Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Lal Kitab Remedies For Sun

लाल किताब के उपाय सूर्यLal Kitab Remedies for Sun

सूर्य को कुंडली में उपस्थित सभी ग्रहों का स्वामी कहा जाता है। ज्योतिष की नजर से सूर्य ही सभी नौ ग्रहों का प्रधान होता है।
सूर्य की भूमिका (Effects of Sun in Lal Kitab Kundali)
मान्यता है कि अगर लाल किताब कुंडली में सूर्य सही और फलदायक स्थिति में है तो बेहद शुभ होता है और बाकि ग्रह भी इसी के अनुरूप फल देते हैं। लेकिन जिस तरह घर के मुखिया के कमजोर होने पर घर की स्थिति भी कमजोर होती है उसी तरह कुंडली में सूर्य के कमजोर होने पर अन्य ग्रह भी अच्छे फल नहीं देते। ऐसी स्थिति में सूर्य ग्रह के लिए कई लाल किताब के अनुसार उपाय करने चाहिए।

सूर्य ग्रह के कुछ उपाय (Lal Kitab Remedies or Totke for Sun)
लाल किताब कुंडली में अगर सूर्य नीच स्थान पर है और यदि सूर्य ग्रह के कारण आपके जीवन में कुछ उथल-पुथल हो रही है तो आप निम्न उपाय अपना सकते हैं:
* लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) में अगर सूर्य प्रथम भाव में नीचा यानि उचित फल देने वाला ना हो तो जातकों को पैतृक घर में हैंडपंप लगाने और दिन के समय स्त्री से सहवास करने से बचने की सलाह दी जाती है।
*दूसरे भाव में सूर्य ग्रह के उत्तम फल पाने के लिए नारियल, सरसों और बादाम का दान देना चाहिए। लाल किताब के अनुसार ऐसी स्थिति में चावल, चांदी या दूध का दान लेने या स्वीकार करने से बचना चाहिए।
*तृतीय भाव में सूर्य ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए माता को प्रसन्न रखना चाहिए और दूध तथा चावल का दान देना चाहिए।
* अगर चौथे भाव में बैठे सूर्य के कारण आपको परेशानी हो रही है तो आपको जरूरतमंदों में भोजन बांटना चाहिए।
*पंचम भाव में सूर्य की पीड़ा शांत करने के लिए जातक को किचन घर के पूर्व दिशा में बनाने की सलाह दी जाती है।
*छठे भाव में सूर्य ग्रह के शुभ फल पाने के लिए जातक को हमेशा घर में गंगाजल रखने की सलाह दी जाती है। साथ ही ऐसे लोगों को अपने रीति रिवाजों से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए।
* लाल किताब के अनुसार सातवें भाव में अगर सूर्य ग्रह से आपको हानि हो रही हो तो जातकों को खाने में नमक कम करने की सलाह दी जाती है।
*आठवें भाव में सूर्य ग्रह के अशुभ परिणामों को कम करने के लिए दक्षिणमुखी घर में ना रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही किसी भी नए काम पर जाने से पहले कुछ मीठा खाकर निकलने की सलाह दी जाती है।
*नौवें भाव में सूर्य ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए या इनके दुष्परिणामों से बचने के लिए जातक को दान या तोहफे के रूप में चांदी ना लेने की सलाह दी जाती है।
*दसवें भाव में सूर्य ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए नीला और काला कपड़ा ना पहनने की सलाह दी जाती है। साथ ही जातक को मांस और मदिरा से दूर रहने को भी कहा जाता है।
* अगर लाल किताब कुंडली में सूर्य 11वें भाव में है और जातक को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो उन्हें मांस-मदिरा से दूर रहने की सलाह दी जाती है।
* लाल किताब ज्योतिषी और जानकार बारहवें भाव में बैठे सूर्य ग्रह की पीड़ा या अशुभ फलों को कम करने के लिए घर में हमेशा एक चक्की रखने की सलाह दी जाती है।
लाल किताब के उपाय और टोटके (Lal Kitab Remedies in Hindi) जानने के लिए आप निम्न वेबसाइट्स का उपयोग करें: Lal Kitab Remedies- Futurepoint

