Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल कर्क
Varshik Rashifal Kark Rashi 01 Jan, 2018
परिवार और मित्र इस साल आपको पारिवारिक जीवन में परेशानी आएगी। पत्नी का स्वास्थ्य खराब होगा या किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा संभव है। साल के शुरुआत में संतान को लेकर कोई समस्या आ सकती है। जाने आपकी कुंडली में संतान सुख है या नहीं इस कारण आपसी मनमुटाव भी हो सकता है। किसी प्रेम सम्बन्ध को लेकर पारिवारिक रिश्तो में परेशानी आएगी। और इस खेल में आपके परिवार की जीत होगी यह भी सत्य है अतः आप बड़े ही सावधानीपूर्वक कोई फैसला ले।आपको जीवनसाथी का साथ मिलेगा यदि आप सत्य कदम पर चल रहे है। परिवार में जो भी बड़े सदस्य है उनके ऊपर श्रद्धा-विशवास रखें तथा किसी भी कार्य में यदि उनका सहयोग लेते है तो पारिवारिक समस्या अवश्य ही कम हो जाएगी।
रिश्‍ते और प्‍यार प्यार-मोहब्बत के लिए यह वर्ष अनुकूल है। इस साल आप अपने प्यार का इजहार कर सकते है। इसके अतिरिक्त आप का किसी अन्य के साथ भी प्रेम-संबंध बनने की संभावना है। यह वर्ष रोमांस से भरा रहेगा। यदि आप प्रेम विवाह करना चाह रहे है तो यह बहुत ही अच्छा अवसर है इस मौके का फ़ायदा उठाना चाहिए। आपका प्रेम विवाह का रूप ले सकता है।
स्‍वास्‍थ्‍य इस साल आपका स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है। आपको पेट सम्बन्धी कुछ दिक्क़तें आ सकती हैं। सीने में कुछ समस्या आ सकती है। अपने खान -पान पर ध्यान दे संतुलित आहार लेना ही बेहतर विकल्प है। किसी भी तरह की परेशानी हो तुरंत ही चिकित्सक से परामर्श ले। आपके रोग भाव का स्वामी चतुर्थ भाव में बैठा है अतः बीमारी के कारण पारिवारिक रिश्तो में भी तनाव आ सकता है।
करियर और शिक्षा आपके बहुत अनुकूल नहीं है, परन्तु घबराने की जरूरत नहीं है। आपको कुछ ज़्यादा नुकसान होने वाला नहीं है। मामूली उतार-चढ़ाव तो होते ही रहता है। जितना परिश्रम करेंगे उतना अवश्य मिलेगा इसका मुख्य कारण है की आपके चतुर्थ तथा पंचम भाव में बृहस्पति देव जो की धन के कारक है बैठे है। अन्य स्रोत से भी धन का आगमन होता रहेगा। अपने खर्च पर ध्यान अनावश्यक खर्च से बचे सब ठीक रहेगा।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी आपके बहुत अनुकूल नहीं है, परन्तु घबराने की जरूरत नहीं है। आपको कुछ ज़्यादा नुकसान होने वाला नहीं है। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं ? मामूली उतार-चढ़ाव तो होते ही रहता है। जितना परिश्रम करेंगे उतना अवश्य मिलेगा इसका मुख्य कारण है की आपके चतुर्थ तथा पंचम भाव में बृहस्पति देव जो की धन के कारक है बैठे है। अन्य स्रोत से भी धन का आगमन होता रहेगा। अपने खर्च पर ध्यान अनावश्यक खर्च से बचे सब ठीक रहेगा। व्यापार की दृष्टि से यह लाभ प्रदान करने वाला वर्ष है। व्यापारी इस साल अधिक लाभ कमा सकते हैं। यदि आपका अपना कारोबार है तो उस क्षेत्र में आपको यश की प्राप्ति होगी। यदि आप कोई बड़ा ऋण लेने की योजना बना रहे है तो सफलता मिलेगी और इस ऋण को आप अपने व्यापार में लगा सकते है। व्यापार में विरोधी सक्रिय हों जायेंगे परन्तु डरने की जरुरत नहीं है।
[+]

