अंग फड़कना (शरीर के लिए)Face

भारतीय ज्योतिष शास्त्र में शरीर द्वारा भविष्यकथन करने के कई तरीके बताए गए हैं जिनमें से एक है अंग स्फुरण या अंगों के फड़कने का अध्ययन कर भविष्यवाणी करना। मत्स्य पुराण के अनुसार, "पुरुषों के दाहिने (Right Side) अंगों का फड़कना शुभ और बाएं भाग (Left Side) का फड़कना अशुभ होता है। स्त्रियों के लिए यह विपरीत माना जाता है।" आइए जानें मानव शरीर के किस हिस्से के फड़कने से क्या संकेत मिलता है:
* सिर का फड़कना: जमीन-जायदाद की वृद्धि
* ललाट का फड़कना: स्थान की वृद्धि
* नेत्रों के समीप स्फुरण: धन प्राप्ति
* दाएं पलकों का फड़कना: युद्ध में विजय, लक्ष्य प्राप्ति का संकेत
* आंत का फड़कना: धन प्राप्ति
* नाक का फड़कना: प्रियजनों से मिलन
* निचले होंठों का फड़कना: संतान सुख की प्राप्ति
* गले का फड़कना: भोग लाभ
[+]

अंग फड़कना (शरीर के लिए)

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार मानव शरीर के विभिन्न अंगों का फड़कना बेहद विशेष होता है। इसके अनुसार हर अंग किसी ना किसी भविष्यवाणी की तरफ इशारा करता है।

अंग फड़कना (चेहरे के लिए)

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार मानव शरीर के विभिन्न अंगों का फड़कना बेहद विशेष होता है। इसके अनुसार हर अंग किसी ना किसी भविष्यवाणी की तरफ इशारा करता है।

अंग फड़कना (नाक के लिए)

नाक फड़कने का फल
अंग शास्त्र जिसे लोग सामुद्रिक शास्त्र भी कहते हैं को शिवपुत्र कार्तिकेय ने लिखा था। कार्तिकेय द्वारा लिखे गए इस शास्त्र में अंगों से फड़कने के कई राज बताए गए हैं।

अंग फड़कना (कान के लिए)

कान का फड़कने के शुभ और अशुभ फल
अंग शास्त्र के अनुसार मनुष्य का शरीर बहुत ही संवेदनशील होता है तथा वह भविष्य में होने वाली घटनाओं का हमें पहले से ही सूचना देता है। कान के फड़कने के बारे में भी ज्योतिष शास्त्र में विस्तार से बताया गया है।

अंग फड़कना (जांघ के लिए)

जाने क्या होता है जांघों के फड़कने से
शरीर के सभी अंगों की तरह जांघ का फड़कना भी हमें भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं से सचेत करता है और इसके शुभ और अशुभ फल होते हैं।

अंग फड़कना (आंखो के लिए)

अगों का फड़कना
अंग ज्योतिष के अनुसार आंखों का फड़कना हमारे जीवन में होनी वाली कई घटनाओं की पूर्व सूचना देता है। आंखों के फड़कने के कई मतलब निकाले जाते हैं जिनमें से कुछ निम्न हैं।

अंग फड़कना (हाथ के लिए)

जाने हाथ फड़कने के शुभ और अशुभ परिणाम
अंग शास्त्र (सामुद्रिक शास्त्र) के अनुसार शरीर के अंगों का फड़कना हमारे आने वाले भविष्य की कई घटनाओं की जानकारी देता है। इसी के अनुसार हाथों का फड़कना हमारे जीवन के बारें में कई बातें बताता है।

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day