पुष्य नक्षत्र के उपायPushya Nakshtra Upay

रवि पुष्य नक्षत्र पर करे ये खास उपाय मिलेगा धन लाभ और यष सम्मान:
पुष्य नक्षत्र को सभी 27 नक्षत्रो का राजा माना गया है। यह अत्यन्त शुभ नक्षत्र है। प्रभु श्री राम का जन्म नक्षत्र होने के कारण पुष्य नक्षत्र की विषेष प्रपिष्ठा है। पुष्य नक्षत्र जब रविवार के दिन होता है, तब इसे रवि-पुष्य संयोग नाम से जाना जाता है। इस दिन भगवान सूर्यदेव से जुडे उपाय करने से मान सम्मान प्रतिष्ठा बढ़ती है और धन लाभ भी मिलता है। जिन लोगो की कुण्डली में सूर्य नीच का हो या पीड़ित हो वह इस दिन खास उपाय करके सूर्यदेव को प्रसन्न कर सकते है।
1. रवि पुष्य नक्षत्र के दिन भगवान सूर्य का विधिवत तरीके से पूजन करने से भगवान सूर्य की विशेष कृपा प्राप्त होती है ।
2. रवि पुष्य नक्षत्र के दिन भगवान सूर्य को प्रातः जल चढाने से और आदित्य हदय स्त्रोत का पाठ करने से सूर्य को बल मिलता है, साथ ही आत्मविश्वास भी बढता है।
3. रवि पुष्य नक्षत्र के दिन रामायण के बाल्यकाण्ड का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है ।
4. रवि पुष्य नक्षत्र के दिन किसी योग्य ज्योतिष से सलाह लेकर माणक रत्न सोने या तांबे की अंगूठी मे बनवाकर बीच वाली अंगुली में धारण करे।
5. रवि पुष्य नक्षत्र में भगवान राम दरबार की विधिवत तरीके से पूजा करने से भगवान सूर्य की विशेष कृपा प्राप्त होती है।
6. रवि पुष्य नक्षत्र में तांबे की अंगूठी की विधिवत तरीके के पूजा करके अपनी अनामिका उंगुली में धारण करे ।
7. धन लाभ पाने के लिए रवि पुष्य नक्षत्र के दिन भगवान गणेष व माता लक्ष्मी का अभिषेक केसर मिले दूध से करने से धन लाभ प्राप्त होता है।
8. रवि पुष्य नक्षत्र के दिन 11 लघु नारियल एक साथ रखे फिर विधिवत तरीके से उनकी पूजा करे । पूजा के बाद उन्हे किसी लाल कपडे में बांधकर धन स्थान में रखने से धन संचय बढता है।
9. जिन लोगो की कुंण्डली में सूर्य नीच का हो उन्हे रवि पुष्य नक्षत्र में गेहॅू का दान किसी ब्राहमण को करना चाहिए साथ ही यथाषक्ति दक्षिणा भी देनी चाहिए। ऐसा करने से सूर्य को बल मिलता है।
10. रवि पुष्य नक्षत्र मे शंखपुष्पी की जड को प्राप्त करके चांदी की डिब्बी में डालकर उसे घर में स्थित तिजोरी में रखने पर धन की वृद्धि होती है।
[+]

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर


सपनों का अर्थ