घर में पैसे लाने के उपाय, तरीके और सरल मंत्र
पारंपरिक घरेलू उपाय (Indian Traditional Upay )

घर में पैसे लाने के उपाय, तरीके और सरल मंत्र

Ghar me paise lane ke upay, tarike aur saral mantra

Women Raftaar

महंगाई ऐसा ज़माना है कि ऐसे समय में हर कोई ज़्यादा से ज़्यादा पैसे कमाना चाहता है। घर में पैसे के बिना आपका किसी भी तरह से गुज़ारा नहीं चलता। पैसे कमाने के लिए आप क्या-क्या उपाय नहीं अपनाते, लेकिन हाथ में सिर्फ और सिर्फ निराशा ही लगती है

तो चलिए अब से आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं घर में पैसे लाने के उपाय, तरीके और सरल मंत्र -

घर में पैसे कमाने का उपाय -

1. पहले आप आधा किलो का दूध खरीदें, अब इस दूध को एक साफ ग्लास में लेकर श्री गणेश जी और लक्ष्मी देवी की पूजा में रख दें। अब इस दूध को गरीब को दान कर दें या फिर मंदिर में चढ़ा दें। इस तरह आपके घर में पैसा ही पैसा आने लगेगा। इस बात का ध्यान रखें ऐसा केवल आपको बुधवार के दिन ही करना है।

2. सुबह उठकर बिना कुल्ला किये चाय या पानी का सेवन न करें, ऐसी आदत अगर आपको है तो इस आदत को छोड़ दें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आपको जूठे हाथों या पैरों से गाय और ब्राह्मण को नहीं छूना है।

3. घर में मंदिर में देवी देवताओं के गले में माला हमेशा ताज़ी ही चढ़ाएं, अगर उनके ऊपर चढ़ी हुई माला सूख गयी है तो तुरंत घर के बाहर फेंक दें। सूखी माला घर में रखना हानिकारक हो सकता है।

4. अगर घर में काले तिल हैं तो थोड़े से काले तिल लेकर परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर सात बार घुमाकर उसे उत्तर दिशा में फेंक दें। इससे धनहानि बंद होगी।

घर में पैसे कमाने के सरल मंत्र –

कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती !

करमूले तू गोविन्द: (ब्रह्मा:) प्रभाते कर दर्शनम !!

मंगलम् भगवान विष्णु मंगलम् गरुड़ ध्वज !

मंगलम् पुंडरीकाक्ष मंगलाय तनो हरी !!

गुरुब्रह्मा गुरुविष्णु गुरुदेवो महेश्वर ! 

परमब्रह्मा तस्मै श्री गुरुवे नमः !!