mesh rashi

वार्षिक राशिफल मेष - Varshik Rashifal Mesh Rashi01 January, 2020

मेष वार्षिक राशिफल - Mesh Rashifal Varshik

मेष राशि में धन लाभ:: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है। आपके पास अपने सभी प्रकार के खर्चों और आवश्यक वस्तुओं के लिए पर्याप्त पैसा होगा। अपने बचे हुए पैसों को उन चीजों पर खर्च करने की कोशिश करें जो आपको मुनाफा देंगी या आप अपने पैसे भी बचा सकते हैं।
मेष राशि में परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं।
मेष राशि में रिश्ते और प्यार: कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। इस वर्ष मेष राशि के लोगों का प्रेम विवाह या फिर शादीशुदा जीवन अच्छा रहेगा। बीते सालों में मेष राशि के लोगों की लव-लाइफ में काफी दिक्कतों आई थी, लेकिन इस साल चीजें आपके और आपके साथी के लिए बेहतर रहेंगी। आप भले ही कितने भी रोमांटिक हों लेकिन कुछ भी बोलने से पहले एक बार जरूर विचार कर लें, अन्यथा परेशानी में पढ़ सकते हैं। अगर बिना सोचे-समझे बोले तो और बिना प्लैन के किया गया कार्य आपको परेशानी में डाल सकता है। एकल मेष राशि (Unmarried aries people) लोगों के लिए डेट करने की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं। वर्ष-2020 में मेष राशि के लोग अपने साथियों के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा मेष राशि के लोगों को अपने आपे में रहने की सलाह दी जाती है। वह किसी भी तरह की गलत चीजों या स्थिति से बचें। 2020 रिश्तों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण वर्ष है। आप जितना प्यार बाटेंगे उस से कही ज्यादा प्यार आप को मिलेगा।
मेष राशि में स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे। आप अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और परिवार वालों के साथ एक अच्छा और सबसे ज्यादा समय बिताएंगे। वर्ष 2020 में आपकी एनर्जी में अच्छा खासा उतार-चढ़ाव रहेगा। जमीन खरीदने या इससे जुड़ा अन्य काम आपको फल देगा। वर्ष 2020 में मेष राशि के लोगों के जीवन में अधिक संतुलन रहेगा। आप अपने जीवन को सरल बनाने का प्रयास करेंगे लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पिछले वर्षों की तुलना में वर्ष 2020 कम दिलचस्प होगा। साथ ही आप अधिक केंद्रित एवं अधिक महत्वाकांक्षी होंगे। वर्ष 2020 में रोमांचक और गतिशील बनाने के लिए जीवन में परिवर्तन होते रहेंगे।
मेष राशि में करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मेष राशिफल 2020 में आपका करियर स्थिर रहेगा। आप इस साल धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे, लेकिन इसमें बहुत मेहनत करनी होगी। वर्ष 2020 की शुरुआत में ही मेष राशिफल के लोगों को उत्साह से भरपूर रिजल्ट मिलने शुरू हो जाएंगे। आप अपने प्रोफेशन, बिज़नेस और नौकरी में बेहद खुश रहेंगे। शरद ऋतु आते-आते मेष राशिफल के लोगो को अच्छे अवसर प्राप्त होने लगेंगे। वर्ष 2020 में आप अपने पुराने शौक, दबी हुई ख्वाशियों को पूरा करने का सपना देख सकते हैं। आपको आपके मन की नौकरी मिल सकती है, व्यापार संबंधी अड़चने दूर हो सकती हैं। इस वर्ष आपके करियर में परिवर्तन आएंगे और आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों के साथ सफलता भी प्राप्त होगी। अपने बॉस और अपने सुपीरियर्स से दोस्ती रखें, उनको अपने आत्मविश्वास में लें, ऐसा करने से आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
मेष राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।
आइए मेष राशिफल में आने वाले वर्ष-2020 के महीनों पर एक नज़र डालें।
जनवरीः मेष राशि के लोगों के लिए ये साल बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद अच्छा रहेगा।
फरवरी: पेशेवर और व्यक्तिगत संबंधों के के लिए ये एक अच्छा महीना है।
मार्चः एक मोटिवेशनल महीना होगा। आपको सबसे कठिन कार्य करने में मदद मिलेगी।
अप्रैलः रचनात्मक विचारों और अपनी ऊर्जा का उपयोग करने के लिए अप्रैल का महीना सबसे अच्छा है।
मईः आपको महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल नहीं होना है और अगर शामिल होना भी पड़ रहा है तो सावधान रहना बेहद जरूरी है।
जूनः जून महीने में आप थोड़ा गंभीर बने रहें और कठिन समय से गुजरने के लिए धैर्य रखें।
जुलाईः इस महीने में आपको दूसरों की मदद करने से खुशी मिलेगी।
अगस्तः अगस्त महीना आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं में कुछ दुविधा ला सकता है।
सितंबरः मेष राशि के लोगों के लिए आध्यात्मिक चीजों में रूचि आ सकती है।
अक्टूबरः यह वह समय है जब आप अपने जीवन में घटित होने वाली कई चीजों में व्यस्त रहेंगे।
नवंबरः एक ऐसा महीना, जिसमें आपको धीमी गति से चलने की जरूरत होगी ताकि आपको किसी तरह का नुकसान न हो।
दिसंबरः कुल-मिलाकर, मेष राशि वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा और आपको दूसरों से मदद मिलती रहेंगी और इसी तरह आप भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने में अच्छा महसूस करेंगे।
संछेप मेंः मेष राशि के लोग वर्ष 2020 में मजबूत रहेंगे।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें


