पुत्र प्राप्ति के उपाय, टोटके और फटाफट तरीके
पारंपरिक घरेलू उपाय (Indian Traditional Upay )

पुत्र प्राप्ति के उपाय, टोटके और फटाफट तरीके

Putra prapti ke upay, totke aur fatafat tarike

Women Raftaar

आज भले ही हम आगे बढ़ गए हो, बेटियां बेटों से कंधा मिलाकर चल रही हो, लेकिन फिर भी आज भी लोग लड़कों के पैदा होने की चाहत रखते हैं। हर कोई पुत्र को जन्म देकर अपना वंश आगे बढ़ाना चाहता है। ऐसे में हर कोई सोचता है कि पुत्र प्राप्ति के लिए ऐसे कौन से उपाय हैं जो बेटे को जन्म दे सकें। तो चलिए इस लेख में हम आपकी परेशानियों का हल कर देते हैं, कुछ बेहतरीन फटाफट उपायों से आप पुत्र प्राप्ति कर सकते हैं।

1. सही समय पर संभोग -

हर महिला को हर महीने पीरियड्स होते हैं। ऐसे में मासिक धर्म के समय महिला के शरीर में ओवुलेशन की प्रक्रिया होती है। मासिक धर्म के दौरान औरत के अंडाशय में अंडे में बनते हैं जिसकी मदद से वो गर्भधारण कर पाती हैं। अगर आप पुत्र प्राप्ति चाहती हैं तो मासिक धर्म के 8वें , 10वें 14वें या 16वें दिन सेक्स करें इस तरह आप आसानी से पुत्र प्राप्ति कर पाएंगी।

2. खांसी की दवाई -

खांसी की दवाई में गुआइफेनेसिन (guaifenesin) मौजूद होता है. महिलाओं के गर्भाशय में मौजूद झिल्ली में द्रव होता है जो पुरुषों के Y क्रोमोसोम के साथ मिलने में मदद करता है। इसलिए ज़्यादा महिलायें सेक्स से पहले खांसी की दवाई का सेवन करती हैं। इसके अलावा अगर महिला अपना अच्छा खानपान रखती है तब भी आपको पुत्र प्राप्ति में मदद मिलेगी।  

3. खटाई खाना छोड़ दें -

लड़का पैदा करने के लिए महिला को अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने के लिए 6 महीने पहले खटाई खाना  बंद कर देना चाहिए। इस दौरान अगर आप सम्भोग करते हैं तो आपको कंडोम आदि का प्रयोग करना चाहिए।

4. सूरजमुखी के बीज - 

सूरजमुखी के बीज में विटामिन ई होता है जो न सिर्फ स्पर्म काउंट बढ़ाता है बल्कि लड़का बनाने वाले शुक्राणु भी बनाता है। पुत्र प्राप्ति के लिए रोज़ाना सूरजमुखी के बीज खाएं या फिर आप इन्हें बदाम, दही या जामुन के साथ भी ले सकते हैं।