उपायUpay

नौकरी पाने के उपाय

आज के इस युग में जॉब बहुत जरूरी है। युवाओं के पास डिग्री तो है लेकिन, जॉब के लिए उन्हें बहुत भटकना पड़ता है। जॉब पाना आज युवाओं की प्राथमिकता है। कुछ को यह जॉब आसानी से मिल जाती है लेकिन, कुछ को बेहद मेहनत करनी पड़ती है। भाग्य यूं तो मनुष्य खुद बनाता है लेकिन, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार भाग्य मनुष्य को भी बना सकता है। ज्योतिष में विश्वास रखने वाले लोग जॉब पाने के लिए ये उपाय अवश्य करें पूरा पढ़ें»

हनुमान जयंती

भारतीय हिंदू धर्म की मान्यता अनुसार चैत्र मास की पूर्णिमा को हनुमान जी का जन्म हुआ था इसलिए इस दिन को पूरे देश मे हनुमान जयंती के उपलक्ष मे मनाया जाता है | हर वर्ष की भाती इस वर्ष भी हनुमान जयंती का पर्व 31 मार्च 2018 को पूरे देश मे धूमधाम से मनाया जाएगा. कलयुग मे हनुमान जी ही ऐसे देवता है जो बहुत कम भक्ति ओर बहुत कम समय मे अपने भक्तो की सभी समस्याओ का निवारण तुरंत करते है |  पूरा पढ़ें»

होलिका दहन- करे ये खास उपाय

1. होलिका दहन में देशी घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता अवश्य चढ़ाना चाहिए । इससे सुख-समृद्धि बढ़ती है, कष्ट दूर होते हैं।
2. होली वाले दिन भगवान नृसिंह ओर माता लक्ष्मी की विधिवत तरीके से पूजा एवं पंचामृत का अभिषेक अवश्य करे इससे सोभाग्य मे वृद्धि होती है। पूरा पढ़ें»

परीक्षा मे सफलता

परीक्षा व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण भाग है व्यक्ति इसमे सफलता प्राप्त करने के लिए हर कोशिश प्रयास करता है; कुछ लोग इसमे आसानी से सफल हो जाते ओर कुछ लोगो को निराशा हाथ लगती है यहा आचार्य भारत व्यास आपको कुछ ज्योतिषीय उपाय बता रहे है, ताकि आप अपनी परीक्षा मे आसानी से सफलता प्राप्त कर सके. पूरा पढ़ें»

राहु ग्रह की शांति और ख़ास उपाय

1. जिन लोगो की कुंडली मे राहु की महादशा है उन्हे अपने नहाने के पानी मे चंदन का इत्र डालकर नहाना चाहिए|
2. राहु की शांति के लिए प्रतिदिन ओम नमः शिवाय मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करना चाहिए|
3. रात्रि मे सोते समय अपने सिरहाने जो रखे जिन्हे सुबह पक्षियो को डाल दे| पूरा पढ़ें»

नज़र दोष और ख़ास उपाय

आचार्य भारत व्यास बताते है कि अक्सर लोगो को कहते सुना होगा की बच्चे को नज़र लग गई है नज़र वास्तव मे एक नकारात्मक उर्जा है जो की किसी नकारात्मक सोच विचार वाले जातक द्वारा प्रवाह की जाती है जिसके कारण सकारात्मक उर्जा ख़त्म हो जाती है जिसके कारण भूख ना लगना , काम मे मन ना लगना, कार्य होते-होते अटक जाना, चलते हुए व्यापार मे अवरोध आना , नई गाड़ी बार- बार खराब हो जाना इत्यादि फल मिलते है पूरा पढ़ें»

चैत्र शनि अमावस्या और ख़ास उपाय

चैत्र मास की शनि अमावस्या पर करे चमत्कारी उपाय शनि देव देंगे सभी संकटो से मुक्ति|
इस बार चैत्र मास की शनि अमावस्या 17 मार्च 2018 को होगी जिस पर आप शनिदेव से जुड़े कई उपाय करके जीवन मे आ रहे संकटो से मुक्ति पा सकते है |  पूरा पढ़ें»

नवरात्रि और ख़ास उपाय

इस बार चैत्र नवरात्रि की शुरूवात 18 मार्च को होगी जयपुर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत व्यास (ज्योतिष् रत्न से सम्मानित ) बताते है कि शास्त्रो के अनुसार, हर कार्य क्षेत्र मे सफलता के लिए माता दुर्गा की आराधना परम सुखदायी होती है. नवरात्रि माता को अत्यंत प्रिय होती है, नवरात्रि मे माता हर भक्त की मुराद पूरी करती है |  पूरा पढ़ें»