शुभ रंग: लाल
आज आपकी कई परेशानियों को सफेद रंग दूर कर सकता है। इस रंग के वस्त्रों को धारण करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा। चमकीले और गहरे रंगों से बचें।

शुभ अंक: 9
आज अंक 9 आपके लिए शुभ है।

मेष राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


मेष राशि के बारे में - About Mesh Rashi मार्च 21 - अप्रैल 20
मूल स्वभाब: मेष राशि वाले लोग असमान्य रूप से दोस्ताना स्वभाब के होते है और अपनी बात को सशक्त तरीके से रखते है। पुरुष हो या महिला अगर मेष राशि के व्यक्ति को कुछ भी अन्याय होता हुआ दिखेगा तोह वह उसके खिलाफ लड़ेगा। मेष सबसे पहली राशि है और यह जन्म का प्रतीक है। इस राशि के लोगो के लिए उनकी ज़रूरतें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है की मेष राशि के लोग स्वार्थी होते है। यह और बात है की मेष राशि के लोगों को इस बात का बिलकुल भी पता नहीं होता की वह अपनी हरकतों से दूसरों के लिए असुविधा उत्पन कर रहे है।

शक्तियां: क्यूंकि मेष राशि के लोगों में बहुत भोलापन होता है इसीलिए वह बहुत ही साहसी और निडर होते है। मेष राशि के लोगों में चतुरता बिलकुल भी नहीं होती और वह जीवनभर इसी तरह रहते है। मेष राशि के लोग बहुत ही आशावादी होते है और अगर कभी उन्हें निराशा हाथ लगती है तब भी वह फिर से खड़े होकर आगे बड़ते है। मेष राशि के लोग धोके और कुटिलता से कौसों दूर होते है। सरलता और इमानदारी मेष राशि के लोगों की पहचान होती है। मेष राशि के लोग सफलता का इंतज़ार नहीं करते बल्कि वह सफलता का पीछा करते है और उसको हासिल करते है। इसीलिए ज्यादातर मेष राशि के लोग जीवन में सफल होते है और दूसरों पर निर्भर नहीं होते।

कमजोरियां: हालाँकि मेष राशि के लोगों का शरीर मज़बूत और स्वस्थ होता है लेकिन लापरवाही के वजह से वह अपने शरीर को नुक्सान पहुंचा सकते है। और दुर्भाग्य वर्ष मेष राशि के लोग ज्यादातर अपने शरीर और स्वस्थ का ध्यान नहीं रखते। जिन बिमारियों से मेष राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए वह है बुखार संक्रमण स्ट्रोक और उच्च रक्तचाप। जो लोग मेहनत और सयम से ऊपर पहुँचते है उन्हें मेष राशि के लोगों के आक्रामक व्यवहार से परेशानी होती है। इसका कारण यह है की मेष राशि के लोगों में विन्रमता बहुत समय बाद आती है।

आदर्श व्यवसाय: या तो मेष राशि का व्यक्ति किसी संगठन या कंपनी में उच्च पड़ पर होगा या फिर वह अपना खुद की कंपनी या संगठन चला रहा होगा। अगर इन दोनों में से कुछ भी नहीं है तोह मेष राशि के व्यक्ति में बहुत ही असंतोष होगा क्यूंकि उसको किसी और व्यक्ति के आधीन काम करना पसंद नहीं है। ज्यादातर मेष राशि के लोग व्यापार या रचनात्मक कला से जुड़े व्यवसाय में होना पसंद करते है। मेष राशि के लोग उन व्यवसाय में भी बहुत सफलता प्राप्त करते है जीने रणनीति बनानी हो क्यूंकि मेष राशि के लोग जन्म से ही नेता और इन्नोवाटर होते है। अपना व्यापार प्रशासनिक सेवा सेना वकालत मेष राशि के लिए उत्तम व्यवसाय है।


मित्र राशियाँ: मिथुन और सिंह राशि
गृह: मंगल
क्लिक करें

शुभ रत्न: मूंगा रत्न
शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें


Baby name