Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Lal Kitab Remedies For Shani

लाल किताब के उपाय-शनिLal Kitab Remedies for Saturn (Shani)

शनि ग्रह को अकसर एक दुष्ट और परेशान करने वाले ग्रह के रूप में देखा जाता है। ज्योतिष पर आस्था रखने वाले लोगों के मन में शनि ग्रह को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं।
शनि की भूमिका (Effects of Saturn in Lal Kitab Kundali)
ज्योतिष मतो के अनुसार सूर्य देव के पुत्र शनि दंड के देवता है। मानव अपने जीवन में जो बुरे कार्य करता है उसे उसका दंड अवश्य मिलता है और यह दंड शनि देव देते हैं। लाल किताब कुंडली में शनि ग्रह अगर पहले, चौथे, सातवें या दसवें भाव में हो तो अशुभ फल देते हैं।
Lal Kitab Remedies for Shani (Saturn)
शनि के दोषयुक्त होने या अशुभ फल से बचने के लिए लाल किताब में कई तरह के उपायों का वर्णन किया गया है जिनमें से कुछ निम्न हैं:
*लाल किताब कुंडली के प्रथम भाव या घर में बैठे शनि के प्रकोप से बचने के लिए जातकों को बंदरों की सेवा और केले के पेड़ में दूध देने जैसे उपाय बताएं जाते हैं।
*द्वितीय भाव में बैठे शनिदेव की पीड़ा शांत करने के लिए 43 दिन नंगे पांव मंदिर जाना चाहिए और सांपों को दूध अर्पित करना चाहिए।
*तीसरे भाव में बैठे शनि देव के कारण अगर जातक को कुछ अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ रहा है तो उसे तीन कुत्तों की सेवा करने की सलाह दी जाती है। साथ ही ऐसे जातको को आंख की दवाई दान देने को कहा जाता है।
*चौथे भाव में बैठे शनि देव की पीड़ा शांत करने के लिए लाल किताब ज्योतिषी सांप को दूध और गाय व बैल को दूध-चावल खिलाने की सलाह देते हैं।
*पांचवे भाव या घर में अगर शनि नीच फल देने वाले हैं तो लाल किताब के उपायनुसार जातक को लड़के के जन्मदिन पर नमकीन चीजें बांटने की सलाह दी जाती है। साथ ही ऐसे जातकों को मंदिर में बादाम बांटने और उनमें से कुछ अपने घर में लाने की सलाह दी जाती है।
*कुंडली में अगर शनिदेव छठे भाव में आकर जातक को उपेक्षित फल दें तो जातक को काले कुत्ते की सेवा करनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसी स्थिति में बहते हुए पानी में नारियल और बादाम बहाना भी शुभ होता है।
*सातवें भाव में विराजमान सूर्यपुत्र शनि के दंड से बचने के लिए जातक को चीनी सहित एक बंसी जमीन में दबाने और काली गाय की सेवा करने के सलाह दी जाती है।
*लाल किताब के अधिकतर जानकार बताते हैं कि आठवें भाव के अगर शनिदेव नीच फल देवें तो जातक को चांदी का एक आयताकार टुकड़ा जमीन में दबा देना चाहिए।
*लाल किताब के अनुसार अगर शनि देव नौवें भाव में है और जातक को कष्टों का सामना करना पड़ रहा है तो उसे बहते पानी में चावल बहाने की सलाह दी जाती है।
*जानकार मानते हैं कि दसवें भाव में शनि हमेशा शुभ फल ही देते हैं। अगर किसी कारण जातक को परेशानी हो तो उसे दस अंधजनों को भोजन करना चाहिए और शराब से दूर रहना चाहिए।
*ग्यारहवें भाव में अगर शनिदेव विराजमान हैं तो जातक का भाग्योदय चालीसवें साल में होता है। ज्योतिषियों के अनुसार ऐसी स्थिति में जातक को 43 दिन तक जमीन पर तेल या शराब गिराना चाहिए। साथ ही शराब आदि से परहेज करना चाहिए।
*लाल किताब कुंडली के 12वें भाव या घर में शनिदेव के दंड से पीड़ित जातकों को पंडित 12 बादाम को एक काले कपड़े में बांधकर किसी अंधेरी जगह रखने की सलाह देते हैं।

लाल किताब के यह टोटके और उपाय बेहद सटीक साबित होते हैं लेकिन बिना कुंडली देखे इनका इस्तेमाल बुरे प्रभाव भी दिखा सकता है। किसी भी उपाय या टोटके को करने से पहले भली-भांति कुंडली निरीक्षण करवा लें।
लाल किताब के उपाय और टोटके (lal Kitab Remedies in Hindi) जानने के लिए आप निम्न वेबसाइट्स का उपयोग करें: Lal Kitab Remedies- Futurepoint

* अन्य ग्रहों के उपाय जानने के लिए क्लिक करें: Lal Kitab Remedies in Hindi
* लाल किताब कुंडली बनाएं: Lal Kitab Kundali

नोट:
1. किसी भी उपाय को करने से पहले अपनी लाल किताब द्वारा निर्मित कुंडली का विश्लेषण अवश्य कराएं।
2.उपरोक्त उपाय मात्र संकेतक हैं इन्हें बिना जानकारी के इस्तेमाल करना विपरीत फल देने वाला भी हो सकता है।

Raftaar.in

लाल किताब के उपाय-शनि सर्च रिजल्ट्स

शनि लाल किताब में

लाल किताब से Shani remedies according to Lalkitab लाल किताब Lalkitab प्रत्येक भाव में शनि के प्रभाव...शनि लाल किताब में Shani Remedies and phaladesh according to Lal Kitab Jyotirveda Search in site... Tuesday December 1st 2009 Posted by शनि लाल किताब में Shani Remedies and phaladesh according to Lal...

jyotirveda.com
लाल किताब में शनि का प्रत्येक भाव के लिए उपाय

लाल किताब में शनि का प्रत्येक भाव के लिए उपाय Lal Kitab Remedies for Saturn in each house Astrology... में शनि का प्रत्येक भाव के लिए उपाय Lal Kitab Remedies for Saturn in each house लाल किताब में शनि... image लाल किताब में शनि का प्रत्येक भाव के लिए उपाय Lal Kitab Remedies for Saturn in each house शनि...

hindijyotish.com
लाल किताब में शनि का प्रत्येक भाव के लिए उपाय

लाल किताब में शनि का प्रत्येक भाव के लिए उपाय लाल किताब अनमोल Support lalkitabanmol in संपर्क... है। लाल किताब में शनि के प्रकोप से बचने के लिए आसान उपाय दिये गये हैं। इस लेख में इन्हीं उपायों... inaspicious position of planets मे होते है तब उनका उपाय किया जाता है।परन्तु लाल किताब के अनुसार ग्रह...

www.lalkitabanmol.in
कुण्डली में शनि का स्थान

Lal Kitab Judge Auspiciousness of a Home घर की शुभता जानिए लाल किताब से Plus one on Google... Rs 249 $6 घर की शुभता जानिए लाल किताब से Judge Auspiciousness of a Home From Lal Kitab lalkitab हर... राशि व ग्रहों का प्रभाव होता है इस विषय में लाल किताब काफी महत्वपूर्ण जानकारियां देता है इसलिए गृह...

astrobix.com
शनि ग्रह - प्रभाव और उपाय

» » » शनि ग्रह प्रभाव और उपाय Free Personalized Horoscope 2013 Name Gender Male Female Date of Birth Day... by AstroCAMP Varahamihira is a Windows based astrological program for Vedic KP Lal Kitab and other...

www.astrosage.com