Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Mesh Varshik Rashifal

मेष वार्षिक राशिफल 2017Mesh Varshik Rashifal 2017

Aries Horoscope 2017 in English

मेष वार्षिक राशिफल 2016 ( aries Varshik Rashifal)

एस्ट्रोलोजर अरुण बंसल के अनुसार वर्ष 2017 में मेष राशि के जातको को अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है। धन संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले कई बार सोचें। बिना बैकअप लिए कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिससे अवसर आने पर आपको पैसों की दिक्कत हो। इस पूरे साल आपको पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी अन्यथा किसी से पैसा उधार लेना पड़ सकता है।
धन, व्यापार और कारोबार (Financial Prediction 2017)
साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी कोशिश करके अपने खर्चों पर काबू रखें और बिना सोचें कहीं भी पैसा निवेश ना करें। हालांकि साल के दूसरे भाग में परेशानियां खत्म होती दिखेंगी। कहीं से रुका हुआ धन मिल सकता है। शेयर मार्केट, नई प्रोपर्टी या नया बिजनेस शुरु करना हो तो इस बारें में अच्छी तरह जांच परख कर लें तभी आगे बढ़ें।

शिक्षा और करियर (Education and Career Forecast for 2017)
शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2017 मेष राशि के जातकों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। हालांकि प्रतियोगी परिक्षाओं और विदेश में पढ़ने का सपना देखने वाले छात्रों को इस साल थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन इस समय की गई मेहनत का फल आने वाले समय में मीठा साबित होगा।
वर्ष के दूसरे पूर्वाध में छात्रों को उनकी मेहनत का सही फल मिलता दिखेगा। लंबे समय से अगर किसी बड़ी संस्थान में शिक्षा प्राप्त करने का सपना देख रहे हैं तो आपका यह सपना पूरा हो सकता है। यहां यह बात ध्यान रखें कि अगर आपका कंट्रोल आपके मन पर है तो आपके काबू में सब हो सकता है, मन पर काबू रखें, सफलता अवश्य आपको मिलेगी।

परिवार (Family Relations in Year 2017)
वर्ष 2017 में मेष राशि के जातकों को पारिवारिक स्तर पर अधिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, काफी सारी चीजें सामान्य रहेंगी। इस वर्ष हो सकता है कि घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो। हालांकि वर्ष के मध्य में भाई-बंधुओं के साथ किसी प्रकार के विवाद से बचें। इस समय संतान व जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें।
टिप्स: दांपत्य जीवन में सुख  के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

प्यार और रिश्ते (Love and  Relation 2017)
भविष्यफल 2017 के अनुसार मेष राशि के जातकों को इस साल प्रेम के मामलों में भाग्य का पूरा साथ मिलता दिख रहा है। साथी की तलाश इस साल पूरी हो सकती है। हालांकि अगर जीवन में सब अच्छा चल रहा है तो इसका मतलब यह नहीं कि हम रिश्तों का महत्व भूल जाएं। इसकी बजाय ऐसे समय में तो रिश्तों को अधिक महत्व देना चाहिए और जीवनसाथी या प्रेमी के साथ खुशियों को बांटना चाहिए।
मेष राशि के जातकों का इस साल वैवाहिक जीवन बेहद खुशियों भरा बितेगा। साल के अंत में जीवनसाथी को ऐसा लग सकता है कि आपके पास उनके लिए समय नहीं है, इससे निपटने के लिए अपने खाली समय में जीवनसाथी के लिए कुछ रोमांटिक करने का प्रयास करे, एक गिफ्ट या अच्छा लंच-डिनर रिश्तों में नई गर्माहट ला सकता है।
जिन लोगों को जीवनसाथी की तलाश है या जो लोग अपने लिए प्रेमी ढूंढ़ रहें है उन्हें भी इस साल सफलता मिलेगी। वर्ष 2017 के अंत तक अविवाहित लोगों के लिए अच्छे रिश्ते आने व विवाह होने की संभावना है। इस वर्ष लाल रंग आपके लिए काफी शुभ साबित होगा।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Horoscope in Hindi)
राशिफल 2017 के अनुसार इस वर्ष मेष राशि के जातकों को लाइफस्टाइल संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए जितना हो सके सही जीवनशैली अपनाने पर जोर देना चाहिए। इस साल आप पर मानसिक दबाव अधिक होगा जिसके कारण आप सर दर्द, तनाव, अनिद्रा आदि के शिकार हो सकते हैं जिससे बचने के लिए सुबह की सैर, योगा आदि का अभ्यास करना लाभदायक होगा।

मौसमी बीमारियों को कम आंकना आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।
शुभ
मेष राशि के जातकों के लिए शुभ दिन मंगलवार और शुभ रत्न मूंगा है।
अंक ज्योतिष द्वारा राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: Numerology Horoscope 2017 in Hindi

मात्र 499 रु. में पाएं अपना विस्तृत 2017 राशिफल: कुंडली आधारित अपना 5 वर्ष का राशिफल (5 Year Detailed Personalized Horoscope)

Raftaar Live