कर्क राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Kark Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
कर्क राशि के बारे में जून 22 - जुलाई 22 About Kark Rashi
मूल स्वभाब: कर्क राशि के लोग बहुत ही खुशमिजाज़ के होते है। लेकिन इसके बाबजूद कर्क राशि के लोग शांत और सौम्य व्यक्तित्व के होते है। हालाँकि कर्क राशि के लोग यह बात स्वीकार नहीं करेंगे लेकिन उन्हें लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करना पसंद है। कर्क राशि के लोगों में शौहरत पाने का जूनून नहीं होता लेकिन अगर उन्हें शौहरत मिल रही है तो वह उसे अस्वीकार भी नहीं करेंगे। अगर कोई व्यक्ति कर्क राशि के व्यक्ति के साथ क्रूरता दिखता है तोह या तो वह भावुक हो जाते है या फिर उस जगह से चले जाते है। कभी-कभी कर्क राशि के लोग प्रतिशोध लेते है लेकिन वह ऐसा चुपके से करते है। हालाँकि कर्क राशि के लोगों को अपनी निज़ी ज़िन्दगी के बारे में लोगों को बताना पसंद नहीं है लेकिन उन्हें बहुत ख़ुशी मिलती है जब दुसरे लोग उनको अपनी निज़ी ज़िन्दगी के बारे में बताते है। कर्क राशि के लोग कभी भी अपने लक्ष्य की तरफ सीधे नहीं जाते। वह इधर-उधर घुमते है और जैसे ही उनको यह लगता है की कोई और उनके लक्ष्य को छिनने की कोशिश करने वाला है तब वह तेज़ी से उस लक्ष्य की तरफ बड़ते है और उसे कस कर पकड़ लेते है। कर्क राशि के लोगों का दिल बहुत नर्म होता है और उन्हें दुसरे लोगों की मद्द करना पसंद है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है की वह एक दम से दूसरों की मदद के लिए आगे आयेंगे। कर्क राशि के लोग पहले यह देखते है की क्या कोई और ज़रूरतमंद व्यक्ति की मदद करने के लिए आगे आ रहा है। लेकिन जब उनको लगता है की कोई और आगे नहीं आएगा तब वह आगे बढकर मदद करते है। कर्क राशि की महिलाएं खाना बनाने में निपुण होती है और घर में किचन उनका सबसे पसंदीदा कमरा होता है।

शक्तियां: लोग अपने आप कर्क राशि के लोगों के साथ अपने रहस्य सांझा कर लेते है। यह और बात है की अपने बोध करने की शक्ति के कारण कर्क राशि के लोगों को पहले से ही सामने वाले की मनःस्थिति का पता होता है। हालाँकि कर्क राशि के लोग बड़ी आसानी से अभी भावनाए लोगों के साथ साँझा कर लेते है लेकिन कर्क राशि के लोग वास्तविक वस्तुयों को बिना संघर्ष किये नहीं छोड़ते। कर्क राशि के लोग अपनी जमा की गयी वस्तुयों को कभी नहीं छोड़ते और ऐसी वस्तुएं कुछ भी हो सकती है जैसे की उनके जूते उनके दोस्त इत्यादि। ज्यादातर कर्क राशि के लोगों के पास अच्छा पैसा होता है और उनके बैंक के खाते भरे रहते है। यह इन लोगों की मेहनत का नतीजा है। धन कर्क राशि के लोगों के साथ चिपक जाता है और इन लोगों को यह चीज़ अच्छी भी लगती है। कर्क राशि के लोग बड़ी सावधानी के साथ पैसा खर्च करते है। निर्भरता और दृढ़ता कर्क राशि के लोगों की पहचान है।

कमजोरियां: कर्क राशि के लोगों की सबसे बड़ी समस्या यह होती है की चाहे उनके पास कितना भी धन हो उन्हें हमेशा वह कम ही लगता है। उनका यह स्वभाव प्यार के मामले में भी होता है और उनहे चाहे कितना भी प्यार मिले उन्हें हमेशा वह कम ही लगता है। कर्क राशि के लोगों की भावनाएं उन्हें कभी भी सुरक्षित महसूस नहीं करने देती। वह हमेशा भविष्य की किसी आपदा के लिए तेयारी करते रहते है।

आदर्श व्यवसाय: कर्क राशि के लोग ज़िम्मेदारी उठाने के लिए ही पैदा हुए है ना की दुसरे लोगों से आदेश लेनी के लिए। कर्क राशि के लोग बहुत ही मेहनती कर्मचारी होते है। आप इन लोगों पर विशवास कर सकते है क्यूंकि यह लोग हर वक़्त बहुत ही भरोसेमंद होते है। कर्क राशि के लोग अपने काम को बहुत ही गंभीरता से लेते है। जिस कार्यों में कर्क राशि के लोग अपनी स्वाभाविक क्षमताओं का उपयोग कर सकते हैं उन कार्यों में यह लोग बहुत अच्छा करते है फिर चाहे वह किसी भी स्तर का कार्य क्यूँ न हो। विनिर्माण बिक्री व्यापार इत्यादि में कर्क राशि के लोग बहुत ही निपुण होते है। जो व्यापार खाना पकाने उसकी पैकिंग करने और उसके वितरण से जुड़े होते है उनमे कर्क राशि के लोगों की विशेष रूचि होती है। बड़े होटलों कारखानों इत्यादि के प्राबंधन में भी कर्क राशि के लोग निपुण होते है।


मित्र राशियाँ: मीन और वृश्चिक राशि
गृह: चन्द्रमा
[+]

शुभ रत्न: मोती रत्न
शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day