Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Lal Kitab Remedies For Mars

लाल किताब के उपाय- मंगलLal Kitab Remedies for Mars

मंगल ग्रह को कुंडली में सबसे अहम स्थान दिया है। लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) द्वारा यही ग्रह जीवन में शुभ-अशुभ कार्यों का कारक होता है।
मांगलिक दोष (Manglik Dosha)
कुंडली में मांगलिक दोष (Mangalik Dosh in Kundali) का अध्ययन भी मंगल ग्रह की दशा को देखकर ही किया जाता है। अगर कुंडली में मंगल दोषयुक्त हो तो यह शादी-ब्याह में अड़चने पैदा करता और वैवाहिक जीवन को बर्बाद कर देता है। विवाह के पश्चात भी अगर मंगल दोष मुक्त ना हो तो नौबत तलाक या संतान प्राप्ति में गंभीर समस्याएं दिखाता है।

मंगल ग्रह के उपाय और टोटके (Lal Kitab Remedies and Totke in Hindi)
अगर कुंडली में मंगल की स्थिति अच्छी ना हो जातक को एक सुयोग्य पंडित द्वारा इसका उपाय कराना चाहिए। कई जानकार मानते हैं कि मंगल ग्रह (Lal Kitab remedies for marriage) के उपाय करने से शादी में आ रही परेशानी को दूर हो जाती है। मंगल ग्रह के कुछ आसान उपाय निम्न हैं के लिए भी यह उपाय कारगर होते हैं लाल किताब के आसान उपायों या टोटकों का इस्तेमाल करना चाहिए, जो निम्न हैं:
* लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) में अगर मंगल प्रथम भाव में नीचा यानि उचित फल देने वाला ना हो तो ऐसे जातकों को ससुराल से कुत्ता नहीं लेना चाहिए। शरीर पर सोना धारण करना चाहिए।
* दूसरे भाव में मंगल ग्रह के उत्तम फल पाने के लिए भाइयों का सदा आदर करना चाहिए।
* तीसरे भाव में मंगल ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए और हमेशा सबसे प्यार से बात करना चाहिए।
* अगर चौथे भाव में बैठे मंगल के कारण आपको परेशानी हो रही है तो वटवृक्ष की जड़ में मीठा दूध चढ़ाएं। अपने पास सदैव चांदी रखें, अंधजनों या जिनकी एक आंख हो उनसे दूरी बनाएं रखें तथा चिड़ियों को दाना डालें।
* पंचम भाव में मंगल की पीड़ा शांत करने के लिए जातक को रात को सर के पास पानी रखकर सोएं और इस जल को सुबह पेड़ में डाल दें, पिता के नाम पर दूध का दान करें तथा पराई स्त्री से संबंध बनाने से बचें।
* छठे भाव में मंगल ग्रह के शुभ फल पाने के लिए जल, चांदी और तेल का दान दें, शनि को शांत करने के उपाय करें तथा पुत्र को कभी सोना न पहनाएं।
* लाल किताब के अनुसार सातवें भाव में अगर मंगल ग्रह से आपको हानि हो रही हो तो घर में ठोस चांदी रखें, तोता-मैना या कोई अन्य पक्षी ना पालें तथा जब भी बहन घर आए उसे मिठाई दें।
* आठवें भाव में मंगल ग्रह के अशुभ परिणामों को कम करने के लिए विधवा स्त्रियों की सेवा करें और गले में चांदी की चेन पहनें, तंदुरी मीठी रोटी कुत्ते को 40 या 45 दिन तक खिलाएं।
* नौवें भाव में मंगल ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए या इनके दुष्परिणामों से बचने के लिए भाभी की सेवा करें और बड़े भाई के साथ रहें तथा दूध, गुड़ और चावल का मंदिर में दान करें।
* दसवें भाव में मंगल ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए जमीन जायदाद और सोना-चांदी कभी ना बेचे, हिरण पाले, संतानहीन लोगों की मदद करें तथा ध्यान दें कि दूध कभी उबलकर ना गिरे।
* अगर लाल किताब कुंडली में मंगल 11वें भाव में है और जातक को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो पैतृक संपत्ति कभी ना बेचे, पहली संतान के जन्म पर कुत्ता पालें तथा घर में शहद रखें।
* लाल किताब ज्योतिषी और जानकार बारहवें भाव में बैठे मंगल ग्रह की पीड़ा या अशुभ फलों को कम करने के लिए अपने दिन की शुरूआत शहद के साथ करें, मीठा खाएं और दूसरों को भी खिलाएं तथा अतिथि सत्कार में पानी की जगह शरबत या दूध पिलाएं।

* अन्य ग्रहों के उपाय जानने के लिए क्लिक करें: Lal Kitab Remedies in Hindi
* लाल किताब कुंडली बनाएं: Lal Kitab Kundali

नोट:
1. किसी भी उपाय को करने से पहले अपनी लाल किताब द्वारा निर्मित कुंडली का विश्लेषण अवश्य कराएं।
2.उपरोक्त उपाय मात्र संकेतक हैं इन्हें बिना जानकारी के इस्तेमाल करना विपरीत फल देने वाला भी हो सकता है।

Raftaar.in

लाल किताब के उपाय- मंगल सर्च रिजल्ट्स

मंगल लाल किताब में

के साथ समभाव रखता है लाल किताब का शेर ग्रह मंगल बुध और केतु से वैर भाव रखता है टेवे में सूर्य बुध... होता है लाल किताब मंगल उपचार Remedies for Mars from Lal Kitab लाल किताब में मंगल के शुभ होने पर इसकी शुभता...मंगल लाल किताब में Mars in Lal Kitab Astrology in Hindi header Search AstroBix Daily and Monthly...

hindijyotish.com
लाल किताब से बनायें मंगल को शुभ (Lal Kitab Remedies for Mars)

लाल किताब से बनायें मंगल को शुभ Lal Kitab Remedies for Mars Jyotirveda Search in site Saturday... November 28th 2009 Posted by लाल किताब से बनायें मंगल को शुभ Lal Kitab Remedies for Mars lalkitab... lalkitab मंगल को लाल किताब Lal kitab में शेर कहा गया है। यह अगर नेक हो तो वीरता साहस और पराक्रम...

jyotirveda.com
मंगल ग्रह के लिए लाल किताब के उपाय

प्रभाव को लाल किताब में विस्तृत रूप से समझाकर उसके उपाय बताए गए हैं। यहाँ प्रस्तुत है प्रत्येक भाव...। काले और काने व्यक्ति की संगत से बर्बादी। 5 पाँचवाँ खाना सूर्य के घर में मंगल हो तो व्यक्ति फकीर... हो रहा है तो सावधानी बरतें और उपाय करें।सावधानी घर के पास यदि खाली कुआँ है तो दुःख का कारण है। बहन या बुआ द्वारा मिली...

astrologer-ji.blogspot.in
विवाह के उपाय

Precautions while doing Jyotish remedies 1 किसी भी उपाय को करते समय व्यक्ति के मन में यही विचार... for a late marriage 1 हल्दी के प्रयोग से उपाय विवाह योग लोगों को शीघ्र विवाह के लिये प्रत्येक... मांगलिक योग का उपाय Remedies for Manglik Yoga अगर किसी का विवाह कुण्डली के मांगलिक योग...

jyotirveda.com
मंगल ग्रह - प्रभाव और उपाय

» » » मंगल ग्रह प्रभाव और उपाय Free Personalized Horoscope 2013 Name Gender Male Female Date of Birth Day... by AstroCAMP Varahamihira is a Windows based astrological program for Vedic KP Lal Kitab and other...

www.astrosage.com