Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल तुला
Varshik Rashifal Tula Rashi 01 Jan, 2018
परिवार और मित्र: तुला राशि वालो के लिए शनि चतुर्थेश और पंचमेश होने के कारण योगकारक ग्रह है और योगकारक होकर तृतीय स्थान में बैठा है अतः आप आपका गृह परिवर्तन संभव है और यह परिवर्तन घर में उपस्थित सदस्यों भाई-बहन के साथ अच्छा सम्बन्ध नहीं होने के कारण हो सकता है। भाई-बहन के साथ सम्बन्धो में कड़वाहट आ सकती है। पारिवारिक सम्पति को लेकर भाइयो के साथ रिश्ता खराब हो सकता है। इसके कारण दाम्पत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है।एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप संभव है अतः सच्चाइयो का सामना करना ही आपके लिये बेहतर विकल्प होगा। चतुर्थेश शनि होने के कारण माता जी के कारण पारिवारिक विभेद का योग है। संतान पक्ष को लेकर कोई विवाद हो सकता है साथ ही उनकी सेहत को लेकर भी परेशानी हो सकती है। पिताजी यदि साझेदारी में कोई व्यवसाय करते है तो थोड़ा सँभलने में ही बुद्धिमानी है आपस में विवाद हो सकता है। पिताजी को कोई बिमारी परेशान कर सकती है खासकर जोड़ो का दर्द। परिवार के ऊपर खर्च होने का योग है। घर में साज-सज्जा के ऊपर खर्च हो सकता है।
रिश्‍ते और प्‍यार: इस साल तुला राशि वालो के लिए यह वर्ष प्रेम और रोमांस से भरा वर्ष होगा प्रेम भाव का स्वामी प्रेम भाव को देख रहा है साथ ही विवाह भाव को भी देख रहा है अतः प्रेम और प्रेम विवाह दोनों का योग बन रहा है। यदि प्रेम का अध्याय पहले से शुरू है तो आप घर में अपने माता-पिता से अपने सम्बन्ध को बताकर परिणय -सूत्र में बंध सकते है। यदि आपकी जन्मकुंडली में विवाह की दशा अन्तर्दशा चल रही है तभी विवाह संभव है। प्रेम भाव पर शनि देव की दृष्टि है अतः सामजिक मान मर्यादा के विपरीत कोई कार्य करते है तो सतर्क हो जाए आपके ऊपर आरोप लग सकता है। वाद-विवाद और उसके बाद केश-मुकदमा से इंकार नहीं किया जा सकता। अतः आप संभलकर प्रेमानंद लें।
स्‍वास्‍थ्‍य: स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इस वर्ष ज्यादा सतर्क की आवश्यकता है। शरीर के गुप्त भाग में परेशानी हो सकती है। किडनी, गॉलब्लेडर, लिवर इत्यादि में कोई दिक्कत आ सकती है अतः डॉकटर के सम्पर्क में रहना उचित होगा। मस्तिष्क,तथा जोड़ों में दर्द जैसी बीमारी के शिकार हो सकते है। ठंढा-गर्म के कारण आप बीमार हो सकते है। पाचन सम्बन्धी शिकायत भी हो सकती है। लिवर में सूजन आ सकता है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। नियमित व्यायाम करने से ऐसी बीमारियों में लाभ मिलेगा।
करियर और शिक्षा: नौकरी भाव का स्वामी वृहस्पति लग्न में बैठे है तो आपको निश्चित ही नौकरी का लाभ मिलेगा जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें भी अवश्य ही लाभ मिलनेवाला है किन्तु यदि आप छोटे रास्ते का चयन करते है तो असफलता हाथ लगेगी। आप अच्छी से नौकरी के लिए पढाई करे साल के अंत तक नौकरी के लिए बहुत ही अच्छा योग बना हुआ है अतः यह वर्ष आलस्य वा कोताही का नहीं है आपने पूरा एफर्ट दीजिये सफलता आपके कदमो में होगा।शनि की दृष्टि बुद्धि भाव पर है इसके कारण आपमें नकारात्मक सोच डेवलप होगा अतः आप किसी भी तरह से ऐसा न होने दे यदि ऐसा होता है तो आपके लिए बहुत ही खराब है। छात्रों को आलस्य के कारण नुकसान होने वाला है अतःआलस्य से बचें अच्छा रहेगा। आप नौकरी में तरक्की का भी लाभ ले सकते हैं। अधिकारियों तथा सहकर्मियों का वांछित सहयोग मिलेगा। अतः आप भी सभी लोगों का पूर्ण सहयोग करें अपने अंदर सकारात्मक विचारों को जन्म दें आपको दोगुना लाभ मिलेगा
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: आप कोई नया व्यवसाय प्रारम्भ कर सकते। साझे दारी में व्यवसाय करने का अवसर मिलने वाला है। यदि आप कोई फैक्ट्री लगाना चाह रहे है तो यह अनुकूल समय है इसके लिए परिश्रम करें अवश्य ही लाभ मिलेगा। आप पुराने प्रॉपर्टी को बेच कर कोई नया प्रॉपर्टी ले सकते है। आप जितना लाभ सोच रहे है उससे कम ही लाभ मिलेगा परन्तु घबराने की जरुरत नहीं है। ऐसा योग ही है इसमें आप कुछ नहीं कर सकते है। आप कोई नया व्यवसाय प्रारम्भ कर सकते। साझे दारी में व्यवसाय करने का अवसर मिलने वाला है।
[+]

