Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Pati Patni Mein Prem Badhane Ke Upay

पति पत्नी में प्यार बढ़ाने के उपाय

गौरी रूद्राक्ष पहनने से पति-पत्नी में प्रेम बढता है साथ ही पति-पत्नी विवाद भी खत्म होता है।
गाय में सभी देवी - देवता का वास माना गया है। शुक्र ग्रह वैवाहिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । तृण अर्थात घास केतू का दर्षाती है अतः शुक्रवार को गाय को घास खिलाने से पति-पत्नी में प्रेम बढता है।
यदि पति गलत संगत में जा रहा है या अन्य स्त्री के चक्कर में हो तो पत्नी 3 मुठठी चावल पकाकर उसमें घी और बूरा मिला दें । रात्री भोजन में बची हुई रोटी पर चावल रखकर प्रत्येक शुक्रवार गाय को खिला दे । पति बात मानने लगेगा ।
विवाह में एक महत्वपूर्ण कार्य होता है। मांग भरना यदि पति अष्टमी के दिन अपनी पत्नी की मांग भरे तो आपसी झगडा खत्म होता है।
नियमित रूप से यदि पति-पत्नी भगवान षिव का कच्चे दूध से अभिषेक करे इससे पति-पत्नी के सम्बंधो में मधुरता आती है साथ ही श्रेष्ठ संतान की प्राप्ति भी होती है।
किसी भी शुद्ध तिथि वार के दिन ज्येष्ठा नक्षत्र होने पर जामुन की जड लाकर पास में रखने से राज्यकृपा एवं मित्रों आदि से सम्मान की स्थिति बनने लगती है।
लगातार प्रयास के बाद भी अगर आपकी संतान के विवाह में देरी हो रही है तो किसी भी बुधवार को सुहाग की सामग्री तथा सवा किलो मूंग किसी भी दूर्गा मन्दिर में अर्पित करे । शीघ्र ही आपके संतान का विवाह योग बन जाएगा।
यदि आपके घर को नजर लग जाती है और परिवार के सदस्यो में तनाव रहता है तो किसी भी शनिवार को काले घोडे की नाल अपने घर के मुख्य द्धार पर लगा देवे ।
प्रतिदिन घर के ब्रहम कोण में किसी तांबे के पात्र में कपूर रखकर जलाने से घर में नकारात्मकता प्रवेष नही करती साथ ही शांति का माहौल भी बना रहता है।
यदि आपके कार्यो की गति में कमी आ रही है तो किसी भी शुक्ल पक्ष के प्रथम रविवार को पांच रंग का झंडा घर की छत पर लगावे ऐसा करने से पंच देवो का आर्षिवाद प्राप्त होता है।
ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)