प्यार के लिए फेंग शुई टिप्स - Pyar Ke Liye Feng Shui Tips
फेंग शुई उत्पाद

प्यार के लिए फेंग शुई टिप्स - Pyar Ke Liye Feng Shui Tips

Team Raftaar

प्यार जीवन का सबसे अहम भाव होता है लेकिन जरूरी नहीं कि यह अहसास सबकी जिंदगी में आए. कई बार विभिन्न कारणों की वजह से इंसान अपने प्रेम से दूर रह जाता है. ऐसी स्थिति में फेंग शुई के अनुसार कई ऐसे प्रोडक्ट्स (Feng Shui Products) हैं जिनका इस्तेमाल करने से इंसान की नीरस जिंदगी में प्यार का रंग घुलता है.

प्यार के लिए फेंग शुई उत्पाद (Feng Shui Products for Love)

  • बतखों का जोड़ा (Mandarin ducks-Feng Shui Products for Love): फेंग शुई के अनुसार जिस घर में बतखों का जोड़ा होता है वहां पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल और प्यार बढ़ता है। ऐसी बतखों को फेंग शुई में मैंडारिन बत्तख (Mandarin ducks) कहा जाता है। जिस घर में वास्तु दोष अथवा किसी अन्य कारण से पति-पत्नी के बीच अक्सर तनाव बना रहता है उस घर में मनडारिन बतख का जोड़ा रखना चाहिएं। इससे आपसी तनाव बढ़ाने वाले नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

  • लव बर्डस या डॉल्फिन की फोटो या मूर्ति: आजकल बाजार में कई तरह के क्रिस्टल और मेटल के लव बर्डस और दो डॉल्फिनों की मूर्तियां मिलती हैं जो बेहद सुंदर होती हैं। इनका प्रयोग कर आप अपने शांत वैवाहिक जीवन में थोड़ा रंग ला सकते हैं।

  • ड्रैगन: ड्रैगन का फेंग शुई में बेहद महत्व है। अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में तनाव है, रोमांच और ऊजा खत्म हो चुकी है तो बेड के ऊपर पति के सर के पास ड्रैगन का स्टेच्यू लगाएं। इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी में नई ऊर्जा का संचार होगा। याद रखें ड्रैगन का रंग हल्का हो अधिक गहरा नहीं।

  • रंगीन क्रिस्टल: अगर पति-पत्नी के बीच कुछ भी सही नहीं हो रहा और सभी उपाय फेल हो रहे हो तो घर के दक्षिण पूर्वी हिस्से में एक रंगीन क्रिस्टल रखें। इससे अवश्य फायदा होगा।

  • मैजिक गांठ (Mystic knot), दो आठ (The two Eights) जैसे फेंग शुई सामान भी आपके जीवन में नया प्यार लाने में सहायक होते हैं।

  • कपूर लगाएं, बुरी ताकतें भगाएं: अगर पति पत्नी के बीच हमेशा अनबन चलती रहती है तो इसे दूर करने के लिए शयनकक्ष के मुख्य द्वार पर शाम के समय थोड़ा सा कपूर जलाना चाहिए। इससे कमरे की सारी नकारात्मक शक्तियां बाहर निकल जाती है।

  • मनचाही प्रेमिका पाने के लिए (Feng Shui Tips to Get Girl Friend): अगर आप अपने सपनों की रानी की तलाश में हैं तो घर में एक सफेद गुलदस्ता लाल फूलों से सजा कर रखें।

  • लड़कियों के लिए टिप्स (Feng Shui Tips for Girls in Hindi): जिन लड़कियों को अपना मनचाहा प्रेमी चाहिए उन्हें घर में हरे रंग के गुलदस्ते में सफेद फूल लगाकर रखना चाहिए।