Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल सिंह
Varshik Rashifal Singh Rashi 01 Jan, 2018
परिवार और मित्र: यह साल आपको नई उचाईयों पर ले जाने वाला है त्रिकोण का स्वामी गुरु तृतीय भाव में बैठा है और सप्तम दृष्टि से अपने भाग्य स्थान को देख रहा है। आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। बच्चो की नौकरी लग सकती है या आपका संतान कोई व्यवसाय करने के लिए आपसे सहायता मांगेगा आप इसके लिए तैयार रहे तो ठीक रहेगा। यदि आपकी कुंडली में गुरु अशुभ ग्रह अथवा अशुभ भाव के स्वामी के साथ बैठा है और गुरु की दशा भी शुरू हो रही है तो सतर्क हो जाए पारिवारिक परेशानी बढ़ेगी। आपको घर छोड़ने की नौबत तक आ सकती है।गुरु अष्टमेश होकर मध्य सितम्बर मास तक आपके तृतीय भाव में होगा उस समय तक पारिवारिक परेशानी आ सकती है जमीन-जायदाद की खरीद-विक्री हो सकती है अतः कोई भी फैसला सोच समझकर अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाकर ही ले। पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव भी आएगा परन्तु परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जीवन है तो उतार-चढ़ाव जरुरी है। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। किसी बड़े सपने को लेकर तनाव हो सकता है। यथार्थ में जीने का प्रयास करे। पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, परन्तु माता के साथ विभेद संभव है। घर में माता अपनी चलाने की कोशिश करेंगी। पुराने घर में सौदर्यीकरण संभव है। भाई -बंधू के साथ तनाव हो सकता है।
रिश्‍ते और प्‍यार: प्रेम भाव का स्वामी गुरु अपने से लाभ स्थान में बैठकर सप्तम भाव को देख रहे है कुंडली में यह स्थिति प्रेम और प्रेम विवाह के लिए बहुत ही अच्छा है। परन्तु प्रेम भाव में शनि देव बैठे है यह स्थति ठीक नहीं है प्रेम में खटास संभव है। पहले से जो प्रेम चल रहा है उसमे कटुता आ सकती है प्रेम सम्बन्ध टूट सकता है।
स्‍वास्‍थ्‍य: साल 2018 में आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपको चेस्ट में दर्द तथा पेट में गैस आपको ज्यादा समस्या उत्पन्न कर सकता है। इसके कारण आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। उच्च रक्तचाप और डायबिटीज के मरीजों के लिए अधिक सावधानी बरतने का समय है। दिल और रक्त से सम्बंधित रोगों से सचेत रहें। स्नायु दुर्बलता भी आपको परेशान कर सकता है। समय समय पर डाक्टरों से परामर्श अस्वश्य ही लेते रहें।अपने आपको संतुलित रखने का प्रयास करें। किसी भी परिस्थिति में अनावश्यक दबाव महसूस नहीं करे। अपने वज़न को ज्यादा नहीं बढ़ने दीजिये। नियमित व्यायाम करे तो अच्छा रहेगा।
करियर और शिक्षा: जो लोग नौकरी की तलाश में है उनके लिए यह वर्ष खुशखबरी प्रदान करने वाला है खासकर जिस जातक की कुंडली में शुक्र दूसरे, सप्तम तथा एकादश भाव में हो तो साल के अंत तक नौकरी अवश्य ही मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष ख़ुशियों भरा रहेगा।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: व्यापार की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी सभी मनोकामनाएँ की पूर्ति होगी। इलेक्ट्रॉनिक बाजारों के लिए बहुत अच्छा समय है आप उसमे पैसा लगा सकते है। शेयर का कार्य भी कर सकते है परन्तु सोच समझकर ही शेयर का काम करे क्योकि आपके शेयर भाव में शनि देव बैठे है आपको लम्बे निवेश में ही फायदा होगा न की अल्प काल के निवेश में। व्यावसायिक क्षेत्र में यदि आप साझेदारी में काम कर रहे हैं तो बेहद सतर्क रहने की जरुरत है अन्यथा साझेदारी में भी कटुता और नुकसान दोनों हो सकता है। साल 2018 में आपकी धन संपत्ति की स्थिति सामान्य रहने की उम्मीद है। अक्टूबर माह से धन के मामलो में वृद्धि संभावित है कोई नए कार्य से धनागम हो सकता है । पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। फिक्स्ड डिपॉज़िट या जीवन बीमा इत्यादि का लाभ मिलने वाला है। कार्यों के प्रति पूर्ण समर्पित रहे धन लाभ में किसी भी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी।
[+]

सिंह राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Singh Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
सिंह राशि के बारे में जुलाई 23 - अगस्त 22 About Singh Rashi
मूल स्वभाब: सिंह राशि के लोगों को खुद काम करने के बजाये लोगों से काम करवाना ज्यादा पसंद है। इसी कारण सिंह राशि की लोग बहुत अच्छे आयोजक होते है और यह लोग दुसरे लोगों को काम बाटने में भी निपुण होते है। अगर सिंह राशि के लोग अपने नाटक करने की प्रविती को छोड़ सके तोह इन लोगों के आदेशों को बाकी सब लोग बड़ी आसानी से मान सकते है। अगर सिंह राशि के लोगों को आपकी कोई बात या चीज़ अच्छी लगती है तो वह आपकी सबके सामने प्रशंसा करने से बिलकुल भी शर्मायेंगे नहीं। लेकिन अगर सिंह राशि के लोगों को आपकी कोई बात या चीज़ अच्छी नहीं लगती है तो वह आपकी सबके सामने निंदा करने से भी शर्मायेंगे नहीं। जब कभी भी सिंह राशि का पुरुष या महिला आपको दावत देंगे तो वह आपको किसी राजसी दावत जैसा महसूस कराएँगे। सिंह राशि के लोग अपने मेहमानों को स्वादिष्ट खाने और अची मेहमाननवाज़ी का उदाहरण देने में निपुण है। सिंह राशि के लोगों को दुसरे से मदद मांगना पसंद नहीं है बल्कि इन लोगों को दूसरों की मदद करना पसंद है। कमज़ोर और असहाय लोगों की मदद करने में यह हमेशा तत्पर रहते है। पैसे से सम्बन्धी मदद लेना इन लोगों को बिलकुल भी पसंद नहीं है। सिंह राशि के लोगों को ऐशो-आराम की ज़िन्दगी व्यतीत करना पसंद है और इसके लिए यह लोग धन खर्चने से पीछे नहीं हटते। सिंह राशि के लोग बहुत ही ईमानदार दोस्त होते है और ताक़तवर दुश्मन होते है।

शक्तियां: उदासीन परिस्थिति में भी गरिमा बहादुरी और आशावादी सोच के साथ जीने में सिंह राशि के लोगों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। हालाँकि सिंह राशि के लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आता है लेकिन गुस्सा शांत भी बड़ी जल्दी हो जाता है। इसका कारण यह है की सिंह राशि के लोग स्वाभाविक रूप से दयावान होते है। आपातकाल के समय सिंह राशि के लोग बड़ी से बड़ी ज़िम्मेदारी उठा सकते है। सिंह राशि के लोग कभी भी अपनी ज़िम्मेदारी से पीछे नहीं हटते और और हमेशा कमज़ोर और डरे हुए लोगों की मदद करते है। सिंह राशि के लोग जन्म से ही ज़िम्मेदारी उठाने और दूसरों का नेत्रित्व करने के किये सक्षम होते है। हालाँकि सिंह राशि की महिलाएं आम तौर पर घर के बाहर काम करती है लेकिन कभी भी उनके बच्चों को अपनी माँ की कमी महसूस नहीं होती।

कमजोरियां: सिंह राशि के लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी यह होती है की यदि आप उनकी थोड़ी भी प्रशंसा कर दे तो वह आपकी हर बात मान लेंगे। यह कमजोरी सिंह राशि के लोगों के लिए घातक भी साबित हो सकती है। इसके इलावा सिंह राशि के लोगों को आय से ज्यादा खर्च करने की बहुत बुरी आदत होती है क्यूंकि सिंह राशि के लोगों को अच्छे और महंगे कपड़े पहनना बड़े घर में रहना और दोस्तों को मेहंगे उपहार देने की आदत होती है।

आदर्श व्यवसाय: जिस व्यवसाय में सिंह राशि के लोगों को आयोजक के तौर पर काम करना पड़े या फिर दुसरे लोगों को काम बाँटना पड़े उस व्यवसाय में सिंह राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। सिंह राशि के लोगों को दूसरों को पढ़ना या उपदेश देना पसंद होता है इसीलिए यह लोग अच्छे अध्यापक राजनेता और मनोचिकित्सक होते है।


मित्र राशियाँ: मेष और धनु राशि

गृह: सूर्य
[+]

शुभ रत्न: माणिक्य रत्न
शुभ रुद्राक्ष: एक मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day

सपनों का अर्थ