Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Meen Rashi

वार्षिक राशिफल मीन (Varshik Rashifal Meen)- Year 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

परिवार और मित्र:आपके राशि का स्वामी मध्य अक्टूबर तक तुला राशि में तथा अष्टम भाव में बैठा है और यह इसके कारण आपके कार्यो में रुकावट आ सकती है, जिसके वजह से चिड़चिड़ापन बढ़ेगा उसे संभालने का प्रयास करें। परिवार के सदस्यों के मथ्य समन्वय स्थापित कर के ही चलें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे। वाद विवाद से बचें। पैतृक प्रॉपर्टी को लेकर कोई परेशानी आ सकती है उस समय धैर्य तथा पूर्ण विवेक से काम ले। घर के बड़े सदस्यों के आशीर्वाद से आपकी यह समस्या हल हो जाएगा। केश-मुकदमे में धन का व्यय हो सकता है। भाई बहन का सहयोग मिलते रहेगा। माता पिता के साथ सम्बन्ध ठीक रहेगा परन्तु पिता के साथ वैचारिक मतभेद संभावित है। पारिवारिक समस्याओं को सुनें समझे और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। अपनी बात को जबरदस्ती किसी के उपर न थोपें सकारात्मक दृष्टिकोण रखें।
रिश्‍ते और प्‍यार:प्यार के दृष्टिकोण से यह साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है आपका रूझान सेक्स के प्रति ज्यादा होगा प्यार तो मात्र दिखावा। आपके के अनुसार तो यह ठीक है परन्तु जिसके साथ आप झूठे प्यार का नाटक कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। सच्चा प्यार करें सितम्बर के बाद प्यार का इज़हार करें सफलता मिलेगी।
स्‍वास्‍थ्‍य: मीन लग्न वा राशि का स्वामी बृहस्पति सितम्बर तक तुला राशि में तथा अपनी राशि से अष्टम अर्थात मृत्यु स्थान में होगें अत: आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है आप बीमार हो सकते हैं। लिवर ( Liver) सम्बन्धी शिकायत हो सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान चाहिए अन्यथा चीनी की बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं। कैल्शियम की कमी हो सकती है और उसके कारण आपको हड्डियों की बीमारी हो सकती है। प्रतिदिन व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद होगा। यदि बृहस्पति की महादशा में सूर्य की अन्तर्दशा या सूर्य की महादशा में बृहस्पति की अन्तर्दशा चल रही हो तो अवश्य ही बीमार होंगें।
करियर और शिक्षा:यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको अभी प्रतीक्षा करना पड़ेगा। जो नौकरी कर रहे हैं उन्हें तब तक नौकरी नहीं छोड़नी चाहिए जब तक नई नौकरी नहीं मिल जाती। नौकरी छोड़कर नई नौकरी की तलाश करना दिन में तारें खोजने के जैसा होगा। यदि आप नौकरी में भ्रस्टाचार में लिप्त है तो संभल जाए इस वर्ष पकड़े जाने का योग बना हुआ है अक्टूबर के बाद धोड़ा समय अनुकूल होगा। छात्रों को प्रतियोगिता का लाभ तो मिलेगा परन्तु बहुत परिश्रम तथा इन्तजार करने के बाद । साल के शुरूआत में कुछ परेशानियाँ आ सकती है परन्तु वक्त के साथ स्थितियों में अवश्य ही सुधार होगा। यदि आप विदेश यात्रा के लिए इच्छुक हैं तो यात्रा के लिए अनुकूल समय है आप जाने के अपना प्रयास तेज कर दीजिये।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: धन के मामले में यह वर्ष आपके लिए कुछ नई दिशा प्रदान करने वाला है। धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। पिता से भी धन मिलने का योग है। अनियोजित कार्य में निवेश सोच -समझकर ही करें। धन के मामलें में आपके साथ विश्वासघात हो सकता है। इसलिए किसी पर तुरंत भरोसा न करें। अक्टूबर से पहले किसी को भी उधार पैसा न दे तो अच्छा रहेगा। इस समय तक सोच समझकर ही खर्च करे तो ठीक रहेगा। परिवार के ऊपर अतिरिक्त खर्च करने का मौका मिलेगा। साल का अंत व्यापार के दृष्टिकोण से आपके लिए अनुकूल है, फिर भी अंधेरे में तीर चलाने से अच्छा होगा कि उजाला का इंतजार करें। यदि मंगल या शनि की दशा चल रही है तो धन का आगमन होगा लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना उचित नहीं होगा।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)

शुभ रंग

शुभ अंक


मीन राशि के बारे में (Feb 19 - Mar 20)About Meen Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मीन राशि के जातक बेहद शांत स्वभाव के और मेहनती होते हैं। मीन राशि के आराध्य देव "दत्तोत्रय" होते हैं।

मीन राशिफल (Meen Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

कर्इ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जानने के लिए गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम के ज्योतिषविदों ने उनकी कुंडली का अध्ययन करते हुए पाया है कि उनको कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

Ganeshaspeaks

मीन मीन राशि वालों को इस वर्ष में गृहस्थ जीवन में आपको कुछ परेशानी हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करने के आपके प्रयास विफल हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में अगस्त के बाद स्थिरता आएगी।...