Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Lal Kitab Remedies For Mercury

लाल किताब के उपाय-बुधLal Kitab remedies for Mercury (Budha)

लाल किताब कुंडली और इसका ज्योतिष दोनों ही वैदिक ज्योतिष से बेहद अलग होते हैं। वैदिक ज्योतिष के अंतर्गत जहां सिर्फ कमजोर और अशुभ ग्रहों का उपाय किया जाता है वहीं लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) के अनुसार शुभ और अशुभ दोनों ही स्थितियों में जातक को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।
बुध के लिए लाल किताब उपाय और टोटके (Lal Kitab Remedies or Totke for Mercury in Hindi)
लाल किताब कुंडली में अगर बुध नीच स्थान पर है और यदि बुध ग्रह के कारण आपके जीवन में कुछ उथल-पुथल हो रही है तो आप निम्न उपाय या टोटके अपना सकते हैं:
* लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) में अगर बुध प्रथम भाव में नीचा यानि अच्छे फल देने वाला ना हो तो हरे रंग के वस्त्र व मांस-मदिरा से परहेज करना चाहिए।
* दूसरे भाव में बुध ग्रह के उत्तम फल पाने के लिए मांस-मदिरा से परहेज करना चाहिए। साथ ही कुछ खास घरेलू पशुओं जैसे भेड़, बकरी या तोता आदि को न पालने की सलाह दी जाती है।
* तृतीय भाव में बुध ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए पक्षियों को दाना डालना और बकरी दान करना शुभ माना जाता है। जातक को फिटकरी से दांत साफ करने की सलाह दी जाती है।
* यदि बुध लाल किताब कुंडली के अनुसार चौथे भाव में है और इस कारण आपको परेशानी हो रही है तो सोने और चाँदी की चेन धारण करना उचित माना जाता है। साथ ही बंदरों को गुड़ दान करने की सलाह दी गई है।
* पांचवें भाव में बुध की पीड़ा शांत करने के लिए जातक को गाय की सेवा और तांबे के सिक्के को सफ़ेद धागे में लपेटकर कर धारण करने की सलाह दी जाती है।
* छठे भाव या घर में बैठे बुध ग्रह के शुभ फल पाने के लिए कृषि भूमि में गंगाजल से भरी बोतल दफन करने की सलाह दी जाती है। ऐसे जातक की पत्नी को बाएँ हाथ में चाँदी की अंगूठी पहनने के बारे में भी कहा जाता है।
* लाल किताब के अनुसार सातवें भाव में अगर बुध ग्रह से हानि हो रही हो तो साझेदारी के व्यवसाय तथा जुए से बचना चाहिए।
* आठवें भाव में बुध ग्रह के अशुभ परिणामों को कम करने के लिए मट्टी के घड़े में शहद भरकर शमशान-भूमि में दफन करना शुभ बताया गया है।
* नौवें भाव में बुध ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए या दुष्प्रभावों से बचने के लिए मंदिर या धार्मिक स्थल पर मशरूम दान करना शुभ माना जाता है। साथ किसी भी साधू से ताबीज आदि स्वीकार नहीं करना चाहिए।
* दसवें भाव में बुध ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए मंदिर में चावल और दूध दान करने की सलाह दी जाती है। ऐसी स्थिति में मांस-मदिरा से भी परहेज करने की सलाह दी जाती है।
* अगर लाल किताब कुंडली में बुध के 11वें भाव में होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो पन्ना व हरे रंग से परहेज करना उचित है। किसी भी साधू से कोई भी ताबीज ना लेने की सलाह दी गई है।
* लाल किताब ज्योतिषी और जानकार बारहवें भाव में बैठे बुध ग्रह की पीड़ा या अशुभ फलों को कम करने के लिए स्टील की अंगूठी धारण करना शुभ माना गया है। नई मटकी बहते जल में प्रवाह करना उचित उपाय है।
लाल किताब के उपाय और टोटके (lal Kitab Remedies in Hindi) जानने के लिए आप निम्न वेबसाइट्स का उपयोग करें: Lal Kitab Remedies- Future Point

* अन्य ग्रहों के उपाय जानने के लिए क्लिक करें: Lal Kitab Remedies in Hindi
* लाल किताब कुंडली बनाएं: Lal Kitab Kundali

नोट:
1. किसी भी उपाय को करने से पहले अपनी लाल किताब द्वारा निर्मित कुंडली का विश्लेषण अवश्य कराएं।
2.उपरोक्त उपाय मात्र संकेतक हैं इन्हें बिना जानकारी के इस्तेमाल करना विपरीत फल देने वाला भी हो सकता है।

Raftaar.in

लाल किताब के उपाय-बुध सर्च रिजल्ट्स

बुध ग्रह - प्रभाव और उपाय

religion bhaskar com विज्ञापन Mercury's Solution Which Will Give Good Result Of बुध के उपाय जिनसे अशुभ... Local News website in English A Leading Marathi News Website The alternate homepage of bhaskar com... गया है। लाल किताब के अनुसार बुध को देवताओं का संदेशवाहक माना गया है यानी बुध दुसरे ग्रहों का फल जातक...

religion.bhaskar.com
लाल किताब में बुध का प्रत्येक भाव के लिए उपाय

लाल किताब में बुध का प्रत्येक भाव के लिए उपाय Lal Kitab Remedies for Mercury in each house... में बुध का प्रत्येक भाव के लिए उपाय Lal Kitab Remedies for Mercury in each house लाल किताब में बुध... size image लाल किताब में बुध का प्रत्येक भाव के लिए उपाय Lal Kitab Remedies for Mercury in each house...

hindijyotish.com
बुध ग्रह का चक्र और लाल किताब

बुध ग्रह का चक्र और लाल किताब » » » बुध ग्रह का चक्र और लाल किताब नवग्रह अनिरुद्ध जोशी 'शतायु' बुध... ग्रह का चक्र और लाल किताब कुंडली के प्रत्येक भाव या खाने अनुसार बुध के शुभ अशुभ प्रभाव को लाल किताब... में विस्तृत रूप से समझाकर उसके उपाय बताए गए हैं। यहाँ प्रस्तुत है प्रत्येक भाव में बुध की स्थिति...

hindi.webdunia.com
बुध ग्रह - प्रभाव और उपाय

» » » बुध ग्रह प्रभाव और उपाय Free Personalized Horoscope 2013 Name Gender Male Female Date of Birth Day... Articles by AstroCAMP Varahamihira is a Windows based astrological program for Vedic KP Lal Kitab and other...

www.astrosage.com