तुला राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Tula Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
तुला राशि के बारे में सितंबर 23 - अक्टूबर 23 About Tula Rashi
मूल स्वभाब: तुला राशि के लोग आधे समय बहुत ही संवेदनशील और संतुलित तरीके से जीवन व्यतीत करते है लेकिन आधे समय यह लोग बहुत ही जिद्दी बैचेन परेशान और कष्ट देते है। पहले यह लोग बहस छेड़ते है और उसमे दुसरे पर हावी हो जाते है। फिर यह लोग दुसरे व्यक्ति के पक्ष को शांति से सुनते है। दुसरे लोगों की लड़ाई को शांत करना और सुलह करवाना तुला राशि के लोगों को पसंद है। लेकिन बहस करने के लिए बहस करना तुला राशि के लोगों को अच्छा लगता है। तुला राशि के लोग कभी-कभी बहुत दिनों तक लगातार काम करते है और फिर अच्चानक से एक आलसी व्यक्ति की तरह आराम करते है। तुला राशि के लोगों में बहुत सारे गुण एक साथ होते है जैसे की दया भावना नर्म स्वभाब निष्पक्ष जिद्दी और अनिश्चित। तुला राशि के लोगों में किसी एक चीज़ पर ध्यान लगाकर काम करने की शक्ति होती है। तुला राशि के लोग जन्म से ही पुस्तकों के प्रेमी होते है।

शक्तियां: गुस्से में होने के बाबजूद तुला राशि के लोग बहुत ही शांत और निष्पक्ष तरीके से काम कर सकते है। तुला राशि के लोग आम तौर पर शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होते है। तुला राशि के लोगों को पक्षपात झूठे आरोपों और अंधे विश्वास से सख्त्त नफरत होती है। तुला राशि के लोगों को केवल पूरा सच ही अच्छा लगता है और वह उस तक पहुँचाने के लिए सभी विकल्पों का अध्यन करते है। तुला राशि के लोग जल्द-बाज़ी में फैसले नहीं लेते। तुला राशि के लोग सभी पक्षों को सुन कर और सभी विकल्पों का अध्यन करके ही फैसला लेते है।

कमजोरियां: तुला राशि के लोगों को खाने शराब और पीने प्यार करने के मामले में लापरवाही बरतने की आदत होती है। तुला राशि के लोग अनिश्चिता के शिकार भी होते है। चीज़ों का ज़रुरत से ज्यादा अध्यन करने के कारण तुला राशि के लोग किसी निर्णय पर पहुँचाने में मुश्किल का सामना करते है।

आदर्श व्यवसाय: तुला राशि के लोग नेतृत्व करने के लिए पैदा होते है। सेना में तुला राशि का जनरल संतुलित सोच के कारण रणनीति और योजना बनाने में निपुण होता है। जिन व्यवसायों में तुला राशि के लोग बहुत अच्छा करते है वह हैं हस्पताल प्रकाशन कंपनी अदालत वकालत और राजनीती।


मित्र राशियाँ: मिथुन और कुम्भ राशि
गृह: शुक्र
[+]

शुभ रत्न: हीरा रत्न
शुभ रुद्राक्ष: छ: मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day