mesh rashi

दैनिक राशिफल मेष - Daily Rashifal Mesh Rashi04 April, 2020

कल की मेष राशि - Mesh Rashifal Tomorrow

मेष राशि में धन लाभ: आर्थिक स्थिति में पहले से और सुधार होने के योग बन रहे हैं। पैसों की कमी नहीं रहेगी। वाहन या किसी तरह की संपत्ति भी खरीदने के योग बन रहे हैं।
मेष राशि में परिवार और मित्र: परिवार के लोग आपसे थोड़े नाराज हो सकते हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से कुछ अनबन हो सकती है। आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। संतान की असफलता आपको परेशान कर सकती है।
मेष राशि में रिश्ते और प्यार: प्यार के लिए समय बेहतरीन है। अगर किसी से प्यार का इज़हार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। लेकिन याद रखें, जल्दबाजी या हड़बड़ाहट से बनते काम बिगड़ सकते हैं। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें, खासकर अपने पार्टनर के फैसलों में। साथी की अगर कोई बात अच्छी न लग रही हो तो उसे प्यार से समझाएं।
मेष राशि में स्वास्थ्य: आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें । कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलेगा।
मेष राशि में करियर और शिक्षा: आज छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। एकाग्रता बनाए रखें। एक ही दिशा में की गई मेहनत से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे। किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। कोई आपके काम में अवरोध पैदा कर सकता है। अपने करियर पर विशेष ध्यान दे
मेष राशि में बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर खरीदने और बेचने के लिहाज से अच्छा समय है। दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं लेकिन दिन खत्म होते-होते सब ठीक हो जाएगा। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। किसी पुराने प्रोजेक्ट या काम को शुरु करने के लिए आज का दिन शुभ है।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए गुरूजी से सीधे संपर्क करें +91-8905816981

क्लिक करें

शुभ रंग: काला
आज आपके लिए शुभ रंग है, काला। यह रंग आपको दुश्मनों की बुरी नजर से बचाएगा।

शुभ अंक: 7
आज अंक 7 आपको सफलता दिलाएगा। किसी भी परेशानी से ना घबराएं, मुस्कुराहट को चेहरे का आभूषण बनाए रखें।

मेष राशिफल के अभिनेता/अभिनेत्री


मेष राशि के बारे में - About Mesh Rashi मार्च 21 - अप्रैल 20
मूल स्वभाब: मेष राशि वाले लोग असमान्य रूप से दोस्ताना स्वभाब के होते है और अपनी बात को सशक्त तरीके से रखते है। पुरुष हो या महिला अगर मेष राशि के व्यक्ति को कुछ भी अन्याय होता हुआ दिखेगा तोह वह उसके खिलाफ लड़ेगा। मेष सबसे पहली राशि है और यह जन्म का प्रतीक है। इस राशि के लोगो के लिए उनकी ज़रूरतें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है की मेष राशि के लोग स्वार्थी होते है। यह और बात है की मेष राशि के लोगों को इस बात का बिलकुल भी पता नहीं होता की वह अपनी हरकतों से दूसरों के लिए असुविधा उत्पन कर रहे है।

शक्तियां: क्यूंकि मेष राशि के लोगों में बहुत भोलापन होता है इसीलिए वह बहुत ही साहसी और निडर होते है। मेष राशि के लोगों में चतुरता बिलकुल भी नहीं होती और वह जीवनभर इसी तरह रहते है। मेष राशि के लोग बहुत ही आशावादी होते है और अगर कभी उन्हें निराशा हाथ लगती है तब भी वह फिर से खड़े होकर आगे बड़ते है। मेष राशि के लोग धोके और कुटिलता से कौसों दूर होते है। सरलता और इमानदारी मेष राशि के लोगों की पहचान होती है। मेष राशि के लोग सफलता का इंतज़ार नहीं करते बल्कि वह सफलता का पीछा करते है और उसको हासिल करते है। इसीलिए ज्यादातर मेष राशि के लोग जीवन में सफल होते है और दूसरों पर निर्भर नहीं होते।

कमजोरियां: हालाँकि मेष राशि के लोगों का शरीर मज़बूत और स्वस्थ होता है लेकिन लापरवाही के वजह से वह अपने शरीर को नुक्सान पहुंचा सकते है। और दुर्भाग्य वर्ष मेष राशि के लोग ज्यादातर अपने शरीर और स्वस्थ का ध्यान नहीं रखते। जिन बिमारियों से मेष राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए वह है बुखार संक्रमण स्ट्रोक और उच्च रक्तचाप। जो लोग मेहनत और सयम से ऊपर पहुँचते है उन्हें मेष राशि के लोगों के आक्रामक व्यवहार से परेशानी होती है। इसका कारण यह है की मेष राशि के लोगों में विन्रमता बहुत समय बाद आती है।

आदर्श व्यवसाय: या तो मेष राशि का व्यक्ति किसी संगठन या कंपनी में उच्च पड़ पर होगा या फिर वह अपना खुद की कंपनी या संगठन चला रहा होगा। अगर इन दोनों में से कुछ भी नहीं है तोह मेष राशि के व्यक्ति में बहुत ही असंतोष होगा क्यूंकि उसको किसी और व्यक्ति के आधीन काम करना पसंद नहीं है। ज्यादातर मेष राशि के लोग व्यापार या रचनात्मक कला से जुड़े व्यवसाय में होना पसंद करते है। मेष राशि के लोग उन व्यवसाय में भी बहुत सफलता प्राप्त करते है जीने रणनीति बनानी हो क्यूंकि मेष राशि के लोग जन्म से ही नेता और इन्नोवाटर होते है। अपना व्यापार प्रशासनिक सेवा सेना वकालत मेष राशि के लिए उत्तम व्यवसाय है।


मित्र राशियाँ: मिथुन और सिंह राशि
गृह: मंगल
क्लिक करें

शुभ रत्न: मूंगा रत्न
शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष

लाल किताब राशिफल की जानकारी के लिए क्लिक करें

नामांक बताएगा आपका भविष्य

नामांक भविष्यफल जानने का आसान तरीका
माना जाता है। अपना नामांक जानने के
लिए यहां अपना नाम दर्ज करें


Baby name