vrishchik rashi

वार्षिक राशिफल वृश्चिक - Varshik Rashifal Vrishchik Rashi01 January, 2020

वृश्चिक वार्षिक राशिफल - Vrishchik Rashifal Varshik

वृश्चिक राशि में धन लाभ:: शेयर बाजार व सट्टा-लॉटरी से जुड़ा काम आपको लाभ दे सकता है। साझीदार व संतान दोनों का व्यापार में सहयोग आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। विदेशी कंपनियों से जुड़े जातकों को आगे बढ़ने के कई मौक़े मिलेंगे। वित्तीय स्थिति में वर्ष 2020 आपके लिए थोड़ा आरामदायक रहेगा। इसलिए सही समय पर निवेश जरूर करें। लेकिन उससे पहले अपने सभी ऋणों का भुगतान करें, और उधर दिए गए पैसे वापस लें।
वृश्चिक राशि में परिवार और मित्र: पैतृक भू-संपत्ति से जुड़ा कोई पुराना मसला सुलझने के संकेत हैं। घरेलू महिलाओं के वस्त्र व आभूषण की ख़रीददारी में आपके पैसे ख़र्च हो सकते हैं। माता को अपने वृश्चिक राशि में स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।
वृश्चिक राशि में रिश्ते और प्यार: प्रेम जीवन बेहतर रहेगा। अगर आपके मन में किसी के प्रति आकर्षण का भाव है तो अपने दिल की बात कहने से न चूकें। क्योंकि विपरीत लिंग का भी आपके प्रति आकर्षण भाव हो सकता है। इस अवधि में आपको अपने प्रिय पात्र के साथ घूमने-फिरने के अनेक अवसर मिलते रहेंगे। वर्ष 2020 में आपके प्रेम जीवन में थोड़ा बदलाव जरूर होगा। अगर आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो आप शादी करने के इच्छुक होंगें। यदि आप अविवाहित हैं और किसी भी रिश्ते में नहीं हैं तो इस साल आपको कोई नया रिश्ता मिल सकता है। लेकिन सब कुछ बहुत आसानी से नहीं मिलने वाला। जैसा कि हमने आपको शुरू में बताया कि इस वर्ष आप बेहद व्यस्त रहेंगे तो दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ समय थोड़ा कम बिताने को मिलेगा। इस साल रोमांस के संबंध में निर्णय लेना आपके लिए मुश्किल होगा। अतः आपको अपने सारे निर्णय अपने साथी पर ही सौंप देने चाहिए, जो होगा अच्छे के लिए होगा। वर्ष 2020 के दौरान आपको कुछ मुश्किल निर्णय लेने पड़ सकते हैं इसलिए थोड़ा गंभीर रहकर दो बार सोचकर ही अपने लिए गए निर्णयों को पूरा करें। सब ठीक होने की संभावनाएं हैं लेकिन अगर जल्दबाजी से आगे बड़े तो मुश्किलें आ सकती हैं।
वृश्चिक राशि में स्वास्थ्य: हृदय रोग व हाई बी. पी. के रोग से पीड़ित लोगों को अपने वृश्चिक राशि में स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रुरत होगी। कुछ लोगों को गले से संबंधित रोग सता सकते हैं। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया वर्ष 2020 में आप ऊर्जा से भरपूर होंगे तो ऐसे में आपके लिए ये जानना जरूरी नहीं है कि आपको क्या करना है। अपने दोस्तों, नई योजनाओं के साथ-साथ व्यायाम करना उत्तम तरीका होगा
