Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Meen Varshik Rashifal

मीन वार्षिक राशिफल 2017Meen Varshik Rashifal 2017

Pisces Horoscope 2017 in English

मीन वार्षिक राशिफल 2016 ( pisces Varshik Rashifal)

वर्ष 217 में मीन राशि के जातको के सब्र की परीक्षा होगी। वर्ष की शुरुआत से लेकर अंतिम महीने तक कड़ी मेहनत करनी होगी लेकिन इसका फल अंत में अवश्य मिलेगा।
धन, व्यापार और कारोबार (Financial  Prediction 2017)
इस साल पैसों को लेकर आपको बेहद कम समस्या हो सकती है लेकिन पैस कमाने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत जरूर करनी पड़ सकती है। साल के मध्य में पैसों और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यह साल भविष्य के लिए आर्थिक योजनाएं बनाने के लिए बेहतरीन है। इस साल आप आराम से पैसा बचा सकते हैं। वर्ष की दूसरी तीमाही में अगर किसी चीज को बेचने का मन बना रहें हैं तो समय उपयुक्त है।
साल के अंत में किसी नई प्रोपर्टी को खरीदने का मन भी बना सकते हैं। व्यापार से जुड़े लोगों को अपने काम में देरी नहीं करनी चाहिए। आपकी देरी बाजार में आपकी इमेज खराब कर सकता है। इस साल आप पर बिजनेस प्रेशर हो सकता है लेकिन इसे अपने अनुभव से पार कीजिएं।

शिक्षा और करियर (Education and Career Forecast for 2017)
बोर्ड या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले मीन राशि के छात्रों को इस साल कड़ी मेहनत करनी होगी तभी अच्छे परिणाम हासिल होंगे। मन को अकाग्र करने में कुछ समस्या हो सकती है इसलिए छोटे-छोटे लक्ष्य रखें और उन्हें प्राप्त करने की कोशिश करें। उच्च शिक्षा या विदेश जाने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल है।
कार्यस्थल पर जातकों को बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्य की अधिकता के कारण आपको अधिक देर तक मेहनत करनी पड़ सकती है। जब तक कोई नई जॉब नहीं मिलती अपनी वर्तमान जॉब को ना छोड़े अन्यथा नई जॉब पाने और वहां सेटल होने में समस्या आएगी। अगर आपने इस काम के प्रेशर को सही तरीके से हैंडल किया तो आपके सीनियर्स आपकी काफी तारीफ करेंगे।

परिवार (Family Relations in Year 2017)
राशिफल 2017 के अनुसार इस साल पारिवारिक स्तर पर थोड़ी परेशानी नजर आ रही है। परिजनों के साथ रिश्तों में खटास आने की संभावना है। इससे बचने के लिए जमीन विवाद या किसी अन्य मसलों पर बात करते समय अपने गुस्से पर काबू रखें।
अगर कोई आपसे गुस्से से बात कर रहा है तो उसपर उसी तरह रिएक्ट करने से बात बिगड़ सकती है। अपना धैर्य और संयम बनाए रखें। संतान पक्ष की पढ़ाई को लेकर मन में कई विचार आएंगे। शुरुआती महीनों में वैवाहिक जीवन में काफी उथल-पुथल होगी। हालांकि वर्ष के मध्य में चीजें शांत होती दिखेंगी और दांपत्य जीवन में फिर से खुशियां लौट आएंगी।

प्यार और रिश्ते (Love and Relation 2017)
शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण सिंगल लोगों को इस साल प्यार के मई मौके मिलेंगे। नए रिश्तों के बीच शुरुआती गलतफहमियां हो सकती हैं, इनसे दूर रहने का प्रयास करें।
अविवाहितों के लिए यह साल शुभ साबित होगा। कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। चुपे हुए प्रेम-प्रसंगो या अफेयर के बारें में घरवालों को पता चल सकता है। इससे बचने के लिए किसी भी गलत अफेयर में खुद को इंवोल्व ना करें। किसी पूराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Horoscope in Hindi)
स्वास्थ्य को लेकर इस साल बेफिक्र रह सकते हैं। इस साल आपकी शारीरिक समस्याएं खत्म होंगी। हालांकि इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी होगी। आपका खुद का तो स्वास्थ्य काफी बेहतर होगा लेकिन परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं हो सकती हैं।
बुजुर्गों को स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। मौसम बदलने या पेट से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं।
अंक ज्योतिष द्वारा राशिफल जानने के लिए क्लिक करें:
Numerology Horoscope 2017 in Hindi

मात्र 499 रु. में पाएं अपना विस्तृत राशिफल: कुंडली आधारित 5 वर्ष का राशिफल (5 Year Detailed Personalized Horoscope)

Raftaar Live