Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Vrishabha Rashi

वार्षिक राशिफल वृषभ (Varshik Rashifal Vrishabha)- Year 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

परिवार और मित्र: नए वर्ष में आपका पारिवरिक जीवन सामान्य रहने वाला है। परिवार के सभी लोगो से स्नेह और सौहार्द का वातावरण बनाये रखने में आपकी अहम भूमिका होगी इस बात का ध्यान रखे। अपना फर्ज समझकर परिवार के सभी जरुरत को पूरा करना आपके लिए वरदान साबित होगा। गुरु अष्टमेश होकर अक्टूबर से आपके दाम्पत्य स्थान में प्रवेश करेंगे यह वक्त है पारिवारिक सौहार्द को बनाये रखने का नहीं तो आपका एक वक्तव्य परिवार में बिखराव लाने के लिए पर्याप्त है। वृष राशि वालो के लिए शनि योगकारक ग्रह होकर अष्टम भाव में स्थित है स्त्री जातक की कुंडली के लिए यह स्थिति अच्छी नहीं है धन तथा परिवार की हानि हो सकती है। धैर्य और बुद्धि के सहारे आप समस्या को सुलझा लें तो अच्छा रहेगा। माता के साथ बेहतर तालमेल बनाये रखें। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः यथाशीघ्र इलाज कराये कोई कोताही न बरते। पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। सितम्बर के बाद पत्नी के लिए अच्छा समय नहीं है स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है तथा आप दोनों में विचारो की लड़ाई हो सकती है। यदि समय रहते सूझबूझ से काम नहीं लिया गया तो विकराल रूप भी ले सकता है। परिवार के सभी सदस्यों के द्वारा दिए गए सुझावों पर यथा संभव सकारात्मक सोच के साथ अमल करें अवश्य ही आपको लाभ मिलेगा वही यदि नकारात्मक सोच के साथ अमल करते है तो भयंकर परिणाम हो सकता है अतः अपने को उनके स्थान पर रखकर सोच-विचार करे तब कोई फैसला करे लाभ ही लाभ होगा।
रिश्‍ते और प्‍यार: प्रेम-संबंध के मामले में यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। पुराने रिश्तो में दरार तथा नए रिश्तो की शुरुआत हो सकती है। एक दूसरे के साथ आप रोमांटिक क्षण का एहसास करेंगे। परन्तु इतना रोमांटिक न हो जाहे की परेशानी उत्पन्न हो जाए। धीर-धीरे रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी अतः जल्दीबाजी न करे। प्यार मोहब्त में अपनी मर्यादा का अवश्य ख्याल रखें क्योकि वृहस्तपति लाभेश के साथ-साथ अष्टमेश भी है अष्टमेश गुप्त सम्बन्ध तो देता ही है साथ में रिश्तो को तोड़ने का भी कार्य करता है।वाणी और व्यवहार पर संयम रखे। मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु का सकारात्मक इस्तेमाल करे तो अच्छा रहेगा नहीं इसके कारण रिश्तो में कड़वाहट आ सकती है।इसी प्रकार जनवरी, मई अक्टूबर तथा दिसम्बर महीना में सतर्क रहे प्यार के साथ नोकझोक लड़ाई झगड़ा संभावित है कोई कड़ा फैसला न ले नहीं तो परेशानी हो सकती है।
स्‍वास्‍थ्‍य:स्वास्य्य के दृष्टि से आप के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। दूसरे भाव पर शनि की दृष्टि होने से सिर और आँखों में दर्द अथवा जलन जैसी बिमारी हो सकती है। मार्च तथा सितम्बर से दिसम्बर महीना में विशेष रूप से स्वास्थ्य के प्रति सजग हो जाइये। इस समय किडनी इत्यादि की बिमारी से प्रभावित हो सकते है।आपको गला सम्बन्धी शिकायत भी हो सकती है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। मसालेदार खाना खाने से एकदम परहेज करें। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं चलेगी। व्यायाम अवश्य करे प्राणायाम को अपना जीवन साथी बना ले।
करियर और शिक्षा: यदि आप नौकरी नहीं कर रहे है तो आपके लिए यह वर्ष शुभ रहेगा। अचानक नया समाचार मिल सकता है। आपको अवश्य ही नौकरी के शुभ अवसर मिलेंगे। इसका मुख्य कारण है की वृहस्पति की दृष्टि आपके कर्म स्थान पर है। नौकरी की तलाश में है नौकरी अवश्य मिलेगी।यदि आप नौकरी कर रहे है तो सतर्क रहे। आप किसी षड्यंत्र के शिकार हो सकते है। इस वर्ष आपके कर्म का स्वामी शनि अष्टम स्थान में बैठा है इस कारण नौकरी में परेशानी हो सकती है। वृहस्पति की दृष्टि होने से समस्या का समाधान भी आपको मिल जाएगा परन्तु यह सब स्थिति केवल सितम्बर मास तक ही रहेगा । आगे के लिए सतर्क रहे । आप अपने अधिकारी से तालमेल बना कर रहे यह आपके लिये फायदे का सौदा होगा। सरकारी नौकरी वाले यह न समझे की मै तो सरकार का आदमी हूँ मेरा क्या होगा ? सावधानी के साथ-साथ कर्तव्यनिष्ठ बने रहे।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: इस वर्ष विशेषतः सितम्बर के बाअद आपको साझेदारी में कोई काम करने का अवसर मिल सकता है परन्तु पूरी सावधानीपूर्वक कोई फैसला लेना उचित होगा जल्दबाजी में कोई फैसला न ले।यदि साझेदारी में कार्य कर रहे है तो संभल भी जाए यदि गुरु की दशा चल रही है तो अवश्य ही अक्टूबर माह से आपके साथ धोखा हो सकता है साझेदारी टूट सकती है काम में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। हां यदि अपने जीवनसाथी को कारोबार में भागीदार बनाते है तो आपको अवश्य ही लाभ मिलेगा।आपके सारे कार्य येन केन प्रकारेण पूरा होगा अतः आप घबराये नहीं बस केवल अपना कार्य ईमानदारी और लगन के साथ करते रहें। धन-सम्पत्ति के मामले में आपके लिए यह साल मिश्रित प्रभाव देने वाला है। किसी विशेष कार्य अथवा व्यवसाय वृद्धि के लिए इन्वेस्टमेंट करेंगे यह निवेश आँख मूंदकर न करें तो अच्छा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति कमोवेश सुदृढ़ होगी। अक्टूबर से आर्थिक मामले में और तेजी से सुधार होगा। आपके के द्वारा बनाये गए विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन जरूर होगा। शेयर बाज़ार में पैसा सोचसमझकर ही लगाए तो ठीक रहेगा।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)

शुभ रंग

शुभ अंक


वृषभ राशि के बारे में (Apr 21 - May 21)About Vrishabha Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

वृषभ का राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इस राशिवालों के लिए शुभ दिन शुक्रवार और बुधवार होते हैं। कुलस्वामिनी को वृषभ राशि का आराध्य माना जाता है।

वृषभ राशिफल (Vrishabha Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

कर्इ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जानने के लिए गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम के ज्योतिषविदों ने उनकी कुंडली का अध्ययन करते हुए पाया है कि उनको कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

Ganeshaspeaks

जैसे ही आप नए साल में प्रवेश करते हैं, तो आपकी ज़िन्दगी में बहुत सारे बदलाव आते हैं और बदलाव का होना ज़रूरी भी है। लेकिन हर कोई जानना चाहता है कि ये बदलाव सकारात्मक रहेंगे या नकारात्मक। आइए वैदिक ज्यो...

जनवरी से मार्च के बीच चिन्ता की स्थिति बन सकती है। कुछ कामों में सफलता नहीं मिलेगी। समस्याओं से निपटने की कोशिशें असफल हो सकती हैं। उर्जा की कमी महसूस करेंगे। परिवार का कोई विवाद बढ़ सकता है। वाहन खराब...