राहु को खुश करने के उपाय Rahu Ke Upay

राहु को खुश करने के उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु ग्रह को कुंडली में एक दोष ग्रह माना जाता हैं जो आपको आपके बुरे कर्मो का फल देता हैं। अगर आपके ऊपर भी राहु ग्रह की दशा सही नही चल रही हैं तो आपको विपरीत परिणाम देखने को मिल सकते हैं। लेकिन आपको ज्यादा डरने की आवश्यकता नही हैं क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएँगे कि आप अपनी कुंडली में बिगड़े हुए राहु को कैसे सही कर सकते हैं जिससे की आपको कोई समस्या ना हो।
भगवान शिव की अराधना
राहु को भगवान शिव का परम भक्त माना जाता हैं। इसलिये अगर आप भगवान शिव को प्रसन्न कर लेंगे तो राहु स्वतः ही खुश हो जायेंगे। इसके लिए आप हर सोमवार का व्रत अवश्य रखें व शिवलिंग पर दूध चढ़ाये। इसके लिए आप सुबह जल्दी उठे व स्नान करके सबसे पहले शिव मंदिर जाएँ व भगवान शिव की सच्चे मन से अराधना करें। शिव बहुत भोले होते हैं और वे आपकी तपस्या से जल्दी ही प्रभावित होंगे।
राहु मंत्र का जाप करें
अगर राहु की दृष्टि आप पर बहुत बुरी हैं तो आप सीधा उन्हें भी मनाने का प्रयास करें। इसके लिए आप रात को सोने से पूर्ण 108 बार राहु मंत्र का जाप करके ही सोये। राहु मंत्र इस प्रकार हैं: ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:
अगर आप 21 दिन तक रोजाना इस मंत्र का जाप करेंगे तो राहु की कुदृष्टि आप पर कमजोर होगी व इनका प्रभाव भी अपने आप कम हो जायेगा।
पक्षियों को खाना खिलाये
इसके लिए आप रोजाना पक्षियों को दाना डालें व अपने घर की छत पर एक बर्तन में पानी भरकर रखें। उस बर्तन में आप रोजाना पानी भरें व मंदिर के आसपास चींटियों को भी दाना डालें।
दुर्गा चालीसा का पाठ करें
आप हर रोज सुबह स्नान करके माँ दुर्गा की आरती करें। इसके लिए अपनी जीवनसाथी को भी साथ ले व दुर्गा चालीसा पढ़ें। इससे आप पर राहु की कृपा बनी रहेगी व आपको कोई दुविधा नही होगी।
बुरी आदत छोड़े
अगर आप कोई बुरी आदत जैसे कि जुआ खेलने की, नशा करने की या कोई और चीज़ की लत हैं तो इसको अभी से छोड़ दे क्योंकि इन सबसे राहु आप पर बहुत क्रोधित होते हैं व अपना दुष्प्रभाव आप पर दिखाते हैं। इसलिये अगर आप राहु के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो इन आदतों से दूरी बनाकर रखें।
[+]

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर