Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Singh Varshik Rashifal

सिंह वार्षिक राशिफल 2017Singh Varshik Rashifal 2017

Leo Horoscope 2017 in English

सिंह वार्षिक राशिफल 2016 ( leo Varshik Rashifal)

एस्ट्रोलोजर अरुण बंसल के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 मिला जुला फल देने वाला साबित होगा। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक हर क्षेत्र में इन्हें किसी प्रकार की बड़ी कठिनाई का सामना ना करना पड़े। हालांकि ग्रहों की चाल आपके साथ है लेकिन इस पर घमंड ना करें क्योंकि वकत कभी भी बदल सकता है।
धन, व्यापार और कारोबार (Financial  Prediction 2017)
सिंह राशि के जातकों को इस साल अच्छा-खासा आर्थिक लाभ हो सकता है। कहीं से रुका हुआ धन या अचानक कहीं से धन प्राप्ति के योग हैं। अगर पूर्व में किसी से कर्ज या लोन लिया है तो वह आसानी से उतर जाएगा। इस साल पैसा तो आपके पास बहुत आएगा पर इसके साथ ही आपका खर्चा भी बढ़ सकता है।
व्यापारी वर्ग के लिए यह साल शानदार साबित होगा। इस साल प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने के योग हैं। धन आगमन के साथ ही इस साल निवेश किए गए धन पर भी आपको अधिक लाभ हासिल होगा। साल के शुरुआती महीनों में धन से संबंधित कोई बड़ा कार्य ना करें, इस बड़े कार्य के लिए अगस्त तक का इंतजार करें। अगस्त के बाद का समय धन आगमन के लिए बेहद शुभ है।


शिक्षा और करियर (Education and Career Forecast for 2017)
जो छात्र इस साल कोई नया हुनर सीखना चाहते हैं उनके लिए यह साल काफी फायदेमंद और लाभकारी सिद्ध होगा। पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी और याद करने की क्षमता में भी बढोत्तरी होगी। उच्च शिक्षा या विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए यह साल अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेते रहें, इस साल हो सकता है कि किसी सरकारी नौकरी में आपको स्थान मिल जाए।
कार्यस्थल पर भी सिंह राशि के जातकों को काफी लाभ होगा। अच्छे ऑफर के लिए नौकरी बदलने के भी योग हैं। सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। बॉस या बड़े अधिकारियों के समक्ष किसी प्रकार का ऐसा काम ना करें जिससे आपको उनके गुस्से का भागी बनना पड़े।

परिवार (Family Relations in Year 2017)
जब इंसान खुश होता है तो वह अपने परिवार को भी पूर्ण समय देता है। इस समय आपको साथ भी ऐसा ही कुछ होगा। आप अपना काफी समय अपने सगे-संबंधियों को दे पाएंगे। इस साल घर में परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने या किसी धार्मिक पूजा-पाठ का आयोजन भी कर सकते हैं।
रिश्तों में प्यार बढ़ाने के लिए अक्सर हमें अपने अहम को पीछे रखकर सोचना होता है। घर में खुद को दूसरों पर हावी करने से बचें। जितना हो सके छोटों की बातों को भी सुनें और उन्हें अहमियत दें। परिवार में संतान पक्ष या स्त्री पक्ष के स्वास्थ्य को लेकर समस्याएं हो सकती हैं। मौसम बदलने के समय और कहीं यात्रा के समय इनका विशेष ध्यान रखें।

प्यार और रिश्ते (Love and Relation 2017)
रिश्तों को मजबूत बनाने और उन्हें नए आयाम तक पहुंचाने के लिए यह साल काफी अच्छा है। इस साल सिंगल लोगों के जीवन में किसी खास की एंट्री हो सकती है। शादी के लिए इच्छुक जातकों को भी नए रिश्तें मिल सकते हैं। साल के शुरुआत में जीवनसाथी या प्रेमी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है पर साल के दूसरे भाग में यह गलतफहमियां दूर होती दिखेंगी।
जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Horoscope in Hindi)
स्वास्थ्य को लेकर साल 2017 मिलाजुला रहेगा। इस साल गलत खान-पान के कारण पेट की समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। समय पर खाएं और समय पर ही अन्य कार्य करें। मौसमी बीमारियों से दूर रहें और इनका इलाज समय पर कराएं।
बीमारियों पर अधिक धन व्यय करने से बेहतर है स्वस्थ जीवनशैली अपनाना। सुबह-शाम सैर या योगा की आदत डालें या फिर जिम जाएं।
अंक ज्योतिष द्वारा राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: Numerology Horoscope 2017 in Hindi

मात्र 499 रु. में पाएं अपना विस्तृत राशिफल: कुंडली आधारित 5 वर्ष का राशिफल (5 Year Detailed Personalized Horoscope)

Raftaar Live