Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल मिथुन
Varshik Rashifal Mithun Rashi 01 Jan, 2018
परिवार और मित्र: इस साल आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। पत्नी / पति के साथ रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी। परन्तु ये न सोचे की केवल प्यार ही प्यार होगा आपसी मनमुटाव भी होगा। आखिर प्यार में यह भी जरुरी है नहीं तो एक दूसरे को मनाने का आनंद कैसे उठाएंगे। साल का अधिकाँश समय आप लोग एक साथ व्यतीत करेंगे। दांपत्यजीवन को सुखी बनाने के लिए अपने जीवनसाथी की बातों को अहमियत देना सीखे। नकारात्मक टिका-टिप्पणी से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा। माता के साथ संबंध बेहतर रहेंगे और अच्छा सम्बन्ध बनाकर रखना ही आपके लिए ठीक रहेगा। पिता के साथ मतभेद संभावित है परन्तु पिताजी को नौकरी और व्यापार में आशातीत सफलता मिलने वाली है। कारोबार में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा परन्तु जीवनसाथी के साथ रिश्तो में तनाव हो सकता है ।
रिश्‍ते और प्‍यार: मिथुन राशि के व्यक्ति खुशमिजाज होते है। प्रेम की बातें करते करते थकते भी नहीं। यह वर्ष इनके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपकी इच्छा पूरी होने वाली है।यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो अपने प्रेमी से आप पूरी तरह से सुख मिलने वाला है। यदि शादी करना चाहते है तो आप परिवार में शादी की बात आप सबके सामने रख सकेंगे। इसलिए अपने प्यार का इज़हार करने में कतराएँ नहीं। यदि आप शादीशुदा हैं तो पत्नी का सहयोग अवश्य ही मिलेगा। दाम्पत्य जीवन तनाव भरा रह सकता है उसमे भी ज्यादातर अहम् का टकराव रहेगा। यदि झूठ बोलकर प्यार का आनंद लेना चाहते है तो ऐसी गलती न करे। दाम्पत्य जीवन में ईमानदारी बनाये रखे आपका कल्याण होगा।
स्‍वास्‍थ्‍य: नव वर्ष में आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा शनि का सप्तम भाव में होने से आपको अपने पत्नी को लेकर बिमारी और हॉस्पिटल का चक्कर लगेगा । आपको कोई लम्बी चलने वाली बिमारी भी हो सकती है अतः आप अपने स्वास्थ पर अवश्य ध्यान दे दिखाने में आलस्य न करे नहीं तो जानलेवा भी हो सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।यदि शनि या मंगल की अंतरदशा और महादशा चल रही हो तो इस साल ज़्यादा सतर्क रहना चाहिए। लिवर और गुप्तांगो में कुछ परेशानी हो सकती है। शरीर का कोई भाग विकसित (बढ़) होकर परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आपको शल्य चिकित्सा की भी जरुरत पड़ सकता है ।कन्धा, पीठ और कमर दर्द से भी कुछ परेशानी हो सकती है। जैसे कहा गया है कि समस्या समाधान के साथ ही पैदा होती है, इसलिए समस्या में ही समाधान ढूँढने की कोशिश करें। आप नियमित योग करें कपाल भाति योग अवश्य करें। योग आपके लिए रामबाण की तरह है।
करियर और शिक्षा: आने वाले नव वर्ष में आपके कर्म भाव का स्वामी वृहस्पति सितम्बर तक पंचम स्थान में रहेगा और उसके बाद अक्टूबर से छठे भाव जाएंगे। भाव से गुरु की दृष्टि कर्म, तथा धन भाव पर होगी परिमाण स्वरूप अक्टूबर या इसके बाद आप नौकरी अवश्य ही प्राप्त करेंगे। यही समय है भविष्य के लिए योजना बनाने का और उसका लाभ लेने का। हा एक बात का गाठ बांध लीजिये की यदि आप सोचते होंगे की समय तो ठीक चल रहा है नौकरी तो मिल ही जायेगी तो इस भूल में न रहे। क्योकि नौकरी तो आपके पराक्रम के आधार पर ही मिलने वाली है ऐसे नहीं। अतः आलस्य छोड़कर परिश्रम करे लाभ मिलेगा।यदि नौकरी कर रहे है तो आपको कुछ ज्यादा काम भी करना पड़ सकता है। गुरु की दृष्टि वृश्चिक राशि से कर्म भाव पर होगा हां ये हो सकता है कि आपको घर पर से भी काम करना पड़े आप इसके लिए तैयार रहे। राहु की भी नवम दृष्टि आपके कर्म स्थान पर पड़ रही है अतः किसी भी कार्य के लिए जल्दबाजी न करे तथा कोई गलत रास्ता भी न अपनाये। गलत रास्ता अपनाना नुकसान दे सकता है। अपना स्वभाव हँसमुख बनाये रखे सब बढ़िया (अच्छा) ही होगा। भावनाओं पर कंट्रोल रखे। व्यर्थ में किसी के उपर दोषारोपण न करें। मीडिया,आईटी, इंजिनियरिंग और शिक्षा के क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोगों के लिए यह साल खूब सफलता देने वाला है।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: व्यवसायी के लिए यह साल बहुत महत्वपूर्ण रहेगा आपको अपने लाभ मिलने वाला है। ब्याज से लाभ हो सकता है। साझे में काम करने का अवसर मिल सकता है। आपको विभिन्न स्रोतों से धन का लाभ होने वाला है। बीच-बीच में कभी कभी परेशानी भी आ सकती है आपसी विवाद भी हो सकता है परन्तु घबराने की जरुरत नहीं है। धैर्य से काम ले सब ठीक हो जाएगा। जो लोग वक़ालत के क्षेत्र में कार्य कर रहे है उनके लिए यह साल बहुत अच्छा है। डॉक्टर, शिक्षा तथा मैनेंजमेंट के क्षेत्र से जुड़े हैं या इससे संबंधित क्षेत्र में आपका पैसा लगा है तो ठीक-ठाक आमदनी होने की सम्भावना है।
[+]