पारिवारिक सम्बन्ध

पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करते हैं तो वे व्यक्तिगत जीवन में सुखी होते ही हैं। साथ ही, उन्हें समाज में यश और सम्मान भी मिलता है। यही कारण है कि हमारे प्राचीन ग्रंथों में शिव-पार्वती और राम-सीता को आदर्श दंपति माना जाता है। मगर वर्तमान समय में कई बार वैचारिक मतभेद के कारण ये संभव नहीं हो पाता है।  पूरा पढ़ें»

महाशिव रात्रि और ख़ास उपाय

मेश राशि : मेश राशि का स्वामी मंगल है इस राशि के जातक भगवान शिव का अभिषेक कच्चे दुघ एवम दही से करे साथ ही भगवान शिव को पूजा मे गुलाब के फूल अर्पित करे।
वृषभ राशि : वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है इस राशि के जातक भगवान शिव का अभिषेक गन्ने के रस से करे साथ ही भगवान शिव को मोगरे का इत्र भी अर्पित करे। पूरा पढ़ें»

जुआ जीतने का उपाय

अगर आप किसी से पूछेंगे कि रातोंरात कैसे अमीर बना जाये तो सबका जवाब होगा जुआ। जुआ एक ऐसी चीज़ हैं जो किसी को तो रातोंरात राजा से रंक बना देती हैं तो किसी को रंक से राजा। अपने व्यापार या नौकरी में तो आप एक निश्चित पैसे कम सकते हैं लेकिन अगर जुए में आपकी किस्मत चल जाये तो आपका भाग्य बदल सकता हैं। पूरा पढ़ें»

आमदनी बढ़ाने के उपाय

कई बार ऐसा होता है कि भरपूर मेहनत करने के बाद भी पर्याप्त आमदनी नहीं हो पाती है या फिर आय का कोई निश्चित व नियमित स्त्रोत नहीं मिल पाता है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे साधारण उपाय बताए गए हैं जिन्हें यदि विधि-विधान पूर्वक किए जाएं तो इनकम का स्त्रोत स्थाई हो जाएगा, साथ ही उसमें बढ़ोत्तरी भी होगी पूरा पढ़ें»

सोमवार के उपाय

सोमवार के दिन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान शिव की उपासना और ॐ नमः शिवाय का जाप करने से भगवान शिव शीघ्र प्रसन्न होते है। पूरा पढ़ें»

मंगलवार के उपाय

मंगलवार के दिन प्रातः ब्रहम मूर्हत मे उठकर हनुमान जी का गंगाजल से अभिषेक करने से समस्त पापो से मुक्ति मिलती है। पूरा पढ़ें»

राशि के अनुसार पहने रूद्राक्ष

शिव महापुराण के अनुसार भगवान शिव के आंसुओ से रूद्राक्ष की उत्पति हुई है। रूद्राक्ष धारण करने से महादेव की कृपा मिलती है और परेशानियां दूर होती है। पूरा पढ़ें»

बुधवार के उपाय

बुधवार को भगवान श्री गणेष का अभिषेक केसर मिले दूध से करने से धन लाभ मिलता है। पूरा पढ़ें»

गुरूवार के उपाय

गुरूवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक दूध में केसर मिलाकर करने से गुरू ग्रह को बल मिलता है। पूरा पढ़ें»

शुक्रवार के उपाय

शुक्रवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक सफेद चन्दन के इत्र से करने से धन लाभ मिलता है। पूरा पढ़ें»

शनिवार के उपाय

शनिवार के दिन नहाने के पानी में काले तिल मिलाकर नहाने से दरिद्रता का नाश होता है।
2. शनिवार के किसी तेल के अन्दर अपना मुंह देखकर तेल का दान करे ऐसा करने से शनि के दोषो में आराम मिलता है। पूरा पढ़ें»

रविवार के उपाय

रविवार के दिन भगवान सूर्य का विधिवत तरीके से पूजन करने से भगवान सूर्य की विशेष कृपा प्राप्त होती है । पूरा पढ़ें»

पुष्य नक्षत्र के उपाय

रवि पुष्य नक्षत्र पर करे ये खास उपाय मिलेगा धन लाभ और यष सम्मान:
पुष्य नक्षत्र को सभी 27 नक्षत्रो का राजा माना गया है। पूरा पढ़ें»

