रीतेश नाम का मतलब - Retheesh Name Meaning

Meaning of Retheesh / रीतेश नाम का मतलब : Master of seasons; Lord of truth / मौसम के प्रभु; सत्य के भगवान
Origin / उत्पत्ति : Hindu
Rashi / राशि : tula/तुला
Lucky Gemstone / शुभ रत्न : पन्ना
Numerology / नामांक : 7
मूल स्वभाब:
तुला राशि के लोग आधे समय बहुत ही संवेदनशील और संतुलित तरीके से जीवन व्यतीत करते है लेकिन आधे समय यह लोग बहुत ही जिद्दी बैचेन परेशान और कष्ट देते है। पहले यह लोग बहस छेड़ते है और उसमे दुसरे पर हावी हो जाते है। फिर यह लोग दुसरे व्यक्ति के पक्ष को शांति से सुनते है। दुसरे लोगों की लड़ाई को शांत करना और सुलह करवाना तुला राशि के लोगों को पसंद है। लेकिन बहस करने के लिए बहस करना तुला राशि के लोगों को अच्छा लगता है।तुला राशि के लोग कभी-कभी बहुत दिनों तक लगातार काम करते है और फिर अच्चानक से एक आलसी व्यक्ति की तरह आराम करते है। तुला राशि के लोगों में बहुत सारे गुण एक साथ होते है जैसे की दया भावना नर्म स्वभाब निष्पक्ष जिद्दी और अनिश्चित। तुला राशि के लोगों में किसी एक चीज़ पर ध्यान लगाकर काम करने की शक्ति होती है। तुला राशि के लोग जन्म से ही पुस्तकों के प्रेमी होते है।
शक्तियां:
गुस्से में होने के बाबजूद तुला राशि के लोग बहुत ही शांत और निष्पक्ष तरीके से काम कर सकते है। तुला राशि के लोग आम तौर पर शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होते है। तुला राशि के लोगों को पक्षपात झूठे आरोपों और अंधे विश्वास से सख्त्त नफरत होती है। तुला राशि के लोगों को केवल पूरा सच ही अच्छा लगता है और वह उस तक पहुँचाने के लिए सभी विकल्पों का अध्यन करते है। तुला राशि के लोग जल्द-बाज़ी में फैसले नहीं लेते। तुला राशि के लोग सभी पक्षों को सुन कर और सभी विकल्पों का अध्यन करके ही फैसला लेते है।
कमजोरियां:
तुला राशि के लोगों को खाने शराब और पीने प्यार करने के मामले में लापरवाही बरतने की आदत होती है। तुला राशि के लोग अनिश्चिता के शिकार भी होते है। चीज़ों का ज़रुरत से ज्यादा अध्यन करने के कारण तुला राशि के लोग किसी निर्णय पर पहुँचाने में मुश्किल का सामना करते है।
आदर्श व्यवसाय:
तुला राशि के लोग नेतृत्व करने के लिए पैदा होते है। सेना में तुला राशि का जनरल संतुलित सोच के कारण रणनीति और योजना बनाने में निपुण होता है। जिन व्यवसायों में तुला राशि के लोग बहुत अच्छा करते है वह हैं हस्पताल प्रकाशन कंपनी अदालत वकालत और राजनीती।
मित्र राशियाँ:
मिथुन और कुम्भ राशि
गृह:
शुक्र
No stories found.