Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल वृष
Varshik Rashifal Vrishabha Rashi 01 Jan, 2018
परिवार और मित्र: नए वर्ष में आपका पारिवरिक जीवन सामान्य रहने वाला है। परिवार के सभी लोगो से स्नेह और सौहार्द का वातावरण बनाये रखने में आपकी अहम भूमिका होगी इस बात का ध्यान रखे। अपना फर्ज समझकर परिवार के सभी जरुरत को पूरा करना आपके लिए वरदान साबित होगा। गुरु अष्टमेश होकर अक्टूबर से आपके दाम्पत्य स्थान में प्रवेश करेंगे यह वक्त है पारिवारिक सौहार्द को बनाये रखने का नहीं तो आपका एक वक्तव्य परिवार में बिखराव लाने के लिए पर्याप्त है। वृष राशि वालो के लिए शनि योगकारक ग्रह होकर अष्टम भाव में स्थित है स्त्री जातक की कुंडली के लिए यह स्थिति अच्छी नहीं है धन तथा परिवार की हानि हो सकती है। धैर्य और बुद्धि के सहारे आप समस्या को सुलझा लें तो अच्छा रहेगा। माता के साथ बेहतर तालमेल बनाये रखें। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः यथाशीघ्र इलाज कराये कोई कोताही न बरते। पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। सितम्बर के बाद पत्नी के लिए अच्छा समय नहीं है स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है तथा आप दोनों में विचारो की लड़ाई हो सकती है। यदि समय रहते सूझबूझ से काम नहीं लिया गया तो विकराल रूप भी ले सकता है। परिवार के सभी सदस्यों के द्वारा दिए गए सुझावों पर यथा संभव सकारात्मक सोच के साथ अमल करें अवश्य ही आपको लाभ मिलेगा वही यदि नकारात्मक सोच के साथ अमल करते है तो भयंकर परिणाम हो सकता है अतः अपने को उनके स्थान पर रखकर सोच-विचार करे तब कोई फैसला करे लाभ ही लाभ होगा।
रिश्‍ते और प्‍यार: प्रेम-संबंध के मामले में यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। पुराने रिश्तो में दरार तथा नए रिश्तो की शुरुआत हो सकती है। एक दूसरे के साथ आप रोमांटिक क्षण का एहसास करेंगे। परन्तु इतना रोमांटिक न हो जाहे की परेशानी उत्पन्न हो जाए। धीर-धीरे रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी अतः जल्दीबाजी न करे।प्यार मोहब्त में अपनी मर्यादा का अवश्य ख्याल रखें क्योकि वृहस्तपति लाभेश के साथ-साथ अष्टमेश भी है अष्टमेश गुप्त सम्बन्ध तो देता ही है साथ में रिश्तो को तोड़ने का भी कार्य करता है।वाणी और व्यवहार पर संयम रखे। मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु का सकारात्मक इस्तेमाल करे तो अच्छा रहेगा नहीं इसके कारण रिश्तो में कड़वाहट आ सकती है।इसी प्रकार जनवरी, मई अक्टूबर तथा दिसम्बर महीना में सतर्क रहे प्यार के साथ नोकझोक लड़ाई झगड़ा संभावित है कोई कड़ा फैसला न ले नहीं तो परेशानी हो सकती है।
स्‍वास्‍थ्‍य: स्वास्य्य के दृष्टि से आप के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। दूसरे भाव पर शनि की दृष्टि होने से सिर और आँखों में दर्द अथवा जलन जैसी बिमारी हो सकती है। मार्च तथा सितम्बर से दिसम्बर महीना में विशेष रूप से स्वास्थ्य के प्रति सजग हो जाइये। इस समय किडनी इत्यादि की बिमारी से प्रभावित हो सकते है।आपको गला सम्बन्धी शिकायत भी हो सकती है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। मसालेदार खाना खाने से एकदम परहेज करें। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं चलेगी। व्यायाम अवश्य करे प्राणायाम को अपना जीवन साथी बना ले।
करियर और शिक्षा: यदि आप नौकरी नहीं कर रहे है तो आपके लिए यह वर्ष शुभ रहेगा। अचानक नया समाचार मिल सकता है। आपको अवश्य ही नौकरी के शुभ अवसर मिलेंगे। इसका मुख्य कारण है की वृहस्पति की दृष्टि आपके कर्म स्थान पर है। नौकरी की तलाश में है नौकरी अवश्य मिलेगी।यदि आप नौकरी कर रहे है तो सतर्क रहे। आप किसी षड्यंत्र के शिकार हो सकते है। इस वर्ष आपके कर्म का स्वामी शनि अष्टम स्थान में बैठा है इस कारण नौकरी में परेशानी हो सकती है। वृहस्पति की दृष्टि होने से समस्या का समाधान भी आपको मिल जाएगा परन्तु यह सब स्थिति केवल सितम्बर मास तक ही रहेगा । आगे के लिए सतर्क रहे ।आप अपने अधिकारी से तालमेल बना कर रहे यह आपके लिये फायदे का सौदा होगा। सरकारी नौकरी वाले यह न समझे की मै तो सरकार का आदमी हूँ मेरा क्या होगा ? सावधानी के साथ-साथ कर्तव्यनिष्ठ बने रहे।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: इस वर्ष विशेषतः सितम्बर के बाअद आपको साझेदारी में कोई काम करने का अवसर मिल सकता है परन्तु पूरी सावधानीपूर्वक कोई फैसला लेना उचित होगा जल्दबाजी में कोई फैसला न ले।यदि साझेदारी में कार्य कर रहे है तो संभल भी जाए यदि गुरु की दशा चल रही है तो अवश्य ही अक्टूबर माह से आपके साथ धोखा हो सकता है साझेदारी टूट सकती है काम में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। हां यदि अपने जीवनसाथी को कारोबार में भागीदार बनाते है तो आपको अवश्य ही लाभ मिलेगा।आपके सारे कार्य येन केन प्रकारेण पूरा होगा अतः आप घबराये नहीं बस केवल अपना कार्य ईमानदारी और लगन के साथ करते रहें। धन-सम्पत्ति के मामले में आपके लिए यह साल मिश्रित प्रभाव देने वाला है। किसी विशेष कार्य अथवा व्यवसाय वृद्धि के लिए इन्वेस्टमेंट करेंगे यह निवेश आँख मूंदकर न करें तो अच्छा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति कमोवेश सुदृढ़ होगी। अक्टूबर से आर्थिक मामले में और तेजी से सुधार होगा। आपके के द्वारा बनाये गए विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन जरूर होगा। शेयर बाज़ार में पैसा सोचसमझकर ही लगाए तो ठीक रहेगा।
[+]

