तिल और उनका फलादेशMoles Interpretation

ज्योतिष के अनुसार ना सिर्फ हाथ और माथे की रेखाएं बल्कि शरीर पर बने कई निशान और तिल-मस्से भी हमारे जीवन के गूढ़ रहस्यों से पर्दा उठाते हैं। शरीर पर बने काले तिल (Moles on Body) कई लोगों के लिए मात्र सौंदर्य की वस्तु होती है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इनके द्वारा मनुष्य के व्यवहार के बारें में कई रहस्य जानें जा सकते हैं जैसे माथे पर तिल का होना मनुष्य को भाग्यवान बनाता है तो वहीं होंठों पर तिल अधिक कामुकता को दर्शाता है आदि । तिल मानव शरीर पर उभरे काले रंग के छोटे धब्बेनुमा दाग या निशान होते हैं। यह कई लोगों के शरीर पर लाल रंग के भी होते हैं। मान्यता है कि तिल जन्म से ही शरीर (Birth Mark on Body) पर होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह तिल मानव जीवन के कई रहस्यों से पर्दा उठाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में तिल और मस्सों आदि के विषय में पूर्ण वर्णन बताया गया है।
[+]

शरीर पर तिल का फलादेश

सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष विद्या की एक अहम पुस्तक है जिसमें शारीरिक अंगो, हाव-भाव, तिल-मस्सों आदि के बारें में भविष्यवाणी की गई है। इसी शास्त्र के अनुसार मानव शरीर पर बने तिल उसके स्वभाव और भविष्य के बारें में सबसे सटिक भविष्यवाणी करते हैं।

चेहरे पर तिल का फलादेश

चेहरे पर तिल का होना बेहद सुन्दर लगता है। तिल यूं तो सभी के चेहरे पर बेहद सुन्दर नजर आता है लेकिन गोरे लोगों के चहेरे पर तिल का एक अलग ही निखारा आता है। महिलाओं के चेहरे पर तिल (Moles or Teel on Female Face) ना सिर्फ उनकी सुन्दरता को दर्शाता है बल्कि उनके सौभाग्यशाली होने के बारें में भी इशारा करता है।

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day