Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल मिथुन
Varshik Rashifal Mithun Rashi 01 Jan, 2019
धन लाभ अगर आप इस वर्ष किसी नए व्यापार में निवेश की सोच रहे हैं तो बाज़ी आपके हाथ में है। काम-धंधे में बढ़ोत्तरी होने से आपकी आमदनी बढ़ेगी। नए उद्यमों या व्यवसायों से जुड़ने का मौका मिलेगा। वहीं विदेश संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन या फिर घर अथवा अन्य कोई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत होने में किस्मत आपका पूरा साथ देगी। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि किस्मत उन्ही लोंगों का साथ देती है जो मेहनत करते हैं।
परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है। आप परिवार व स्वंय की सुख-सुविधाओं हेतु धन ख़र्च कर सकते हैं। कुछ लोग इस दौरान परिवार के साथ किसी लंबे टूर पर भी जा सकते हैं। संतान को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना पड़ेगा। भाई-बहनों व मित्रों से आपके सम्बन्ध उत्तम बने रहेंगे। आप घर की ज़िम्मेदारियों को समझते हुए कार्य करेंगे। इस पर माता-पिता को आप पर गर्व महसूस होगा। काम के कारण आपको घर से दूर भी जाना पड़ सकता है।
रिश्ते और प्यार: इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन मिलाजुला रहेगा जिसमें जीवन के साथ के साथ आपका प्रेम और तकरार देखने को मिलेगी। हालाँकि जीवनसाथी के स्वभाव में आप एक विचित्र गंभीरता का अनुभव करेंगे। उनका लगाव आपके प्रति दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। बच्चे भी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे परंतु उनका ज़िद्दी स्वभाव आपको परेशान कर सकता है। ऐसी स्थिति में उन्हें डांटने की कोशिश न करें, बल्कि प्यार से समझाएं। हैं।
स्वास्थ्य: इस साल आपका स्वास्थ्य जीवन कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। आप मानसिक शांति महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से ग्रस्त हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। मानसिक शांति के लिए आपका आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। मौसम परिवर्तन के समय होने वाली बीमारियों से बच कर रहें। ग्रह-नक्षत्रों की मानें तो 2019 में गाड़ी चलाते समय सावधान रहें व गति को नियंत्रित रखें। लापरवाही से वाहन चलाने वालों से उचित दूरी बनाकर रखें।
करियर और शिक्षा: करियर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत और लगन से काम करने की आवश्यकता होगी। यह साल करियर के लिहाज़ से अच्छा है। इस साल आपको मेहनत का फल मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस वर्ष अधिक लाभ होगा। वहीं प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे जातकों को सफलता पाने के लिए अधिक मशक़्क़त करनी होगी। मिथुन राशि के छात्रों का प्रदर्शन पढ़ाई के क्षेत्र में उत्कृष्ट रहेगा। परीक्षा में उनके अच्छे परिणाम आने के प्रबल योग हैं, परंतु परीक्षा के समय यदि उनका ध्यान पढ़ाई से भटका तो स्थिति विपरीत हो सकती है। इस वर्ष गुरुजनों का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा और आपके ऊपर उनकी कृपा दष्टि बनी रहेगी।
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: अगर आप इस वर्ष किसी नए व्यापार में निवेश की सोच रहे हैं तो बाज़ी आपके हाथ में है। काम-धंधे में बढ़ोत्तरी होने से आपकी आमदनी बढ़ेगी। नए उद्यमों या व्यवसायों से जुड़ने का मौका मिलेगा। वहीं विदेश संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन या फिर घर अथवा अन्य कोई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत होने में किस्मत आपका पूरा साथ देगी। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि किस्मत उन्ही लोंगों का साथ देती है जो मेहनत करते हैं।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-7877580329

[+]

शुभ रंग: हरा
हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: 5
आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।

