कारण कर्क राशि के लोगों को पहले से ही सामने वाले की मनःस्थिति का पता होता है। हालाँकि कर्क राशि के लोग बड़ी आसानी से अभी भावनाए लोगों के साथ साँझा कर लेते है लेकिन कर्क राशि के लोग वास्तविक वस्तुयों को बिना संघर्ष किये नहीं छोड़ते। कर्क राशि के लोग अपनी जमा की गयी वस्तुयों को कभी नहीं छोड़ते और ऐसी वस्तुएं कुछ भी हो सकती है जैसे की उनके जूते उनके दोस्त इत्यादि। ज्यादातर कर्क राशि के लोगों के पास अच्छा पैसा होता है और उनके बैंक के खाते भरे रहते है। यह इन लोगों की मेहनत का नतीजा है। धन कर्क राशि के लोगों के साथ चिपक जाता है और इन लोगों को यह चीज़ अच्छी भी लगती है। कर्क राशि के लोग बड़ी सावधानी के साथ पैसा खर्च करते है। निर्भरता और दृढ़ता कर्क राशि के लोगों की पहचान है।

कमजोरियां: कर्क राशि के लोगों की सबसे बड़ी समस्या यह होती है की चाहे उनके पास कितना भी धन हो उन्हें हमेशा वह कम ही लगता है। उनका यह स्वभाव प्यार के मामले में भी होता है और उनहे चाहे कितना भी प्यार मिले उन्हें हमेशा वह कम ही लगता है। कर्क राशि के लोगों की भावनाएं उन्हें कभी भी सुरक्षित महसूस नहीं करने देती। वह हमेशा भविष्य की किसी आपदा के लिए तेयारी करते रहते है।

आदर्श व्यवसाय: कर्क राशि के लोग ज़िम्मेदारी उठाने के लिए ही पैदा हुए है ना की दुसरे लोगों से आदेश लेनी के लिए। कर्क राशि के लोग बहुत ही मेहनती कर्मचारी होते है। आप इन लोगों पर विशवास कर सकते है क्यूंकि यह लोग हर वक़्त बहुत ही भरोसेमंद होते है। कर्क राशि के लोग अपने काम को बहुत ही गंभीरता से लेते है। जिस कार्यों में कर्क राशि के लोग अपनी स्वाभाविक क्षमताओं का उपयोग कर सकते हैं उन कार्यों में यह लोग बहुत अच्छा करते है फिर चाहे वह किसी भी स्तर का कार्य क्यूँ न हो। विनिर्माण बिक्री व्यापार इत्यादि में कर्क राशि के लोग बहुत ही निपुण होते है। जो व्यापार खाना पकाने उसकी पैकिंग करने और उसके वितरण से जुड़े होते है उनमे कर्क राशि के लोगों की विशेष रूचि होती है। बड़े होटलों कारखानों इत्यादि के प्राबंधन में भी कर्क राशि के लोग निपुण होते है।


मित्र राशियाँ: मीन और वृश्चिक राशि
गृह: चन्द्रमा
क्लिक करें

शुभ रत्न: मोती रत्न
शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें


Baby name