* अन्य ग्रहों के उपाय जानने के लिए क्लिक करें: Lal Kitab Remedies in Hindi
* लाल किताब कुंडली बनाएं: Lal Kitab Kundali

नोट:
1. किसी भी उपाय को करने से पहले अपनी लाल किताब द्वारा निर्मित कुंडली का विश्लेषण अवश्य कराएं।
2.उपरोक्त उपाय मात्र संकेतक हैं इन्हें बिना जानकारी के इस्तेमाल करना विपरीत फल देने वाला भी हो सकता है।

Raftaar.in

लाल किताब के उपाय सूर्य सर्च रिजल्ट्स

लाल किताब में सूर्य (Planet Surya According to Lal Kitab)

है  लाल किताब सूर्य उपाय Lal Kitab Surya remedies  लाल किताब सूर्य को अति महत्वपूर्ण ग्रह मानता... में हो उसके अनुरूप लाल किताब उपाय बताता है सूर्य शुभ हो तो इसे शुभ बनाये रखने हेतु उपाय...लाल किताब में सूर्य Planet Surya According to Lal Kitab Light in the Darkness of Life Cure and...

lightinthedarknessoflife.wordpress.com
सूर्य ग्रह का चक्र और लाल किताब

के प्रत्येक भाव या खाने अनुसार सूर्य के शुभ अशुभ प्रभाव को लाल किताब में विस्तृत रूप से समझाकर उसके उपाय...Navgrah सूर्य ग्रह का चक्र और लाल किताब » » » सूर्य ग्रह का चक्र और लाल किताब Navgrah नवग्रह... अनिरुद्ध जोशी 'शतायु' सूर्य ग्रह का चक्र और लाल किताब सूर्य के शुभ अशुभ प्रभाव सूर्य ND ND कुंडली...

hindi.webdunia.com
जानिए लाल किताब में सूर्य का प्रत्येक भाव के लिए उपाय

 जानिए लाल किताब में सूर्य का प्रत्येक भाव के लिए उपाय पंडित दयानंद शास्त्री प्रवक्‍ता कॉम जानिए... लाल किताब में सूर्य का प्रत्येक भाव के लिए उपाय परन्तु लाल किताब के अनुसार ग्रह चाहे शुभ स्थिति... किताब के अनुसार सूर्य के उपाय करने से तुरन्त लाभ मिलता हैं नोट————– 1 एक समय में केवल एक ही उपाय करें 2...

www.pravakta.com
लाल किताब के अनुसार 12 भावों में अशुभ सूर्य के उपाय

लाल किताब के अनुसार 12 भावों में अशुभ सूर्य के उपाय Remedies of Inauspicious Sun in Twelve Houses... Horoscope Lal Kitab Astrology Numerology Hindu Indian Names लाल किताब के अनुसार 12 भावों में अशुभ सूर्य... read लग्न में सूर्य Sun in Ascendant लाल किताब के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के लग्न में ही अशुभ सूर्य...

astrobix.com
सूर्य ग्रह - प्रभाव और उपाय: Remedies for Sun in Hindi

सूर्य भावों में sun in houses free kundli astrological birth charts and moon signs horoscope... » » » सूर्य ग्रह प्रभाव और उपाय Free Personalized Horoscope 2013 Name Gender Male Female Date of Birth Day... Articles by AstroCAMP Varahamihira is a Windows based astrological program for Vedic KP Lal Kitab and other...

www.astrosage.com
लालकिताब से सूर्य

Kundli लालकिताब से सूर्य Vaidic Astrology Learning Place Wednesday May 23 2012 लालकिताब से सूर्य... जगत का स्वामी सूर्य है सभी ग्रह और नक्षत्र सूर्य के आसपास ही चक्कर लगा रहे है वेदो मे सूर्य की आराधना... सबसे अच्छी मानी गयी है जो भी संसार मे दिखाई देता है वह सब सूर्य की कृपा से ही सम्भव है विद्वान लोग...

astrobhadauria1212.blogspot.in