इस राशि के अभिनेता/अभिनेत्री

मिथुन राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Mithun Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
मिथुन राशि के बारे में मई 22 - जून 21 About Mithun Rashi
मूल स्वभाब: मिथुन राशि के लोगों का शरीर पतला चुस्त और औसतन लम्बा होता है। मिथुन राशि के लोगों मिएँ धेर्य की कमी होती है और वह बहुत ही तेज़ी से बात करते है। इसके साथ-साथ मिथुन राशि के लोग लोगों की बातों को जल्दी सुनना पसंद करते है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे मुद्दों पर चुनौती नहीं देनी चाहिए जिसमे बुधि का इस्तेमाल होता हो क्यूंकि मिथुन राशि के लोग किसी भी परिस्थिति से अपने आप को बहार निकालने में समर्थ होते है। मिथुन राशि के लोग मुहफट होते है और लगभग हर व्यक्ति से ज्यादा चतुर होते है। मिथुन राशि के लोग अपनी असले आयु से बहुत छोटे लगते है यहां तक की एक 30-40 की आयु वाला मिथुन व्यक्ति किसी विश्वविद्यालय का छात्र लग सकता है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे काम करना पसंद नहीं आता जिसमे हर रोज़ एक ही तरह से काम करना हो। जीवन में नियमित बदलाव मिथुन राशि के लोगों के लिए अवशयक है।

शक्तियां: मिथुन राशि के लोगों की नज़रें बहुत तेज़ होती है और उनके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभाएं होती है। मिथुन राशि के लोग हस्याप्रिया कुशल कूटनीति में निपुण और शिष्टाचारी होते है। मिथुन राशि का व्यक्ति लोगों के बीच बहुत अच्छा महसूस करता है। जितने ज्यादा लोग उतना ही मिथुन राशि का व्यक्ति आनंद लेता है। मिथुन राशि के लोग बहुत ही बातूनी होते है। मिथुन राशि के लोगों की पसंद बहुत ही उत्तम होती है उनके अन्दर लोगों को खुश करने की कला होती है और जब वह किसी की प्रशंसा करते है तोह वह प्रशंसा सच्ची होती है। क्यूंकि मिथुन राशि की लोगों में स्थिरता नहीं होती इसीलिए जहाँ कभी वह बहुत ही उदार हो सकते है वही वह कभी बहुत ही कंजूस भी हो सकते है। लेकिन ज्यादातर वक़्त मिथुन राशि के लोग उदार ही होते है। मिथुन राशि के लोगों में धन या विद्या को जमा करने का स्वभाव नहीं होता। आम तौर पर मिथुन राशि के लोग धन या विद्या को सोखते है और फिर समाज को उसे और भी अच्छा बनाकर लोटा देते है। मिथुन राशि के लोग नयी विचारों और चीज़ों का आविष्कार करने वाले लोग होते है जिसमे उनका तेज़ दीमाग उनकी बहुत सहायता करता है।

कमजोरियां: मिथुन राशि के लोग समय के पबंध नहीं होते और यह इन लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी है। मिथुन राशि के लोगों का मूल स्वभाव हमेशा बदलाव और उत्साह को ढूँढता है और जब इन्हें यह नहीं मिलते तोह यह लोग उदास हो जाते है। मिथुन राशि के लोगों में अपने असली इरादों को छुपाने की प्रवति होती है। मिथुन राशि के लोगों को अपने विचारों को उजागर करने में जिझक होती है क्यूंकि उन्हें यह पता है की जिस बात पर उन्हें आज विशवास है उस बात पर उनको कल विश्वास नहीं होगा। कभी-कभी लोगों को बेवकूफ बनाने की प्रवति के कारण मिथुन राशि के लोग अपराध और धोकेबाज़ी कर सकते है।

आदर्श व्यवसाय: दिल से हर मिथुन राशि का व्यक्ति विक्रेता होता है। मिथुन राशि के लोग रेडियो स्टेशन पब्लिक रिलेशन कंपनी प्रकाशन कंपनी शोरूम इत्यादि जैसे व्यवसायों में मिथुन राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। बहुमुखी प्रतिभा और भाषण देने में निपुण होने के कारण मिथुन राशि के लोग अच्छे राजनेता होते है। बहुत सारे मिथुन राशि के लोग पुस्तक लेखन विज्ञापन बनाने भाषण तेयार करने नाटकों को लिखने में निपुण होते है।

मित्र राशियाँमेष और सिंह राशि
गृह: बुध
[+]

शुभ रत्न: पन्ना रत्न
शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर