Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
मासिक राशिफल वृष
Monthly Rashifal Vrishabha Rashi 01 Jul, 2019
धन लाभ माह की शानदार शुरुवात मनोबल बड़ा देगी किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको मोटा लाभ दिला सकती है बस सही जगह निवेश करे
परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह अवधि ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। पारिवारिक स्तर पर आपको ख़ुशियाँ मिलने के संकेत हैं। पिता का पूर्ण सहयोग आपको मिलता रहेगा। उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस अवधि में माता-पिता दोनों की सेहत उत्तम रहेगी।
रिश्ते और प्यार: इस महीने जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें दे सकता है। उनके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए आपसी रिश्तों में संयम से काम लेना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यर्थ के विवाद संबंधों में कटुता का कारण बन सकते हैं।
स्वास्थ्य: पेट, आंत, लीवर, जोड़, किड़नी व घुटनों के दर्द आदि रोगों के प्रति आपको सचेत रहना होगा। दिनचर्या में बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए आप योग व मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं अथवा सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी।
करियर और शिक्षा: यह महीना छात्रों के लिए नॉर्मल रहेगा। बेरोजगारों को अभी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है।
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: प्रॉपर्टी डीलिंग से संबंधित काम करने वालों को अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा होने के संकेत हैं। व्यापार में बढ़ोत्तरी करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको लाभ पहुँचा सकती है। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में लापरवाही न बरतें।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

[+]


शुभ रंग: गुलाबी
गुलाबी रंग आपके लिए शुभ रहेगा


शुभ अंक: 7
आज अंक 7 आपके लिए शुभ है।

इस राशि के अभिनेता/अभिनेत्री

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
वृष राशि के बारे में अप्रैल 21 - मई 21 About Vrishabha Rashi
मूल स्वभाब: वृषभ राशि के लोग जीवन में धीरे-धीर आगे बढना और कम बोलना पसंद करते है। वह एक पहाड़ की तरह ठोस और स्थिर होते है और कुछ भी उनकी शांति को भंग नहीं कर सकता। वृषभ राशि के लोग किसी के मामलों में दखल देना पसंद नहीं करते और वह अपने काम से ही मतलब रखते है। अगर आप वृषभ राशि के लोगों को तंग नहीं करेंगे तोह वह अपने आप में संतुष्ट रहेंगे। अगर आप उनको तंग करेंगे तोह वह जिद्दी हो जायेंगे। लेकिन अगर आप उनको सीमा से अधिक तंग या परेशान करेंगे तो आक्रामक और हिंसक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहे। वृषभ राशि के पुरुषों की गर्दन मोटी या बलवान होगी। वृषभ राशि के लोगों के कंधे छाती और पीठ बहुत चोडी और बलवान होती है। वृषभ राशि के लोग चाहे लम्बे कद के हो या छोटे कद के उनका शरीर सर से लेकर पाओं तक संतुलित होता है। अगर उनके मन के अनुसार काम नहीं हो रहा हो तोह वृषभ राशि के लोग थोड़े चिडचिडे हो जाते है लेकिन वह कभी भी घबराते नहीं। वृषभ राशि के लोग मूल तौर से अडिग होते है और हर चीज़ को संभाल लेते है। वृषभ राशि के लोग अपने परिवार और घर से बहुत प्रेम करते है। वृषभ राशि के लोगों को अपने परिवार के साथ अपने घर में रहना और वक्त बिताना अच्छा लगता है। बदलाव से वृषभ राशि के लोगों को परेशानी होती है। एक वृषभ राशि के व्यक्ति का प्यार सरल सादा और ईमानदार होता है।

शक्तियां: ज्यादातर वृषभ राशि के लोग वर्षो तक भावनात्मक और शारीरिक भोझ बिना कोई शिकायत करे शांति से उठाते है। जितनी ज्यादा परेशानियाँ बढती है उनका सामना करने के लिए वृषभ राशि के लोगों में उतनी ज्यादा शक्ति आती है। अपने परिवार और दोस्तों के प्रति एक वृषभ राशि के व्यक्ति की ईमानदारी और स्नेह की कोई सीमा नहीं है। ऐसा बहुत ही कम होता है जब वृषभ राशि के लोग क्रूरता दिखाते है या प्रतिशोध लेने की कोशिश करते है। आम तौर पर वृषभ राशि के लोगों का शरीर बहुत ही स्वस्थ और शक्तिशालो होता है। वृषभ राशि के लोग धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से बड़े-बड़े व्यापारिक साम्राज्य बनाते है। वृषभ राशि के लोग अपने व्यापार की शुरुआत ठोस नीव के साथ करते है और फिर धीरे-धीरे उसको बड़ा बनाते है। वृषभ राशि के लोग न सिर्फ बहुत सारा धन जमा करते है बल्कि उनको शक्ति को अर्जित करना भी पसंद है। वृषभ राशि के व्यक्ति का उदार दिल और जेब अपने सच्चे दोस्तों के लिए बुरे वक़्त में हमेशा खुली रहती है। वृषभ राशि के लोग हमेशा भविष्य के लिए तेयारी करते है।

कमजोरियां: हालाँकि वृषभ राशि के लोग शारीरिक रूप से शक्तिशाली और स्वस्थ होते है लेकिन एक बार बीमार पड़ने पर उन्हें ठीक होने में समय लगता है। इसका एक कारण यह भी है की वृषभ राशि के लोग डॉक्टर की बात को कम ही मानते है। इसके इलावा वृषभ राशि के लोग आशावादी भी नहीं होते जिसके कारण उन्हें ठीक होने में समय लगता है। वृषभ राशि के लोगों को खाना बहुत पसंद होता है। इसके कारण उनका वज़न बड सकता है। इसके इलावा ज्यादा खाना खाने से वृषभ राशि के लोगों को जोड़ो में दर्द और खून प्रसार में परेशानी पैदा हो सकती है।

आदर्श व्यवसाय: वृषभ राशि के लोगों का आदर्श व्यवसाय अपना व्यापार होता है। इसके इलावा कृषि से सम्बन्धी व्यवसाय बैंक से सम्बन्धी व्यवसाय और सम्पति से सम्बन्धी व्यवसाय में भी वृषभ राशि के लोग बहुत सफलता प्राप्त करते है।


मित्र राशियाँ: कन्या और मकर राशि
गृह: शुक्र
[+]

शुभ रत्न: हीरा रत्न
शुभ रुद्राक्ष: छ: मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर