Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल धनु
Varshik Rashifal Dhanu Rashi 01 Jan, 2019
धन लाभ धनु राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होने की पूरी उम्मीद रहेगी। धन को बेतहाशा ख़र्च करने से बचेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी जगह फंसा हुआ आपका धन भी वापिस मिलने की संभावना है। सितारों की चाल कहती है कि इस साल पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आय में वृद्धि होगी। हालांकि दूसरी ओर खर्च बढ़ने से आपको आमदनी कम लगने लगेगी इसलिए बेहतर होगा कि, खर्च पर नियंत्रण रखें। अक्टूबर के बाद जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं या आपको पैतृक संपत्ति की सौगात मिल सकती है। शॉर्टकट या कम मेहनत से अधिक पैसा कमाने का विचार अगर आपके मन में आ रहा है। इस विचार को नष्ट कर दें।
परिवार और मित्र: परिवार के साथ आप कुछ बेहतरीन पल बिताने वाले हैं। इस वर्ष घर-परिवार से आपको ख़ुश करने वाले समाचार भी मिलेंगे। अपनी संतान के प्रति आपका लगाव कुछ ज़्यादा रहेगा। संतान को शिक्षा में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने की पूरी सम्भावना है। काम का बोझ अधिक रहने से आप घर पर ज्यादा समय नहीं बिता पाएँगे। ऐसे में आपको पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में संतुलन बनाकर चलना होगा।
रिश्ते और प्यार: सितारों की चाल कहती है कि वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा और आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ कुछ यादगार पल बिताएंगे। इस समय साथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा जो कि आपके लिए निजी और पेशेवर ज़िन्दगी के लिए फ़ायदेमंद होगा, हालाँकि पार्टनर से बातचीत के दौरान इस बात का ख़्याल रखें कि आपकी बातों से उन्हें किसी प्रकार का बुरा ना लग जाए। साल 2019 में प्रेम प्रसंग के लिए समय उत्साहजनक रहने वाला है लेकिन प्रेम के मामले में किसी भी प्रकार की ज़िद इस उत्साह को कमज़ोर कर सकती है। साथी के द्वारा आपको अच्छे तोहफे मिलने के आसार हैं जिससे आपका मन प्रफुल्लित होगा।
स्वास्थ्य: धनु राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल मिला-जुला रहेगा। साल की शुरुआत में अत्यधिक भागदौड़ होने के कारण आपको थकावट का अनुभव हो सकता है। साल के अंत में आप अधिक भावुक होने के कारण मानसिक बेचैनी महसूस करेंगे। साहसिक अथवा जोख़िम भरे कार्यों में चोट न लगे, इस बात का विशेष ध्यान रखें। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। जो जातक डायबटीज़ और मोटापे की समस्या से पीड़ित हैं उन्हें अपना विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है।
करियर और शिक्षा: इस साल आपकी नौकरी में बदलाव हो सकता है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है, हालाँकि इसके लिए अपने प्रयास जारी रखें। ऑफिस में आपके काम करने के अंदाज़ से सीनियर्स और बॉस प्रभावित होंगे। इस साल आपको प्रमोशन की सौगात मिल सकती है, साथ ही सैलरी में अच्छी वृद्धि की संभावना है। कुछ लोग काम-धंधे के चलते विदेश गमन कर सकते हैं। अपने सीनियर्स का सम्मान करें। इस वर्ष सही व समय पर निर्णय लेना आपके लाभों में वृद्धि करेगा। इस साल छात्रों को कई अच्छे मौक़े मिलेंगे। आपको कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस साल आपका दाखिला अपनी पसंद के कॉलेज में होने की पूरी संभावना है। शिक्षा में आने वाली समस्या दूर होंगी और छात्र मन लगाकर पढ़ाई करेंगे।
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: धनु राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होने की पूरी उम्मीद रहेगी। धन को बेतहाशा ख़र्च करने से बचेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी जगह फंसा हुआ आपका धन भी वापिस मिलने की संभावना है। सितारों की चाल कहती है कि इस साल पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आय में वृद्धि होगी। हालांकि दूसरी ओर खर्च बढ़ने से आपको आमदनी कम लगने लगेगी इसलिए बेहतर होगा कि, खर्च पर नियंत्रण रखें। अक्टूबर के बाद जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं या आपको पैतृक संपत्ति की सौगात मिल सकती है। शॉर्टकट या कम मेहनत से अधिक पैसा कमाने का विचार अगर आपके मन में आ रहा है। इस विचार को नष्ट कर दें।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

[+]


शुभ रंग: पीला
पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा


शुभ अंक: 5
आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।

इस राशि के अभिनेता/अभिनेत्री

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
धनु राशि के बारे में नवंबर 23 - दिसंबर 21 About Dhanu Rashi
मूल स्वभाब: धनु राशि के लोगों में किसी के भी प्रति द्वेष नहीं होता। धनु राशि के लोग भोलेपन में एक दम सीधी बात करते है जिससे लोग अचंभित हो जाते है। यह और बात है की जब धनु राशि के लोग अपनी कही हुई बात को ठीक करने या उसको समझाने की कोशिश करते है तोह यह लोग और भी गड़बड़ कर देते है। धनु राशि के लोग आम तौर पर बहुत ही बेचैन होते है। धनु राशि के लोग बातूनी सीधी बात करने वाले और बहिमुर्खी होते है। आम तौर पर धनु राशि के लोग खुशमिजाज़ और दोस्ताना स्वभाव के होते है लेकिन जब कभी भी कोई इनकी मासूमियत का फायदा उठाने की कोशिश करता है तो इन्हें बहुत त्तेज़ गुस्सा आ सकता है। सामाजिक बन्धनों के खिलाफ विद्रोह करना धनु राशि के लोगों को बहुत पसंद है। धनु राशि के लोगों की ईमानदारी पर संदेह करने से इनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। धनु राशि के लोग हरकत पहले करते है और उसके अंजाम के बारे में बाद में सोचते है। धनु राशि के लोगों को नई जगाहों पर घूमना पसंद है।

शक्तियां: ब्रहस्पति ग्रह की वजह से धनु राशि के लोगों को किसी का भी दर नहीं होता। धनु राशि के लोगों को खतरों से भरे खेल खिलना पसंद आता है। आम तौर पर धनु राशि के लोग बिना ज्यादा सवाल किये दुसरे को उधार दे देते है। धनु राशि के लोग दुश्मन के तौर पर बहुत ही शक्तिशाली दुश्मन होते है।

कमजोरियां: धनु राशि के लोगों को अपनी सची बात बोलने की वजह से होने वाले नुक्सान का बिलकुल भी ध्यान नहीं होता। धनु राशि के लोगों को बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। धनु राशि के लोग खाने और शराब पीने के मामले में भी बहुत लापरवाह होते है। इस वजह से उन्हें मोटापा और शराब की लत लग सकती है। धनु राशि के लोगों को पारिवारिक संबंधों में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं होती। यहाँ तक की यह लोग खून के रिश्तों से भी थोड़ा दूर रहने की कोशिश करते है। धनु राशि के लोग बहुत ही खर्चीले भी होते है।

आदर्श व्यवसाय: गाड़ियों और मोटर साइकलो की दौड़। वह हर पेशा जिसमे थोडा खतरा है धनु राशि के लोगों को आकर्षित करता है। येही कारण है की ज्यादातर टेस्ट पायलट धनु राशि के होते है।


मित्र राशियाँ: मेष और सिंह राशि
गृह: ब्रहस्पति
[+]

शुभ रत्न: पुखराज रत्न
शुभ रुद्राक्ष: पंचमुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर