धनवान बनने के उपायDhanwan Banne Ke Upay

धनवान बनने के उपाय
पैसा कमाना कौन नही चाहता? हर कोई चाहता हैं कि उसके पास किसी चीज़ की कमी ना हो व यह तभी संभव हैं जब आप धनवान हो। धनवान होना जितना परिश्रम पर निर्भर करता हैं उतना ही आपके भाग्य पर भी। लेकिन इसके लिए आपको अपनी जीवनशैली में भी कुछ परिवर्तन लाने की आवश्यकता हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नही हैं बस आपको सबसे पहले अपने अंदर ईमानदारी का भाव लाना होगा व अपनी जीवनशैली में कुछ परिवर्तन। तो आइये जानते हैं धनवान बनने के लिए आपको क्या-क्या करने की आवश्यकता हैं।
सबसे पहले अपनी सोच बदले
अगर आप सोचते हैं कि आप कभी धनवान नही बन पाएंगे व हर चीज़ को छोटी निगाहों से देखेंगे तो अभी से यह सोच बदल दे। धनवान बनने के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण यही हैं कि आप धनवानों की तरह ही सोचें। इसके लिए आपको अपना रहन-सहन, कपड़े व अपनी सोच में परिवर्तन लाना होगा। अगर आपकी सोच बड़ी होगी तभी आप दूर का सोच पाएंगे व उसी हिसाब से निर्णय ले पाएंगे। इसलिये यह बहुत जरुरी हैं कि आप अपनी सोच को आज व इसी पल से बदल ले।
लक्ष्मी माँ की अराधना करें
अगर धन की देवी माँ लक्ष्मी ही आपसे नाराज हैं तो इस बात की बहुत कम संभावना हैं की आप अमीर बन पायें। इसके लिए जरुरी हैं कि आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करें। इसके लिए घर में माँ लक्ष्मी की मूर्ती अवश्य रखें व प्रतिदिन सभी परिवारवालों के साथ उनकी अराधना करें। आप चाहे तो लक्ष्मी माँ को खुश करने के लिए घर में एक यज्ञ भी करवा सकते हैं। अगर माँ आपसे प्रसन्न होगी तो जरुर आपके लिए सब द्वार खोल देंगी। आप चाहें तो शुक्रवार को व्रत भी रख सकते है। सात शुक्रवार मां वैभव लक्ष्मी का व्रत धन पाने का आसान तरीका माना जाता है।
निवेश पर ध्यान दे
अगर आपके पास पैसा हैं और आप उसका सही इस्तेमाल नही कर पा रहे हैं तो अभी से संभल जाएँ। इसके लिए बाजार पर ध्यान रखें व इन्टरनेट पर भी सही नजर रखें। सही जगह निवेश किया हुआ पैसा आपकी एक दम से किस्मत बदल सकता हैं। इसके लिए आप शेयर बाजार, प्रॉपर्टी, बिट कॉइन, बैंक इत्यादि निवेश के साधनों को उचित उपयोग करें।
दान अवश्य करें
अगर आप दानवीर नही हैं तो आपके धनवान बनने की संभावना शुन्य के बराबर हैं क्योंकि भगवान् भी पैसा तभी देता हैं जब आपके अंदर दान करने की इच्छा हो। इसके लिए आप छोटा-मोटा ही सही लेकिन जरूरतमंद को दान करते रहें। यह दान पैसो, कपड़े, भोजन किसी भी रूप में हो सकता हैं।
ऐसा ना करें
कुछ चीज़े हैं जो अगर आपके अंदर हैं तो वो आपको अभी से त्यागनी होगी। अगर आप हर काम के प्रति आलसी हैं तो अपने आलस को त्यागकर परिश्रम करें। इसके अलावा पैसे आने पर कभी अपने मन में घमंड को ना आने दे क्योंकि इससे आया हुआ पैसा आप खो भी सकते हैं। इसके अलावा नशीली चीजों जैसे पान, तम्बाकू, शराब इत्यादि के सेवन से अपने आप को दूर रखें।
[+]

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर