जानें घर में बरकत के उपाय व तरीके - Jane ghar me barkat ke upay va tarike

आजकल की महंगाई और भागदौड़ भरी ज़िंदगी में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और पैसा कमाने के लिए नए-नए उपाय और तरीके ढूंढता है जिससे जल्दी से पैसा कमाया जा सके और घर में बरकत लायी जा सके।
इस लेख में हम आपको घर में बरकात लाने के कुछ ऐसे उपाय व तरीके बताएंगे जिनसे न सिर्फ घर में बरकत आएगी बल्कि खुशियां भी जमकर बिखरेंगी।

1. तुलसी के पत्ते -
अगर आपके साथ भी ऐसा होता है कि घर में पैसे तो आ रहे हैं लेकिन टिक नहीं रहे, कोई आमदनी नहीं हो रही, आमदनी होने से पहले सारा पैसा खर्च हो गया है तो घबराये नहीं। इसके लिए आप तुलसी के 11 पत्ते और केसर के दो दाने गेहूं में मिला लें। इस प्रक्रिया को आपने सोमवार और शनिवार को दोहराना। ऐसा करने से घर में बरकत आएगी और खुशियों का जमकर बरसेंगी।

2. पैर धोएं –
ये तो आपने सुना होगा कि सूरज ढलते समय न सोना चाहिए, न खाना चाहिए और न पढ़ाई करनी चाहिए। ये सब उल्टे काम बताये जाते हैं। अगर आप इन्हें करते हैं तो कहते हैं उस घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता। एक और बात और जान लीजिए अगर आप रात को सोने से पहले पैर धोकर सोते हैं तो ये काम भी अपशगुन माना जाता है। इससे घर में धन नहीं टिकटता।

3. दान पुण्य -
शास्त्रों में दान पुण्य को सबसे ऊपर रखा गया है। तो ऐसे में अगर आप दान पुण्य नहीं करते हैं तो आज से करना शुरू कर दीजिए। क्योंकि प्रकृति का यही कहना है जितना दान आप करेंगे उससे कई गुना दान आपको वापस मिलेगा। इसके अलावा घर में पूजा करते समय कपूर का इस्तेमाल करें, कपूर से घर की नेगेटिव चीज़े खत्म हो जाती हैं और धन की भी बरसा होती है।

4. औरतों का अनादर -
जिस घर में औरतों का आदर नहीं होता, लक्ष्मी मां उस घर में वास नहीं करती। वहीं अगर आप औरतों का सम्मान करते हैं तो लक्ष्मी मां खुश होकर अपनी कृपा दृष्टि आप पर और आपके घर पर बनाकर रखती हैं।
[+]

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें


Baby name