Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Lal Kitab Vrishchik Rashifal 2017

वृश्चिक लाल किताब राशिफल 2017Vrishchik Lal Kitab Rashifal 2017

vrishchik

लाल किताब वार्षिक राशिफल 2017 (Lal Kitab Varshik Rashifal 2017) के अनुसार वृश्चिक राशि पर शनि का उतरती ढ़ैय्या का प्रभाव रहेगा। शनि और केतु ग्रह के प्रभाव से व्यापारिक क्षेत्र में लाभ के संकेत मिल रहे हैं। राजनीति से जुड़े हैं तो यह साल विशेष फलकारी हो सकता है।
व्यवसाय (Business)
यदि आप नौकरीपेशा हैं तो थोड़ा सावधान रहें क्योंकि फरवरी के महीने में कुछ समस्याए हो सकती हैं। लेकिन व्यापारियों के लिए यह साल चौरतफा वृद्धि दिलाएगा।
धन-संपत्ति (Property)
आपकी पत्रिका की ग्रहदशा के अनुसार चल-अचल संपत्ति में कुछ न कुछ वृद्धि अवश्य होगी यदि कृषि क्षेत्र में काम करते हैं यो खेती के लिए नई जमीन खरीद सकते हैं।
घर परिवार (Family)
घर परिवार में अगर कोई पुराना परिवारिक मतभेद चल रहा है तो वह जल्द ही समाप्त हो जाएगा। घर पर कुछ मांगलिक कार्य हो सकते हैं। संतान पक्ष से शुभ संकेत मिलेंगे।
स्वास्थ्य (Health)
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल थोड़ा मिला-जुला हो दृष्टि से यह साल थोड़ा मिला-जुला रह सकता है। यदि आप एलर्जी से परेशान हैं तो आपको परेशानी हो सकती है।
यात्रा (Travel)
इस वर्ष लंबी यात्रा होने के संकेत हैं. अप्रैल में मनोरंजन अथवा धार्मिक स्थल के दर्शन हो सकते हैं। यदि आप सर्विस करते हैं तो ट्रांसफर के प्रबल योग हैं। विदेश यात्रा भी जाने के प्रबल योग हैं।

छात्रों को इस साल कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। केवल कड़ी मेहनत के बल पर ही छात्र इस साल मनचाहा परिणाम पा सकते हैं।
उपाय:
जीवन में आ रही समस्याओं से पार पाने के लिए हनुमान जी की पूजा करें। इसके अलावा शनि देव की समस्याओं से पार पाने के लिए सुंदरकांड का पाठ और शनिवार को दीप दान करना लाभदायक होगा। घर के आसपास या पार्क में फलदार पेड़ लगाए और उसकी सेवा करें।
हिन्दू वैदिक ज्योतिष द्वारा वृश्चिक राशि का राशिफल जानें: Vrischik Rashifal 2017
अंक ज्योतिष द्वारा राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: Numerology Horoscope 2017 in Hindi

Source : Mrs. Charu Shrivastava