शनि देव के चमत्कारी उपाय

शनि जयन्ती और भौम अमावस्या के सहयोग से करे ये खास उपास मिलेगा दुखो से छुटकारा:
शास्त्र के अनुसार ज्येष्ठ मास की अमावस्या को न्याय के राजा अर्थात शनिदेव का जन्मोत्सव शनि जयंति के उपलक्ष में मनाया जाता है। पूरा पढ़ें»

वशीकरण के उपाय

वशीकरण का अर्थ होता हैं किसी भी व्यक्ति को अपने प्रभाव में लेकर उससे मनचाहा काम करवा लेना। सामान्य तौर पर यह लोग अपने जीवनसाथी को या वो जिससे प्यार करते हैं उनको अपने करीब लाने के लिए करते हैं लेकिन कुछ लोग द्वेष की भावना से उनसे बदला लेने के लिए भी इस विद्या का सहारा लेते हैं। पूरा पढ़ें»

धनवान बनने के उपाय

पैसा कमाना कौन नही चाहता? हर कोई चाहता हैं कि उसके पास किसी चीज़ की कमी ना हो व यह तभी संभव हैं जब आप धनवान हो। धनवान होना जितना परिश्रम पर निर्भर करता हैं उतना ही आपके भाग्य पर भी। लेकिन इसके लिए आपको अपनी जीवनशैली में भी कुछ परिवर्तन लाने की आवश्यकता हैं। पूरा पढ़ें»

पति को वश में करने के उपाय

क्या आपके पति अब आपको पहले जैसा प्यार नही करते? या आपको लगता हैं कि उनका मन किसी और स्त्री पर आ रहा हैं? अगर आपके बीच सब कुछ ठीक नही चल रहा हैं व रोजाना आपके बीच लड़ाई झगड़े होने लगे हैं तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नही हैं। ऐसे कुछ तरीके हैं जिन्हें अपनाकर आप फिर से अपने पति को पहले जैसा पा सकती हैं। पूरा पढ़ें»

पत्नी को वश में करने के उपाय

क्या आपका अपनी पत्नी से रोज किसी ना किसी बात पर अनबन रहने लगी हैं? क्या आपको लगता हैं कि वो आजकल आप पर ज्यादा ध्यान नही दे रही हैं? या फिर आप दोनों के बीच पहले जैसा प्यार नही रहा हैं? पूरा पढ़ें»

पैसा कमाने के उपाय

अगर आपके पास आया हुआ पैसा रुकता नही हैं या फिर आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के उपाय खोज रहें हैं तो आप चिंता ना करें। समय के साथ-साथ व पश्चिमी सभ्यता के प्रभाव के कारण आजकल हर किसी की जरूरतें बढ़ गई हैं पूरा पढ़ें»

सर्दी जुकाम के उपाय

सर्दी जुकाम की समस्या बहुत ही आम है और यह मौसम बदलने के साथ हो जाती है। यह उन लोगों में जल्दी हो जाती है जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। ऐसे समय में आप दवा तो ले लेते हैं जिससे आपकी समस्या ठीक हो जाती है लेकिन बार-बार सर्दी जुकाम होने पर दवाई लेना आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता हैं। पूरा पढ़ें»

राहु को खुश करने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु ग्रह को कुंडली में एक दोष ग्रह माना जाता हैं जो आपको आपके बुरे कर्मो का फल देता हैं। अगर आपके ऊपर भी राहु ग्रह की दशा सही नही चल रही हैं तो आपको विपरीत परिणाम देखने को मिल सकते हैं। पूरा पढ़ें»

परीक्षा में पास होने के उपाय

क्या आपको परीक्षा में फेल होने का डर सता रहा हैं? या आपको अच्छे परिणाम की उम्मीद नही हैं? आजकल हर कोई छात्र परीक्षा में अच्छे से अच्छे नंबर लाना चाहता हैं और उसके माता-पिता भी उससे यही आशा करते हैं लेकिन अगर वही परिणाम आपकी इच्छा के अनुरूप ना पाए तो आप निराश हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएँगे कि आप अपने परिणाम को और बेहतर कैसे बना सकते हैं। तो आइये जानते हैं अपनी परीक्षा में सफल होने के लिए आपको क्या-क्या करने की आवश्यकता हैं। पूरा पढ़ें»

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर