प्रफूल नाम का मतलब - Praful Name Meaning

प्रफूल नाम का मतलब - Praful Name Meaning
Meaning of Praful / प्रफूल नाम का मतलब : Playful
Origin / उत्पत्ति : Hindu/Indian
Rashi / राशि : kanya/कन्या
Lucky Gemstone / शुभ रत्न : पन्ना
Numerology / नामांक : 1
मूल स्वभाब:
कन्या राशि के लोग बातूनी नहीं होते और भीड़ में जो सबसे शांत और अकेला सा बैठा हो वह व्यक्ति आम तौर पर कन्या राशि का ही होता है। आम तौर पर कन्या राशि का व्यक्ति अपने दफ्तर में देर तक काम करता हुआ पाया जाता है ना की दोस्तों के साथ पार्टी करता हुआ। कन्या राशि के लोगों को भीड़ में होना पसंद नहीं है। कन्या राशि के लोगों को आम तौर पर अपनी फोटो अच्छी नहीं लगती। बेवकूफी बेशर्मी और लापरवाही को देख कर कन्या राशि के लोगों में चिड-चिड़ा पण और घबराहट आ जाती है। लेकिन आम तौर पर कन्या राशि के लोग बहुत ही नरम स्वभाव के होते है और बीमार लोगों का अच्छा ध्यान रखते है। कन्या राशि के लोग आम तरु पर अपने घर में हर प्रकार की दवाई रखते है।कन्या राशि के लोगों के लिए समय का बहुत महत्व है और जो लोग समय बर्बाद करते है उन्हें कन्या राशि एक लोग पसंद नहीं करते।
शक्तियां:
कन्या राशि के लोग बहुत ही सुलझे हुए होते है और हर कार्य को बहुत ही सावधानी से करते है। यहाँ तक की कन्या राशि के लोग हमेशा मौके के अनुसार कपड़े पहनते है। कन्या राशि के लोग भरोसेमंद और ईमानदार होते है। कन्या राशि के लोगों को अपनी सेहत लोगों और जीवन के बारे में बहुत अच्छे से पता होता है। कन्या राशि के लोग हर चीज़ की शुक्ष्म से शुक्ष्म बात पर ध्यान देते है। अराजकता को समाप्त करके व्यवस्था को कायम करना कन्या राशि के लोगों को बहुत अच्छे से आता है। कन्या राशि के लोग दिल से बहुत ही नर्म होते है।कन्या राशि के लोग फीज़ुल के खर्चे नहीं करते और धन का सही इस्तेमाल करने में विश्वास रखते है। कन्या राशि के लोग धन और प्यार दोनों ही देते समय विवेक का इस्तेमाल करते है। कन्या राशि के लोगों को दूसरों पर आश्रित रहना पसंद नहीं आता।
कमजोरियां:
बिना मतलब के चिंता करना कन्या राशि के लोगों की सबसे बड़ी समस्या है। हालाँकि कन्या राशि के लोगग बाहर से शांत दिख सकते है लेकिन आम तौर पर यह लोग अन्दर से हमेशा चिंता में रहते है। इस कारण इन लोगों की पाचन शक्ति कमज़ोर हो सकती है। एक और समस्या को कन्या राशि के लोगों के साथ है वह यह है की यह लोग हमेशा अपनी क्षमता से अधिक काम करने की कोशिश करते है जिससे इनका स्वस्थ ख़राब हो सकता है।कन्या राशि के लोगों जो अपनी कमियों का बिलकुल भी ध्यान नहीं होता।
आदर्श व्यवसाय:
कन्या राशि के लोग उन व्यवसायों में बहुत अच्छा करते है जिनमे इनको दुसरे लोगों की सेवा करने करने का अवसर मिले। प्रकाशन व्यवसाय लेखन दवा फार्मेसी वैज्ञानिक प्रयोगशालाएं जैसी जगाहों पर कन्या राशि के लोग अच्छा करते है।
मित्र राशियाँ:
वृषभ और मकर राशि
गृह:
बुद्ध

Related Stories

No stories found.