Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Kanya Varshik Rashifal

कन्या वार्षिक राशिफल 2017Kanya Varshik Rashifal 2017

Virgo Horoscope 2017 in English

कन्या वार्षिक राशिफल 2016 ( virgo Varshik Rashifal)

एस्ट्रोलोजर अरुण बंसल के अनुसार राशिफल 2017 के अनुसार कन्या राशि के जातको के लिए यह समय मिला-जुला साबित होगा। कुछेक समस्याओं के साथ जीवन में खुशियों के लिए कई नए मौके आएंगे।
धन, व्यापार और कारोबार (Financial  Prediction 2017)
धन और पैसों को लेकर यह साल कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद सतर्क रहने की तरफ इशारा कर रहा है। इस साल कन्या राशि के जातको को वर्ष की पहली छमाही और वर्ष के अंतिम कुछ दिनों में बेहद सतर्क रहना चाहिए। इस दौरान पैसा या कोई कोई कीमती सामान चोरी या गुम होने के प्रबल संकेत हैं।
इस साल आपके खर्च आसमान छू सकते हैं, फिजुलखर्ची के कारण आपको धन की कमी हो सकती है। किसी करीबी के कारण आपको धन का नुकसान हो सकता है, इससे बचकर रहें। अभी से पैसा बचाने की आदत डालें तभी जाकर आने वाले समय में आपकी समस्याएं कुछ हद तक कम हो सकेंगी। भूमि विवाद से जुड़े मामलें सुलझ सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको एक बड़ी रकम चुकानी पड़ सकती है जो आपको धन के मामले में थोड़ा और परेशान करेगा।
हालांकि बिजनेस से जुड़े लोगों को इस साल अपना व्यवसाय बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे। पर जितना हो सके अकेले बिजनेस करने पर जोर दें। पार्टनरशिप में आपको नुकसान भी हो सकता है।

शिक्षा और करियर (Education and Career Forecast for 2017)
राशिफल 2017 के अनुसार इस साल कन्या राशि के छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष मेहनत करनी पड़ सकती है। अपने फैसलों को लेकर इस साल छात्रों को काफी सोच-विचार करना पड़ सकता है।
छात्रों को इस साल एकाग्र होने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। इस परेशानी से बचने के लिए पढ़ने से पहले भगवान गणेश जी का ध्यान करना काफी लाभदायक सिद्ध होगा। लेकिन वर्ष के अंत में छात्रों को उनके द्वारा की गई मेहनत का पूर्ण फल मिलता दिखाई देगा।
करियर की राह में इस साल उतार-चढ़ाव का माहौल रहेगा। आपका प्रमोशन तो होगा लेकिन ट्रांसफर के भी आसार हैं। किसी भी तरह के अनैतिक या गैर-कानूनी कार्य से दूर रहें अन्यथा काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

परिवार (Family Relations in Year  2017)
पारिवारिक स्तर पर चीजें काफी सामान्य रहेंगी। साल 2017 में ऐसी कोई बड़ी घटना परिवार को लेकर दिखाई नहीं पड़ती। काम-धंधे में व्यस्त होने के कारण शायद परिवार को पूरा समय ना दे पाएं। इस कारण जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। सॅंतान पक्ष की तरफ से आपको परेशानी हो सकती है। बच्चें की पढ़ाई पर समय-समय पर ध्यान अवश्य दें।
काफी लंबे समय से चला आ रहा भाई-बंधुओं या रिश्तेदारों के साथ कोई विवाद इस साल सुलझ सकता है। घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान हो सकते हैं और इससे काफी धन भी व्यय हो सकता है।

प्यार और रिश्ते (Love and Relation 2017)
इस साल अन्य कामों में व्यस्त होने के कारण आपके पस प्रेम प्रसॅंगों के विषय में शायद सोचने के लिए कम समय हो। वैसे भी कन्या राशिफल 2017 के अनुसार यह समय किसी को प्रपोज करने या शादी के लिए जीवनसाथी देखने के लिए अधिक लाभकारी नहीं है। हां, वर्ष के अंतिम समय में आपको सकारात्मक जवाब मिलेंगे। लेकिन तब तक धैर्य बनाएं रखना सही होगा।
परिवार को कम समय देने के कारण जीवनसाथी के साथ भी रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। छुटी के दिन या जब आप खाली हों अपने जीवनसाथी या प्रेमी-प्रेमिका कोई को कुछ समय अवश्य दें।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Horoscope in Hindi)
स्वास्थ्य एक ऐसा विभाग है जहां कन्या राशि के जातकों को कम परेशान होना होगा। सेहत को लेकर कोई बड़ी समस्याएं नहीं आएगी। हो सकता है कोई पूरानी बीमरी इस साल सही हो जाए। मौसमी बीमारियों से बच कर रहें। संतुलित आहार लें और स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। खुद के साथ अपनों की सेहत का भी ख्याल रखें विशेषकर बुजुर्ग सदस्यों का।
अंक ज्योतिष द्वारा राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: Numerology Horoscope 2017 in Hindi

मात्र 499 रु. में पाएं अपना विस्तृत राशिफल: कुंडली आधारित 5 वर्ष का राशिफल (5 Year Detailed Personalized Horoscope)

Raftaar Live