Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Lal Kitab Remedies For Guru

लाल किताब के उपाय- गुरुLal Kitab Remedies for Jupiter (Guru)

गुरु या बृहस्पति को कुंडली में बुद्धि का देवता माना जाता है। लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) अनुसार बृहस्पति का पक्का घर नौवां होता है लेकिन अगर यह एक से पांच या बारहवें भाव में भी आए तो अच्छे फल ही देता है।

गुरु ग्रह के प्रभाव (Effect of jupiter in Lal Kitab Kundali)
गुरु या बृहस्पति, मानसिक क्षमता बौद्धिक विचारधारा को प्रभावित करता है। साथ ही माना जाता है कि यदि गुरु गलत भाव में हो तो अस्थमा या दिल की बीमारी होने का खतरा हो सकता है।

गुरु या बृहस्पति के कुछ उपाय (Lal Kitab Remedies or Totkr for Jupiter in Hindi)
लाल किताब कुंडली में अगर गुरु नीच स्थान पर है और यदि गुरु ग्रह के कारण आपके जीवन में कुछ उथल-पुथल हो रही है तो आप निम्न उपाय अपना सकते हैं:
* लाल किताब कुंडली (Lal Kitab Kundali in Hindi) में अगर सूर्य पहले भाव या घर में नीचा यानि उचित फल देने वाला ना हो तो जातक को गाय व अछूतों की सेवा करनी चाहिए। साथ ही ज्योतिषी नाक में चाँदी पहनने की सलाह भी देते हैं।
* दूसरे भाव में गुरु ग्रह के उत्तम फल पाने के लिए श्रद्धा-भाव से दान देना एवं साँप को दूध पिलाना उचित माना गया है।
* तृतीय भाव में गुरु ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए माता दुर्गा की आराधना कर भोग लगाकर आशीष लेना शुभ व कल्याणकारी होता है।
* यदि चौथे भाव में बैठे गुरु के कारण परेशानी हो रही है तो जातक को मंदिर स्थापित नहीं करना चाहिए, मान्यता है कि ऐसा करने से हानि हो सकती है। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने व नाग देवता को दूध पिलाने से भी राहत मिलती है।
* पांचवे भाव में गुरु की पीड़ा शांत करने के लिए जातको को दान या उपहार न लेने की सलाह दी जाती।
* छठे भाव में गुरु ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए जातक को गुरु से संबंधित वस्तुओं का मंदिर में दान करना श्रेष्ठ माना गया है। माना जाता है कि मुर्गे को दाना देना व साधू या पंडित को वस्त्र दान देने से भी राहत मिलती है।
* लाल किताब के अनुसार सातवें भाव में अगर गुरु ग्रह से हानि होने पर जातको को भगवान शिव की आराधना करने की सलाह दी जाती है।
* आठवें भाव में गुरु ग्रह के अशुभ फलों को कम करने के लिए राहु से संबंधित जैसे गेहूँ, सत्तू व नारियल को बहते जल में प्रवाह करना शुभ होता है। लाल कितान ज्योतिषी घी, आलू व कपूर मंदिर में दान करने की सलाह देते हैं।
* अगर जातक को गुरु ग्रह के नौवें भाव में होने से परेशानियां हो रही हो तो रोजाना मंदिर जाने और चावल को जल में प्रवाह करने के बारें में बताया जाता है। साथ ही ऐसे जातकों को शराब से परहेज करने की सलाह दी जाती है।
* दसवें भाव में गुरु ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए धार्मिक स्थलों पर बादाम दान, माथे पर केसरिया तिलक लगाना शुभ माना जाता है। तांबे के सिक्के को 43 दिनों के लिए बहते पानी में डालने की सलाह दी जाती है।
* अगर लाल किताब कुंडली में गुरु 11वें भाव में है और जातक को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो सोने के आभूषण हमेशा धारण रखने की सलाह दी जाती है। कई लोग तांबे की चूड़ी व पीपल के पौधे को जल देना भी शुभ मानते है।
* लाल किताब ज्योतिषी बारहवें भाव में बैठे गुरु ग्रह की पीड़ा या अशुभ फलों को कम करने के लिए साधुओं की सेवा करने की सलाह देते है। पानी और सौंफ को बिस्तर के सिरहाने रखकर सोने से भी आराम मिलता है।
लाल किताब के उपाय और टोटके (Lal Kitab Remedies in Hindi) जाननें के लिए आप निम्न वेबसाइट्स का उपयोग करें: Future Point India Lal Kitab Remedies

* अन्य ग्रहों के उपाय जानने के लिए क्लिक करें: Lal Kitab Remedies in Hindi
* लाल किताब कुंडली बनाएं: Lal Kitab Kundali

नोट:
1. किसी भी उपाय को करने से पहले अपनी लाल किताब द्वारा निर्मित कुंडली का विश्लेषण अवश्य कराएं।
2.उपरोक्त उपाय मात्र संकेतक हैं इन्हें बिना जानकारी के इस्तेमाल करना विपरीत फल देने वाला भी हो सकता है।

Raftaar.in

लाल किताब के उपाय- गुरु सर्च रिजल्ट्स

लाल किताब में बृहस्पति - सूर्य की युति (Conjuction of Jupiter and Sun)

लाल किताब में बृहस्पति सूर्य की युति Conjuction of Jupiter and Sun Astrology in Hindi header Search... दैनिक ज्योतिष वैवाहिक ज्योतिष लाल किताब अंक ज्योतिष अन्य Sections लाल किताब में बृहस्पति सूर्य की युति... Conjuction of Jupiter and Sun लाल किताब में बृहस्पति सूर्य की युति Conjuction of Jupiter and Sun 18...

hindijyotish.com
गुरु ग्रह का चक्र और लाल किताब

गुरु ग्रह का चक्र और लाल किताब » » » गुरु ग्रह का चक्र और लाल किताब नवग्रह अनिरुद्ध जोशी 'शतायु...' गुरु ग्रह का चक्र और लाल किताब ND कुंडली के प्रत्येक भाव या खाने अनुसार गुरु के शुभ अशुभ प्रभाव को लाल... किताब में विस्तृत रूप से समझाकर उसके उपाय बताए गए हैं। यहाँ प्रस्तुत है प्रत्येक भाव में गुरु...

hindi.webdunia.com
व्यक्ति के कर्म बनाते हैं बृहस्पति को शुभ-अशुभ

अशुभ बृहस्पति नवग्रहों में सबसे शुभ है। कुंडली में शुभ बृहस्पति की स्थिति राजयोग कारक है। लाल किताब... और दसवें घर में बृहस्पति का मंदा असर सामने आता है। लाल किताब के अनुसार बृहस्पति के मंदे या नेक असर... मिलती है। शुक्र द्वारा बृहस्पति पीड़ित हो तो सूर्य और मंगल के उपाय सहायक होते हैं। इसी प्रकार राहु...

apnajyotish.blogspot.in
बृहस्पति (गुरु) ग्रह - प्रभाव और उपाय -

» » » बृहस्पति गुरु ग्रह प्रभाव और उपाय Free Personalized Horoscope 2013 Name Gender Male Female... Articles Articles by AstroCAMP Varahamihira is a Windows based astrological program for Vedic KP Lal...

www.astrosage.com