Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वार्षिक राशिफल धनु
Varshik Rashifal Dhanu Rashi 01 Jan, 2018
परिवार और मित्र: धनु राशि का स्वामी गुरु लाभ स्थान में बैठकर संतान तथा विवाह भाव को देख रहा है यदि आप विवाह के लिए इच्छुक है तो आपकी शादी हो जायेगी और यदि आप संतान के लिए इच्छुक है तो संतान का सुख मिलेगा कितना अच्छा योग आपके लिए इस वर्ष बन रहा है शायद आपने इसकी कल्पना तक नहीं किया होगा आपको इसका लाभ जरूर लेना चाहिए। जिस जातक की इस वर्ष शादी होगी उसे संतान सुख भी मिलेगा। आप के परिवार में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होने वाली है। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद विवाद या तर्क-वितर्क होने की संभावना दिखाई दे रही है। हालाँकि आप अपनी समझबुझ से इस समस्या को दूर कर सकते हैं ।दाम्पत्य जीवन में कोई विशेष समस्या नहीं आने वाली है फिर भी थोड़ी बहुत नोकझोंक संभावित है और आपको इसे गंभीरतापूर्वक नहीं लेना चाहिए। यह स्थिति केवल झूठ तथा अविश्वास या सत्य को छिपाने के कारण उत्पन्न हो कृपया ऐसा न होने दे। एक दूसरे के विचारो को जाने उसे निःस्वार्थ भाव से तर्क की कसौटी पर परखे उसके बाद कोई उचित फैसला ले ऐसा करने पर आप को कोई समस्या नही आने वाली है।
रिश्‍ते और प्‍यार: आपके प्रेम-रोमांस भाव का स्वामी मंगल है तथा लाभ स्थान से गुरु की दृष्टि भी प्रेम भाव पर है अत: सितम्बर माह तक तो आपके ऊपर प्यार का भूत चढ़ा ही रहेगा। मई से नवम्बर तक मंगल मकर राशि में उच्च होकर अपनी राशि तथा प्यार भाव को देखेगा जिसके कारण आपमें प्यार का ऐसा खुमार चढ़ेगा की उसे जिंदगी भर नहीं भूलेंगे। प्यार में उत्तेजना ज्यादा होगा परन्तु यह खतरनाक साबित हो सकता है आपको इस पर अंकुश रखना ही होगा। रिश्तों के बीच किसी प्रकार के संदेह को पैदा न होने दें। रिशतों बनाएं रखना ही बेहतर विकल्प होगा। इस वर्ष आप यौनसुख का भरपूर आनंद उठाने वाले हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। अवैध सम्बन्ध की ओर आपका झुकाव रहेगा इससे बचें ।
स्‍वास्‍थ्‍य: यदि आपकी जन्मकुंडली में शुक्र या बुध की दशा अन्तर्दशा चल रही हैं तो आप बीमारी से बचने का पुरा इंतजाम कर लीजिए। दूषित रक्त और दूषित भोजन जनित रोग होने की संभावना है। अतः बेहतर स्वास्थ्य के लिए इन सब चीज़ों से दूरी बनाकर रहें। खान-पान पर ध्यान दें, वरना लिवर में कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं। इसके प्रति गंभीर रहें और ज़्यादा तेलयुक्त आहार लेने से बचें। पैर में तकलीफ हो सकती है चोट भी लग सकती है। सर्वाइकल के कारण आप कुछ ज्यादा परेशान रह सकते है। वाणी दोष के कारण मानसिक व्याघात हो सकता है। मूत्राशय से सम्बन्धित कोई बीमारी होने की आशंका है। यदि बृहस्पति की दशा चल रही है तथा गुरु ग्रह पर अशुभ ग्रह की दृष्टि या युति है तो चीनी (Sugar) या लिवर(Liver) सम्बन्धित शिकायत हो सकती है।
करियर और शिक्षा: नौकरी चाहने वाले लोगों के लिए अच्छा अवसर है। यदि बुध आपकी जन्मकुंडली में तीसरे, सातवे, तस्था नवमे भाव में स्थित है तो निश्चित ही आपको नौकरी मिलेगी आप नौकरी ज्वाइन करने की तैयारी शुरू कर दीजिये परनत कर्म करना न भूले क्योकि कर्म का ही लाभ मिलेगा। नौकरी चाहने वाले लोगों के लिए अच्छा अवसर है। यदि बुध आपकी जन्मकुंडली में तीसरे, सातवे, तस्था नवमे भाव में स्थित है तो निश्चित ही आपको नौकरी मिलेगी आप नौकरी ज्वाइन करने की तैयारी शुरू कर दीजिये परनत कर्म करना न भूले क्योकि कर्म का ही लाभ मिलेगा।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: व्यवसाय के दृष्टि से इस साल में बेहतर लाभ मिलने वाला है। फिर भी जल्दबाजी में कोई निर्णय लेना उचित नहीं होगा। सही-ग़लत का चुनाव करने के बाद ही कोई निर्णय लेना ठीक रहेगा। कारोबार के मामले में कोई भी फ़ैसला लेते समय पूरी सावधानी बरतें नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।इस वर्ष आप ग़ैरकानूनी तरीक़ों से धन कमाने की कोशिश करेंगे भुलकर भी ऐसा न करें नहीं तो सकारात्मक परिणाम के स्थान पर आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकता है। आप ऐसे चक्रब्यूह में फंस जाऐंगे कि वहाँ से निकलना मुश्किल होगा। इसलिए आर्थिक मामलों में पारदर्शिता बरतना ही समस्या का समाधान है।
[+]

धनु राशिफल - अन्य स्रोतों द्वार Dhanu Rashi Rashifal - Other sources

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। लम्बे समय से और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।
www.astrosage.com
दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।
www.amarujala.com
आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।
www.ganeshaspeaks.com
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।
hindi.astroyogi.com
Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
धनु राशि के बारे में नवंबर 23 - दिसंबर 21 About Dhanu Rashi
मूल स्वभाब: धनु राशि के लोगों में किसी के भी प्रति द्वेष नहीं होता। धनु राशि के लोग भोलेपन में एक दम सीधी बात करते है जिससे लोग अचंभित हो जाते है। यह और बात है की जब धनु राशि के लोग अपनी कही हुई बात को ठीक करने या उसको समझाने की कोशिश करते है तोह यह लोग और भी गड़बड़ कर देते है। धनु राशि के लोग आम तौर पर बहुत ही बेचैन होते है। धनु राशि के लोग बातूनी सीधी बात करने वाले और बहिमुर्खी होते है। आम तौर पर धनु राशि के लोग खुशमिजाज़ और दोस्ताना स्वभाव के होते है लेकिन जब कभी भी कोई इनकी मासूमियत का फायदा उठाने की कोशिश करता है तो इन्हें बहुत त्तेज़ गुस्सा आ सकता है। सामाजिक बन्धनों के खिलाफ विद्रोह करना धनु राशि के लोगों को बहुत पसंद है। धनु राशि के लोगों की ईमानदारी पर संदेह करने से इनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। धनु राशि के लोग हरकत पहले करते है और उसके अंजाम के बारे में बाद में सोचते है। धनु राशि के लोगों को नई जगाहों पर घूमना पसंद है।

शक्तियां: ब्रहस्पति ग्रह की वजह से धनु राशि के लोगों को किसी का भी दर नहीं होता। धनु राशि के लोगों को खतरों से भरे खेल खिलना पसंद आता है। आम तौर पर धनु राशि के लोग बिना ज्यादा सवाल किये दुसरे को उधार दे देते है। धनु राशि के लोग दुश्मन के तौर पर बहुत ही शक्तिशाली दुश्मन होते है।

कमजोरियां: धनु राशि के लोगों को अपनी सची बात बोलने की वजह से होने वाले नुक्सान का बिलकुल भी ध्यान नहीं होता। धनु राशि के लोगों को बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। धनु राशि के लोग खाने और शराब पीने के मामले में भी बहुत लापरवाह होते है। इस वजह से उन्हें मोटापा और शराब की लत लग सकती है। धनु राशि के लोगों को पारिवारिक संबंधों में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं होती। यहाँ तक की यह लोग खून के रिश्तों से भी थोड़ा दूर रहने की कोशिश करते है। धनु राशि के लोग बहुत ही खर्चीले भी होते है।

आदर्श व्यवसाय: गाड़ियों और मोटर साइकलो की दौड़। वह हर पेशा जिसमे थोडा खतरा है धनु राशि के लोगों को आकर्षित करता है। येही कारण है की ज्यादातर टेस्ट पायलट धनु राशि के होते है।


मित्र राशियाँ: मेष और सिंह राशि
गृह: ब्रहस्पति
[+]

शुभ रत्न: पुखराज रत्न
शुभ रुद्राक्ष: पंचमुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

ताज़ा ख़बर

शब्दकोश

word of the day