Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Vrishchik Rashi

वृश्चिक राशि के बारे में (Oct 24 - Nov 22)About Vrishchik Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Scorpio Horoscope Yearly in English

वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। वृश्चिक राशि के जातकों के आराध्य देव गणेश जी होते हैं।

वार्षिक राशिफल वृश्चिक (Varshik Rashifal Vrishchik)- Year 2017

Raftaar Live

बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी:
इस साल लक्ष्मी जी वृश्चिक राशि के जातको पर बेहद प्रसन्न हैं, उन्हें इस साल छोटे व्यवसाय से भी अच्छा मुनाफा हो सकता है। मुसीबत के समय दोस्तों से भी पैसे मिल सकते हैं। हालांकि अगस्त से पहले किसी का निवेश करना लाभदायक नहीं है।
स्‍वास्‍थ्‍य:
खान-पान पर विशेष ध्यान दें, यह एक अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी चीज होती है। इस साल आलस्य के कारण शरीर में भारीपन, मोटापे या चिड़चिड़ाहट आदि की समस्या भी हो सकती है।
रिश्‍ते और प्‍यार:
इस वर्ष प्रेम संबंधों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। अगर साल के शुरूआत में प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी आए तो इससे घबराना नहीं चाहिए। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा।
करियर और शिक्षा:
ऑफिस में किसी के व्यवहार से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखकर इन परेशानियों से बच सकते है।
परिवार और मित्र:
इस साल भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। नए मित्र बनेंगे। हालाँकि साल के कुछ दिनों में परिवार की तरफ से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आपको जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बैठाना होगा।

शुभ रंग

शुभ अंक

वृश्चिक राशिफल (Vrishchik Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

वृश्चिक राशि की विशेषतायें वृश्चिक राशि भचक्र की आठवें स्थान पर आने वाली राशि है. भचक्र पर इस राशि का विस्तार 210 अंश से 240 अंश तक फैला हुआ है. इस राशि के अन्तर्गत विशाखा नक्षत्र का चौथा चरण, अनुराधा...

यह साल का वह समय है जब आप पूरे साल की योजना बनाते हैं, ताकि साल का पूरा समय सुचारू रूप से गुज़रे। लेकिन आप जो भी योजनाएँ बनाएंगे वे सही हैं या नहीं, इसके लिए आपको भविष्य के संकेतों को समझना पड़ेगा। इसल...

जनवरी से मार्च के बीच आप में सक्रियता का अभाव रहेगा । जल्दबाजी से काम करेंगे। जिससे आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। रिश्तों को नई दिशा देंगे। प्रेरणा शक्ति का संचार होगा । संतान की गतिविधियां चिंता म...

जन्मदिन विशेषांक