Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Itr Ke Fayade

इत्र और आपकी राशि: खास उपाय

इत्र या सेंट (सुगन्धीनि द्रव्या) एक ऐसा सुगंधित पदार्थ होता है, जिसका इस्तेमाल हर धार्मिक कार्य, पूजा पाठ में किया जाता है. हर धार्मिक कार्य में हम भगवान् को इस मन्त्र के साथ "ॐ तेलनि च सुगन्धीनि द्रव्याणि विविधानि च, माया दत्तानि लेपारथ ग्रहण परमेश्वर" सुगन्धित पदार्थो को चढ़ाते है. यहाँ हम आपको इत्र के कुछ अचूक उपाय बता रहे है। राशि के अनुसार करे इत्र के ये खास उपाय जीवन में मिलेगी सुख समृद्धि और शान्ति:
1. मेष और बृश्चिक राशि के जातको को लाल चन्दन का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से मंगल ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और मंगल ग्रह को बल मिलता है।
2. वृषभ और तुला राशि के जातको को सफेद चन्दन का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से शुक्र ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और शुक्र ग्रह हो बल मिलता है।
3. मिथुन और कन्या राशि के जातको को चम्पा के फूल का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से बुध ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और बुध ग्रह को बल मिलता है।
4. कर्क राशि के जातको को चमेली के फूल का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से चन्द्र ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और चन्द ग्रह को बल मिलता है।
5. सिंह राशि के जातको को पीले चन्दन का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से सूर्य ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और सूर्य ग्रह को बल मिलता है।
6. धनु और मीन राशि के जातको को केवडे का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से गुरू ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और गुरू ग्रह को बल मिलता है ।
7. मकर और कुम्भ राशि के जातको को कस्तुरी का इत्र लगाना चाहिए ऐसा करने से शनि ग्रह के दोषो में शान्ति मिलती है और शनि ग्रह को बल मिलता है ।
ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)