मिथुन राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Mithun Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
मिथुन राशि के बारे में मई 22 - जून 21 About Mithun Rashi
मूल स्वभाब: मिथुन राशि के लोगों का शरीर पतला चुस्त और औसतन लम्बा होता है। मिथुन राशि के लोगों मिएँ धेर्य की कमी होती है और वह बहुत ही तेज़ी से बात करते है। इसके साथ-साथ मिथुन राशि के लोग लोगों की बातों को जल्दी सुनना पसंद करते है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे मुद्दों पर चुनौती नहीं देनी चाहिए जिसमे बुधि का इस्तेमाल होता हो क्यूंकि मिथुन राशि के लोग किसी भी परिस्थिति से अपने आप को बहार निकालने में समर्थ होते है। मिथुन राशि के लोग मुहफट होते है और लगभग हर व्यक्ति से ज्यादा चतुर होते है। मिथुन राशि के लोग अपनी असले आयु से बहुत छोटे लगते है यहां तक की एक 30-40 की आयु वाला मिथुन व्यक्ति किसी विश्वविद्यालय का छात्र लग सकता है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे काम करना पसंद नहीं आता जिसमे हर रोज़ एक ही तरह से काम करना हो। जीवन में नियमित बदलाव मिथुन राशि के लोगों के लिए अवशयक है।

शक्तियां: मिथुन राशि के लोगों की नज़रें बहुत तेज़ होती है और उनके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभाएं होती है। मिथुन राशि के लोग हस्याप्रिया कुशल कूटनीति में निपुण और शिष्टाचारी होते है। मिथुन राशि का व्यक्ति लोगों के बीच बहुत अच्छा महसूस करता है। जितने ज्यादा लोग उतना ही मिथुन राशि का व्यक्ति आनंद लेता है। मिथुन राशि के लोग बहुत ही बातूनी होते है। मिथुन राशि के लोगों की पसंद बहुत ही उत्तम होती है उनके अन्दर लोगों को खुश करने की कला होती है और जब वह किसी की प्रशंसा करते है तोह वह प्रशंसा सच्ची होती है। क्यूंकि मिथुन राशि की लोगों में स्थिरता नहीं होती इसीलिए जहाँ कभी वह बहुत ही उदार हो सकते है वही वह कभी बहुत ही कंजूस भी हो सकते है। लेकिन ज्यादातर वक़्त मिथुन राशि के लोग उदार ही होते है। मिथुन राशि के लोगों में धन या विद्या को जमा करने का स्वभाव नहीं होता। आम तौर पर मिथुन राशि के लोग धन या विद्या को सोखते है और फिर समाज को उसे और भी अच्छा बनाकर लोटा देते है। मिथुन राशि के लोग नयी विचारों और चीज़ों का आविष्कार करने वाले लोग होते है जिसमे उनका तेज़ दीमाग उनकी बहुत सहायता करता है।

कमजोरियां: मिथुन राशि के लोग समय के पबंध नहीं होते और यह इन लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी है। मिथुन राशि के लोगों का मूल स्वभाव हमेशा बदलाव और उत्साह को ढूँढता है और जब इन्हें यह नहीं मिलते तोह यह लोग उदास हो जाते है। मिथुन राशि के लोगों में अपने असली इरादों को छुपाने की प्रवति होती है। मिथुन राशि के लोगों को अपने विचारों को उजागर करने में जिझक होती है क्यूंकि उन्हें यह पता है की जिस बात पर उन्हें आज विशवास है उस बात पर उनको कल विश्वास नहीं होगा। कभी-कभी लोगों को बेवकूफ बनाने की प्रवति के कारण मिथुन राशि के लोग अपराध और धोकेबाज़ी कर सकते है।

आदर्श व्यवसाय: दिल से हर मिथुन राशि का व्यक्ति विक्रेता होता है। मिथुन राशि के लोग रेडियो स्टेशन पब्लिक रिलेशन कंपनी प्रकाशन कंपनी शोरूम इत्यादि जैसे व्यवसायों में मिथुन राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। बहुमुखी प्रतिभा और भाषण देने में निपुण होने के कारण मिथुन राशि के लोग अच्छे राजनेता होते है। बहुत सारे मिथुन राशि के लोग पुस्तक लेखन विज्ञापन बनाने भाषण तेयार करने नाटकों को लिखने में निपुण होते है।

मित्र राशियाँमेष और सिंह राशि
गृह: बुध
[+]

शुभ रत्न: पन्ना रत्न
शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day