इस राशि के अभिनेता/अभिनेत्री

वृष राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Vrishabha Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वृष राशि के बारे में अप्रैल 21 - मई 21 About Vrishabha Rashi
मूल स्वभाब: वृषभ राशि के लोग जीवन में धीरे-धीर आगे बढना और कम बोलना पसंद करते है। वह एक पहाड़ की तरह ठोस और स्थिर होते है और कुछ भी उनकी शांति को भंग नहीं कर सकता। वृषभ राशि के लोग किसी के मामलों में दखल देना पसंद नहीं करते और वह अपने काम से ही मतलब रखते है। अगर आप वृषभ राशि के लोगों को तंग नहीं करेंगे तोह वह अपने आप में संतुष्ट रहेंगे। अगर आप उनको तंग करेंगे तोह वह जिद्दी हो जायेंगे। लेकिन अगर आप उनको सीमा से अधिक तंग या परेशान करेंगे तो आक्रामक और हिंसक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहे। वृषभ राशि के पुरुषों की गर्दन मोटी या बलवान होगी। वृषभ राशि के लोगों के कंधे छाती और पीठ बहुत चोडी और बलवान होती है। वृषभ राशि के लोग चाहे लम्बे कद के हो या छोटे कद के उनका शरीर सर से लेकर पाओं तक संतुलित होता है। अगर उनके मन के अनुसार काम नहीं हो रहा हो तोह वृषभ राशि के लोग थोड़े चिडचिडे हो जाते है लेकिन वह कभी भी घबराते नहीं। वृषभ राशि के लोग मूल तौर से अडिग होते है और हर चीज़ को संभाल लेते है। वृषभ राशि के लोग अपने परिवार और घर से बहुत प्रेम करते है। वृषभ राशि के लोगों को अपने परिवार के साथ अपने घर में रहना और वक्त बिताना अच्छा लगता है। बदलाव से वृषभ राशि के लोगों को परेशानी होती है। एक वृषभ राशि के व्यक्ति का प्यार सरल सादा और ईमानदार होता है।

शक्तियां: ज्यादातर वृषभ राशि के लोग वर्षो तक भावनात्मक और शारीरिक भोझ बिना कोई शिकायत करे शांति से उठाते है। जितनी ज्यादा परेशानियाँ बढती है उनका सामना करने के लिए वृषभ राशि के लोगों में उतनी ज्यादा शक्ति आती है। अपने परिवार और दोस्तों के प्रति एक वृषभ राशि के व्यक्ति की ईमानदारी और स्नेह की कोई सीमा नहीं है। ऐसा बहुत ही कम होता है जब वृषभ राशि के लोग क्रूरता दिखाते है या प्रतिशोध लेने की कोशिश करते है। आम तौर पर वृषभ राशि के लोगों का शरीर बहुत ही स्वस्थ और शक्तिशालो होता है। वृषभ राशि के लोग धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से बड़े-बड़े व्यापारिक साम्राज्य बनाते है। वृषभ राशि के लोग अपने व्यापार की शुरुआत ठोस नीव के साथ करते है और फिर धीरे-धीरे उसको बड़ा बनाते है। वृषभ राशि के लोग न सिर्फ बहुत सारा धन जमा करते है बल्कि उनको शक्ति को अर्जित करना भी पसंद है। वृषभ राशि के व्यक्ति का उदार दिल और जेब अपने सच्चे दोस्तों के लिए बुरे वक़्त में हमेशा खुली रहती है। वृषभ राशि के लोग हमेशा भविष्य के लिए तेयारी करते है।

कमजोरियां: हालाँकि वृषभ राशि के लोग शारीरिक रूप से शक्तिशाली और स्वस्थ होते है लेकिन एक बार बीमार पड़ने पर उन्हें ठीक होने में समय लगता है। इसका एक कारण यह भी है की वृषभ राशि के लोग डॉक्टर की बात को कम ही मानते है। इसके इलावा वृषभ राशि के लोग आशावादी भी नहीं होते जिसके कारण उन्हें ठीक होने में समय लगता है। वृषभ राशि के लोगों को खाना बहुत पसंद होता है। इसके कारण उनका वज़न बड सकता है। इसके इलावा ज्यादा खाना खाने से वृषभ राशि के लोगों को जोड़ो में दर्द और खून प्रसार में परेशानी पैदा हो सकती है।

आदर्श व्यवसाय: वृषभ राशि के लोगों का आदर्श व्यवसाय अपना व्यापार होता है। इसके इलावा कृषि से सम्बन्धी व्यवसाय बैंक से सम्बन्धी व्यवसाय और सम्पति से सम्बन्धी व्यवसाय में भी वृषभ राशि के लोग बहुत सफलता प्राप्त करते है।


मित्र राशियाँ: कन्या और मकर राशि
गृह: शुक्र
[+]

शुभ रत्न: हीरा रत्न
शुभ रुद्राक्ष: छ: मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day