makar rashi

वार्षिक राशिफल मकर - Varshik Rashifal Makar Rashi01 January, 2020

मकर वार्षिक राशिफल - Makar Rashifal Varshik

मकर राशि में धन लाभ:: आर्थिक मामलों के लिए यह समय काफी श्रेष्ठ रह सकता है। अनेक स्रोतों से धन कमाने के अवसर आपको मिल सकते हैं। कुछ लोगों को आध्यात्मिक क्रियाकलापों से भी धन प्राप्त होने के संकेत हैं। वर्ष 2020 में आपको धन को लेकर थोड़ी परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन अच्छे अवसर भी आने की संभावनाएं हैं। आपने इस वर्ष के लिए जो लक्ष्य बनाएं हुए हैं उन्हें न भूलें। इस साल आपका बजट सही रहेगा। कुल मिलाकर आपके पास अपने पैसे के प्रबंधन के लिए बेहतर काम होना चाहिए जिससे आपको एक अच्छी खासी आर्थिक मदद मिल सके।
मकर राशि में परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय मिला-जुला रह सकता है। परिवार में मतभेद या तनाव उत्पन्न होने के संकेत हैं। इस दौरान किसी सदस्य को अपने मकर राशि में स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहने की आवश्यकता होगी।
मकर राशि में रिश्ते और प्यार: प्रेम जीवन के लिए यह समय फूंक-फूंक कर कदम रखने वाला होगा। आपके संबंधों में दरार पड़ने के संकेत हैं। मकर राशि के लोगों के लिए वर्ष 2020 में लव लाइफ सबसे जरूरी चीज बनी रहेगी। चीजों को अगले स्तर तक ले जाना, जिसमें सगाई करना फिर शादी करना और परिवार को आगे बढ़ाना ही आपके लिए प्रेमभरी जिंदगी होगी। इस साल मकर राशि के लोग इसका फायदा उठाएंगे। यदि आप किसी रिश्ते में नहीं हैं और किसी के साथ रिश्ते में आना चाहते हैं, तो रिश्ता ढूंढने के लिए यह एक शानदार समय है। यहाँ हम यह बताना चाहते हैं कि मकर राशि के लोग अपने जीवनसाथी से क्या चाहते हैं वो इस बात को ध्यान में रखें। साथ ही आपको अपने साथी की ज़रूरतों पर भी ध्यान देना है। आपके नए दोस्त भी बन सकते हैं। आप अन्य व्यवाहर के लोगों से भी दोस्ती कर सकते हैं। जीवन में इन लोगों के आने से आपके जीवन में बदलाव आ सकते हैं।
मकर राशि में स्वास्थ्य: ज्यादा कार्य करने से आपको मानसिक तनाव व चिड़चिड़ापन होने की सम्भावना है। वर्ष 2020 में आपके बीमार होने की संभावनाएं तो नहीं है पर आप अपना फिर भी अच्छे से ख्याल रखें। छोटी-मोटी स्वास्थ सम्बन्धी कुछ दिक्कत्तें हो सकती हैं।
मकर राशि में करियर और शिक्षा: अपने कार्यक्षेत्र में आप जी-तोड़ परिश्रम करेंगे। आपको अनेक स्रोतों से लाभ प्राप्त होने की सम्भावना रहेगी। वर्ष 2020 में मकर राशि के लोगों के कामों की अधिक सरहाना की जाएगी। इस वर्ष अच्छी पहचान मिलने की संभावनाएं हो सकती हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों के वर्ष 2020 अधिक महत्वपूर्ण हैं। आपको अपने पुराने सम्पर्कों से सहायता मिलेगी। व्यापार में मजबूत रिश्तें बनेगे जो आगे चलकर काम आएंगे।
मकर राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आर्थिक मामलों के लिए यह समय काफी श्रेष्ठ रह सकता है। अनेक स्रोतों से धन कमाने के अवसर आपको मिल सकते हैं। कुछ लोगों को आध्यात्मिक क्रियाकलापों से भी धन प्राप्त होने के संकेत हैं।
आइए मकर राशिफल में आने वाले वर्ष-2020 के महीनों पर एक नजर डालें।
जनवरीः जनवरीः वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी और सकारात्मक होगी। साथ ही आपका मनोबल भी ऊंचा रहेगा।
फरवरी: कई योजनाओं को आप एक साथ चला रहे होंगे। साथ ही ये एक रोमांचक महीना भी होगा।
मार्चः उच्च शिक्षा, नई नौकरियों यां कुछ नए कौशल के लिए मार्च का सबसे अच्छा महीना होगा।
अप्रैलः थोड़ा रुककर परिस्थितियों का विश्लेषण करें। ऐसा करते हुए खुद से एक बार सोचें भी और अंतिम निर्णय पर आने से पहले उसके बारे में 10 बार सोचें। अगर आप बिना सोचे समझे कोई कार्य कर देंगे तो परिस्थितयां बिगड़ सकती हैं।
मईः सोच समझने के बाद आप योजनाओं को अमल करने में सक्षम होंगे। अतः अपनी क्षमताओं पर संदेह न करें।
जूनः जून, एक ऐसा महीना है, जब आपको सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत है, लेकिन जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना।
जुलाईः तालमेल का होना बहुत जरूरी है। इसलिए आपको टीम वर्क करना अत्यधिक जरूरी है।
अगस्तः काफी ज्यादा सख़्त परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा इसलिए सभी मोड़ों पर संतुलन की जरूरत। अनुभव से सीखना फायदेमंद साबित होगा।
सितंबरः छोटी-छोटी परेशानियों पर ध्यान न देते हुए अपनी योजनाओं पर काम करते रहें, क़ामयाबी अवश्य मिलेगी।
अक्टूबरः एक प्रेरणादायक महीना जब आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी है वर्ना सफलता को छूने के लिये दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।
नवंबरः जब दूसरों को आपके समर्थन, प्यार और मदद की ज़रूरत पड़े तो देरी न करें उसकी मदद करें।
दिसंबरः एक अच्छा महीने जहाँ आप आने वाले बड़े फैसलों की प्लैनिंग कर सकते हैं। प्यार और पेशेवर जीवन की योजना बनाने के लिए अच्छा महीना है।
संछेप में: मकर राशि के लोगों के लिए राय है कि वे अपनी खुद की परिस्थितों में आनंद लें, तभी चीजों को अपने हिसाब से चला पाएंगे। ज़रूरत पड़ने पर मदद मांगने से न डरें। सुधार के लिए वर्ष 2020 आपको कई मौके देगा, कोशिश करते रहें।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें

शुभ रंग: नीला
नीला रंग आज आपके लिए लकी साबित होगा। यह रंग आपकी किस्मत बदल सकता है। लाल रंग से बचें, यह रुकावटें पैदा कर सकता है।

शुभ अंक: 8
आपका शुभ अंक 8 है।

मकर राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


मकर राशि के बारे में - About Makar Rashi दिसंबर 22 - जनवरी 21
मूल स्वभाब: मकर राशि के लोग दिखने में सीदे-साधे लगते है लेकिन असलियत में मकर राशि के लोग बहत्त ही सख्त जान होते है। मकर राशि के लोग हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान देते है और कुछ भी उनको अपने लक्ष्य से हटा नहीं सकता। मकर राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए शोर्ट-कट लेना पसंद नहीं आता। हालाँकि मकर राशि के लोगों को बिना पूछे सलाह देना पसंद नहीं आता लेकिन अगर कोई उनसे सलाह मांगे तोह यह लोग उनको अच्छी और व्यवाहरिक सलाह दे सकते है। मकर राशि के लोगों के दिलों में उन लोगों के लिए सम्मान की भावना होती है जो उनसे पहले सफलता प्राप्त कर चुके है। मकर राशि के लोग सफल लोगों के साथ दोस्ती बनाते है और परम्पराओं का सम्मान करते है।

शक्तियां: मकर राशि के लोग पहले संकेत पर ही मौके को भांप लेते है और उसको पकड़ लेते है। हालाँकि छोटी उमर में मकर राशि के लोगों का शरीर कमज़ोर होता है और वह जल्दी बीमार पड़ते है लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढती है उनके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता भी बढती है। मकर राशि के लोग अपने व्यापार के लिए अपने परिवार की अनदेखी नहीं करते। मकर राशि के लोग दुश्मन बनाना पसंद नहीं करते क्यूंकि इससे उनका ध्यान अपने लक्ष्य से हटता है। लेकिन अंत में हमेशा मकर राशि के लोगों की ही विजय होती है।

कमजोरियां: डर और चिंता के कारण मकर राशि के लोग अपने स्वास्थ्य को ख़राब कर सकते है। येही कारण है की इन लोगों को बीमारी से बहार आने में बहुत समय लगता है। मकर राशि के लोग बहुत जल्दी निराशावादी सोच के शिकार हो जाते है।

आदर्श व्यवसाय: मकर राशि के लोग किसी भी व्यवसाय में काम कर सकते है। हर वोह व्यवसाय जिसमे मकर राशि के लोगों को जीवन में आगे बदने का मौका मिल सके उसमे यह बहुत अच्छा करते है। बैंकर्स अधायपक व्यापारी इतय्दी। इंजिनियर डेंटिस्ट आर्किटेक्ट इत्यादि व्यवसायों में भी यीह लोग अच्छा करते है।


मित्र राशियाँ: वृषभ और कन्या राशि
गृह: शनि
क्लिक करें

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें



Baby name