Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Baisakh Purnima Ke Achuk Upay Totke

बैसाख पूर्णिमा और रविवार के सहयोग से करे ये खास उपाय दूर होगी परेशानियां।

भारतीय शास्त्र मान्यता के अनुसार बैसाख पूर्णिमा को अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है। इस बार यह पुर्णिमा 30 अप्रैल रविवार को पड रही है, इस दिन पवित्र नदियो और सरोवरो में स्नान करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है, साथ ही इस दिन दान-पुण्य का भी विषेष विधान माना गया है। आप आचार्य भारत व्यास के द्वारा बताये खास उपायो को करके आप जीवन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पाया जाता है। 1. बैसाख मास की पूर्णिमा के दिन पवित्र नदियो और सरोवरो में स्नान के बाद दान-पुण्य करने से पितृ दोष में आराम मिलता है। 2. जिन जातको की कुण्डली में चन्द्र ग्रह का दोष हो या चन्द्रमा पिडित हो, ऐसे जातको को पूर्णिमा के दिन भगवान चन्द्र को अर्ध्य देना चाहिए साथ ही भगवान चन्द्र के चन्द्रषेखर का स्त्रोत का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से चन्द्रमा को बल मिलता है।
3. इस बार पूर्णिमा के साथ रविवार का सहयोग भी है इसलिए जिन जातको की कुण्डली में सूर्य महादशा या सूर्य पिडित हो ऐसे में भगवान सूर्य को प्रातः जल्दी उठकर अर्ध्य देकर आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करे ऐसा करने से सूर्य को बल मिलता है।
4. बैसाख की पूर्णिमा के दिन सुबह जल्दी उठकर भगवान विष्णु के सामने गाय के शुद्ध देसी घी का दीपक जलावे व विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करे ऐसा करने से लक्ष्मी प्राप्ति होती है।
5. जो जातक आर्थिक समस्या से परेसान है, उन्हे पुरूष सूत और श्री सूत का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर होती है।
6. बैसाख मास की पूर्णिमा के दिन सुबह साबूदाने की खीर बनाकर माता लक्ष्मी को भोग लगाएं ऐसा करने से शुक्र ग्रह को बल मिलता है।
7. पूर्णिमा के दिन 11 पीली कोडी माता लक्ष्मी की प्रतिमा पर चढाकर उस पर केसर से तिलक करे अगले दिन उन कोडियों को किसी पीले कपडे में बांधकर धन स्थान पर रख देवें ऐसा करने से स्थाई लक्ष्मी का वास होता है।
8. बैसाख मास की पूर्णिमा के दिन भगवान शिव का अभिषेक कच्चे दूध में शक्कर मिलाकर करें साथ ही सफेद चन्दन और सफेद फूल अर्पित करें ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है।
9. बैसाख मास की पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी को सफेद चन्दन का इत्र और सुगन्धित धूप अगरबत्ती अर्पित करने से धन लाभ होता है।
10. बैसाख मास की पूर्णिमा के दिन प्रातः काल जल्दी उठकर घर के मुख्य द्वार पर हल्दी का 9 अगुल बडा स्वास्तिक बनाये फिर इसका पूजन करे ऐसा करने से माता लक्ष्मी का घर में आगमन होता है और परिवार में सुख शान्ति बनी रहती है।
ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)