Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
मासिक राशिफल मिथुन
Monthly Rashifal Mithun Rashi 01 May, 2019
धन लाभ धन हानि होने के योग बन रहे है कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा ना करे
परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं।
रिश्ते और प्यार: कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है।
स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी।
करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-7877580329

[+]


शुभ रंग: हरा
हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा


शुभ अंक: 5
आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।

इस राशि के अभिनेता/अभिनेत्री

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi
मिथुन राशि के बारे में मई 22 - जून 21 About Mithun Rashi
मूल स्वभाब: मिथुन राशि के लोगों का शरीर पतला चुस्त और औसतन लम्बा होता है। मिथुन राशि के लोगों मिएँ धेर्य की कमी होती है और वह बहुत ही तेज़ी से बात करते है। इसके साथ-साथ मिथुन राशि के लोग लोगों की बातों को जल्दी सुनना पसंद करते है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे मुद्दों पर चुनौती नहीं देनी चाहिए जिसमे बुधि का इस्तेमाल होता हो क्यूंकि मिथुन राशि के लोग किसी भी परिस्थिति से अपने आप को बहार निकालने में समर्थ होते है। मिथुन राशि के लोग मुहफट होते है और लगभग हर व्यक्ति से ज्यादा चतुर होते है। मिथुन राशि के लोग अपनी असले आयु से बहुत छोटे लगते है यहां तक की एक 30-40 की आयु वाला मिथुन व्यक्ति किसी विश्वविद्यालय का छात्र लग सकता है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे काम करना पसंद नहीं आता जिसमे हर रोज़ एक ही तरह से काम करना हो। जीवन में नियमित बदलाव मिथुन राशि के लोगों के लिए अवशयक है।

शक्तियां: मिथुन राशि के लोगों की नज़रें बहुत तेज़ होती है और उनके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभाएं होती है। मिथुन राशि के लोग हस्याप्रिया कुशल कूटनीति में निपुण और शिष्टाचारी होते है। मिथुन राशि का व्यक्ति लोगों के बीच बहुत अच्छा महसूस करता है। जितने ज्यादा लोग उतना ही मिथुन राशि का व्यक्ति आनंद लेता है। मिथुन राशि के लोग बहुत ही बातूनी होते है। मिथुन राशि के लोगों की पसंद बहुत ही उत्तम होती है उनके अन्दर लोगों को खुश करने की कला होती है और जब वह किसी की प्रशंसा करते है तोह वह प्रशंसा सच्ची होती है। क्यूंकि मिथुन राशि की लोगों में स्थिरता नहीं होती इसीलिए जहाँ कभी वह बहुत ही उदार हो सकते है वही वह कभी बहुत ही कंजूस भी हो सकते है। लेकिन ज्यादातर वक़्त मिथुन राशि के लोग उदार ही होते है। मिथुन राशि के लोगों में धन या विद्या को जमा करने का स्वभाव नहीं होता। आम तौर पर मिथुन राशि के लोग धन या विद्या को सोखते है और फिर समाज को उसे और भी अच्छा बनाकर लोटा देते है। मिथुन राशि के लोग नयी विचारों और चीज़ों का आविष्कार करने वाले लोग होते है जिसमे उनका तेज़ दीमाग उनकी बहुत सहायता करता है।

कमजोरियां: मिथुन राशि के लोग समय के पबंध नहीं होते और यह इन लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी है। मिथुन राशि के लोगों का मूल स्वभाव हमेशा बदलाव और उत्साह को ढूँढता है और जब इन्हें यह नहीं मिलते तोह यह लोग उदास हो जाते है। मिथुन राशि के लोगों में अपने असली इरादों को छुपाने की प्रवति होती है। मिथुन राशि के लोगों को अपने विचारों को उजागर करने में जिझक होती है क्यूंकि उन्हें यह पता है की जिस बात पर उन्हें आज विशवास है उस बात पर उनको कल विश्वास नहीं होगा। कभी-कभी लोगों को बेवकूफ बनाने की प्रवति के कारण मिथुन राशि के लोग अपराध और धोकेबाज़ी कर सकते है।

आदर्श व्यवसाय: दिल से हर मिथुन राशि का व्यक्ति विक्रेता होता है। मिथुन राशि के लोग रेडियो स्टेशन पब्लिक रिलेशन कंपनी प्रकाशन कंपनी शोरूम इत्यादि जैसे व्यवसायों में मिथुन राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। बहुमुखी प्रतिभा और भाषण देने में निपुण होने के कारण मिथुन राशि के लोग अच्छे राजनेता होते है। बहुत सारे मिथुन राशि के लोग पुस्तक लेखन विज्ञापन बनाने भाषण तेयार करने नाटकों को लिखने में निपुण होते है।

मित्र राशियाँमेष और सिंह राशि
गृह: बुध
[+]

शुभ रत्न: पन्ना रत्न
शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें


नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें

Love Meter

लव मीटर

LIVE NEWS FROM AAJ TAK