वृश्चिक राशि में करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों के ऊपर वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। बेहतर काम करने के चलते उनके वेतन में बढ़ोत्तरी भी संभव है। पैसा कमाने के लिए यह समय आपके हक़ में है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किया गया परिश्रम सफल रहेगा।
वृश्चिक राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर बाजार व सट्टा-लॉटरी से जुड़ा काम आपको लाभ दे सकता है। साझीदार व संतान दोनों का व्यापार में सहयोग आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। विदेशी कंपनियों से जुड़े जातकों को आगे बढ़ने के कई मौक़े मिलेंगे। वर्ष 2020 आपके लिए एक अच्छा वर्ष है जैसा कि हमने आपको शुरू में बताया। आप अपने में नयापन व कुछ नया करना चाहेंगे। लेकिन ध्यान रहे कि वर्ष 2020 बहुत उत्पादक वर्ष नहीं है। आप अपनी वर्तमान नौकरी से ऊब जाएंगे। यह करियर के बदलाव का एक इशारा भी हो सकता है। आपकी बुद्धिमत्ता के चलते चल रहा व्यवसाय नीरस सा लगने लग सकता है। इससे पहले आप अपनी नौकरी छोड़कर घर में बैठ जाएं उससे पहले अपनी पसंद की एक नौकरी खोजने की कोशिश करें। जो आपके कौशल के मुकाबले ठीक बैठे। जल्दबाज़ी में निर्णय न लें।
आइए वृश्चिक राशिफल में आने वाले वर्ष-2020 के महीनों पर एक नजर डालें।
जनवरीः एक ऐसा महीना होगा जब आप कई कार्यों में शामिल होंगे।
फरवरी: इस महीने कुछ पहल और प्रयास अपना समय ले रहे होंगे।
मार्चः सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।
अप्रैलः सब कुछ आपके पक्ष में काम होगा। लेकिन जरूरत से ज्यादा खुद को लिप्त न करें।
मईः जीवन में अपने उद्देश्य को खोजने के लिए एक अच्छा महीना है।
जूनः एक धीमा महीना होगा।
जुलाईः उन मुद्दों पर वापस जाने का एक अच्छा समय है जिन्हें आपने अधूरा छोड़ दिया है।
अगस्तः जब आपका मन शांत होगा। तभी आप जीवन में अपने को तैयार कर पाएंगे।
सितंबरः यह महीना कुछ बुरी आदतें लगवा सकता है। सचेत रहें नहीं तो आगे तक सब बिगड़ सकता है।
अक्टूबरः प्यार और गर्मजोशी से भरा होगा।
नवंबरः यह महीना बहुत हीअच्छा और भाग्यशाली होगा। बड़ी से बड़ी रुकावटें छोटी हो जाएँगी।
दिसंबरः प्यार, रोमांस, गर्भावस्था और नए रिश्तों के लिए एक अच्छा समय।
संछेप में: वर्ष 2020 में आप अपने जीवन के सम्बन्ध में कुछ भी बदल सकते हैं। आपको अपने किसी भी निर्णय के बारे में सावधानी से सोचने की आवश्यकता होगी। लेकिन अगर आप हर कदम सही से रखेंगे तो आपका वर्ष 2020 बेहद अच्छा होगा!

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें


शुभ रंग: लाल
नारंगी रंग आज आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकता है। काले और नीले रंग के वस्त्रों आदि का प्रयोग करने से बचें।

शुभ अंक: 9
आज अंक 9 आपके लिए शुभ है।

वृश्चिक राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


वृश्चिक राशि के बारे में - About Vrishchik Rashi अक्टूबर 24 - नवंबर 22
मूल स्वभाब: वृश्चिक राशि के लोगों अहंकार बहुत बड़ा होता है। वृश्चिक राशि के लोगों को अपने बारे में पूरा ज्ञान होता है उन्हें पता होता है की वह क्या है और क्या नहीं। इसीलिए किसी और व्यक्ति की कही हुई कोई भी बात उनके इस ज्ञान को हिला नहीं सकती। वृश्चिक राशि के लोगों पर ना बेज़ती का असर होता है और ना ही प्रशंसा उनको उत्तेजित करती है। उन्हें किसी से यह जानने की ज़रुरत नहीं है की उनमे कौन सी खामियां है और कौन से अच्छे गुण है। वृश्चिक राशि के लोग बहुत कम प्रतिक्रिया देते है। ऐसा इसलिए है क्यूंकि उनको दूसरों के स्वाभाव और उदेश्यों को जानने में ज्यादे आनंद आता है। वृश्चिक राशि के लोगों के या तो बहुत ही बफादार और समर्पित दोस्त होते है या फिर बहुत ही खतरनाक दुश्मन। वृश्चिक राशि के लोग कभी भी किसी व्यक्ति का दिया हुआ तौफा या मदद को नहीं भूलते। ऐसे लोगों का वृश्चिक राशि की लोग अच्छा ध्यान रखते है। दूसरी तरफ वृश्चिक राशि के लोग अपने पर हुए हमले या अन्याय को भी कभी नहीं भूलते और उसका बदला भी लेते है। वृश्चिक राशि के लोग किसी भी चीज़ किताब धर्म या लोगों को पसंद या नापसंद नहीं करते। या तोह वह बहुत नफरत करते है या फिर बहुत प्यार।

शक्तियां: वृश्चिक राशि के लोग किसी भी चीज़ से नहीं डरते। शारीरिक पीड़ा से लेकर गरीबी या फिर असफलता हर चीज़ का सामना वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही बहादुरी से करते है। वृश्चिक राशि के लोगों में हर मुसीबत से बहार निकलने का आत्मविश्वास होता है। वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही ईमानदार दोस्त होते है। वृश्चिक राशि के लोग अपने परिवार से बहुत प्रेम करते है अपने बच्चों का बहुत ध्यान रखते है और कमज़ोर लोगों की मदद करते है। वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही धेर्य से अपने मौके का इंतज़ार करते है क्यूंकि उनको इस बात का पूरा विश्वास होता है की वह उच्च पदों के लिए पूरी तरह से योग्य है। वृश्चिक राशि के लोग धीरे-धीरे अपनी पकड़ मज़बूत बनाते है। यह कहा जा सकता है की वृश्चिक राशि के लोग वह हर चीज़ कर सकते हैं जो वह करना चाहते है। मुसीबत या आपदा की समय जब बाकी सब लोग घबरा जाते है तब वृश्चिक राशि की लोग बड़ी ही सरलता और धेर्य से उस स्थिति का सामना कर लेते है।

कमजोरियां: वृश्चिक राशि के लोग अपने दुश्मन को सिर्फ हराते ही नहीं है बल्कि यह लोग अपने दुश्मन को पूरी तरह से बर्बाद और ख़त्म कर देते है। ऐसा वृश्चिक राशि के लोग इसीलिए करते है क्यूंकि वह नहीं चाहते की उनका दुश्मन कभी पलटवार कर सके। जीवन के हर दुःख और काले रहस्य को जानने की इच्छा के कारण वृश्चिक राशि के लोग क्रूरता और नशे की आदत में पड़ सकते है। वृश्चिक राशि के लोगों का गुस्सा बहुत ही बिध्भंसक होता है। वृश्चिक राशि के लोगों को जीतना सिर्फ अच्छा ही नहीं कगता बल्कि उन्हें हर हाल में जीतना पसंद है। हर वृश्चिक राशि का व्यक्ति अपने आप को कानून समझता है और उसे इस बात की बिलकुल भी परवाह नहीं होती कि लोग उसके बारे में क्या सोचते है। इसके इलावा वृश्चिक राशि के लोगों में ईर्ष्या भी बहुत होती है।

आदर्श व्यवसाय: सेना फायरब्रिगेड शल्य चिकित्सक राजनेता जासूस मनोचिकित्सक पुलिस वैज्ञानिक। वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही दृढ़ निश्चय वाले कर्मचारी होते है।


मित्र राशियाँ: मीन और कर्क राशि
गृह: प्लूटो
क्लिक करें

शुभ रत्न: मूंगा रत्न
शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें


Baby name