Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Kumbh Rashi

वार्षिक राशिफल कुंभ (Varshik Rashifal Kumbh)- Year 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

परिवार और मित्र: इस वर्ष आप अपनी इच्छा को पूर्ति करने के लिए वह सब करेंगे जो करना चाहिए और उसमे आपको सफलता भी मिलेगी। इस साल आप ऐसा कार्य करेंगे जो आपके जीवन के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। छोटे भाई-बहनों के साथ जमीन-जायदाद को लेकर वाद विवाद, हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण तथा तुरंत प्रतिक्रिया देने से बचें। इस वर्ष माता तथा पिताजी के साथ रिश्ते सामान्य रहेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव हो सकता है विवेक से काम लेने में ही भलाई है। आपके ऊपर परिवार का दायित्व बढ़ सकता है। अपने पिता का धन आप अपने व्यापार अथवा अपने सुख सुविधा के उपभोग के लिए खर्च करेंगे। कुम्भ राशि का स्वामी शनि सम्पूर्ण वर्ष लाभ भाव में बैठकर लग्न भाव को देख रहें हैं अत: नव वर्ष में आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। पारिवारिक रिश्ते मधुर बनें रहेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में मिठास बनी रहेगी । वैवाहिक जीवन का आनंद आपको मिलते रहेगा । माता-पिता के साथ संबंध मधुर बना रहेगा परन्तु कभी कभार वैचारिक भिन्नता के कारण अनबन हो सकती है। भाईयों के साथ रिश्ते बनाकर रखने में बुद्धिमानी है। यदि संतान सुख की इच्छा रखते है तो आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी।
रिश्‍ते और प्‍यार: आपके प्रेम भाव पर अशुभ ग्रह शनि की दृष्टि है अत: प्रेम में मधुरता के साथ साथ खटास भी बनी रहेगी। आप अपने प्रेम का इज़हार करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे परन्तु देर से यह कार्य करने के कारण परेशानी आएगी फिर भी धैर्य धारण करे सब ठीक हो जाएगा क्योकि आपके प्रेम भाव पर गुरु की दृष्टि है। काम में व्यस्तत के कारण अपने प्यार को ज़्यादा समय नहीं देना आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकता है अत: आप समय निकालकर जीवन का आनन्द लें। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में श्रद्धा और विश्वास बनाएं रखें। इस साल आप यौन सुख का भरपूर आनन्द उठा सकते हैं परन्तु आलस्य के कारण आपको रिश्तों में दरार आ सकती है। दूसरे के साथ या अप्राकृतिक यौन इच्छाओं में वृद्धि होगी। परन्तु कोई भी काम सामाजिक तथा पारिवारिक दायरों को ध्यान में रखकर ही करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।
स्‍वास्‍थ्‍य: वर्ष 2018 में आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। सर्दी खांसी तथा जोड़ों के दर्द से कुछ परेशानियां आ सकती है। परन्तु ज्यादा घबराने की बात नहीं है। अमावस्या या पूर्णिमा के दिन दांतों में दर्द की शिकायत हो सकती है। मन से स्वस्थ रहने की कोशिश करें । यदि शनि की दशा अन्तर्दशा चल रही है तो मास-मदिरा के सेवन करने से बचें। नहीं तो इसका असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा। आप को तरल पदार्थ के सेवन करते समय सावधान रहना पड़ेगा क्योकि आपको इन्फेक्शन होने का डर है अतः पानी, दूध तथा जूस का सेवन करते समय शुद्धता का ध्यान रखे । व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लें अच्छा रहेगा कपाल भांति अवश्य ही करे।
करियर और शिक्षा: आपको नौकरी का अवसर मिलेगा। पदोन्नति की संभावना प्रबल है। यदि विलम्ब हो रहा है तो परेशान न हो तरक्की अवश्य होगी। आपकी सैलरी भी बढेगी। यदि नई नौकरी की तलाश में है तो सितम्बर के बाद आपको नौकरी अवश्य मिलेगी।यदि मंगल की दशा चल रही है तो स्थानान्तरण और पदोन्नति दोनो साथ साथ हो सकता है। शनि की दशा आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि आप विदेश जाने की ईच्छा रखते है तो यह अनुकूल समय है।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: व्यवसाय के दृष्टि से यह साल आपके लिए शुभ रहेगा। राशि स्वामी शनि लाभ भाव में है यह स्थिति व्यापार में लाभ प्रदान करने वाला है। देर हो सकती है परन्तु अन्धेर नहीं। यदि साझेदारी में कोई कार्य कर रहे है तो थोड़ा सावधान रहें। व्यर्थ विवाद से बचें। धैर्य से काम लेने में भलाई है। व्यवसाय के दृष्टि से यह साल आपके लिए शुभ रहेगा। राशि स्वामी शनि लाभ भाव में है यह स्थिति व्यापार में लाभ प्रदान करने वाला है।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

शुभ अंक

कुंभ राशि के बारे में (Jan 21 - Feb 18)About Kumbh Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

कुंभ राशि के जातक बेहद गुस्सैल किस्म के होते हैं। भगवान शनि देव और हनुमान जी को कुंभ राशि का आराध्य देव माना जाता है।

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

कुम्भ राशि की विशेषतायें कुंभ राशि भचक्र की ग्यारहवीं राशि है. इस राशि का विस्तार चक्र 300 अंशों से 330 अंशों तक का होता है. इस राशि का स्वामी ग्रह शनि है और प्रतीक चिन्ह कुंभ अर्थात घडा़ है. कुंभ राश...

इस बार हम आपके लिए लेकर आएँ हैं, पूरे साल का विस्तृत भविष्यफल। पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित यह भविष्यफल नए साल में पग-पग पर आपकी मदद करने वाला साबित होगा। पढ़ें अपना कुंभ राशिफल 2017 और करें नए...

जनवरी से मार्च के बीच धन आने के उत्तम संकेत मिल रहे हैं। काम काज में कोई खास सफलता के योग नही है। आपका मूड किसी बात से ठीक नहीं रहेगा। सम्पत्ति पर कब्जा मिल जाएगा। आराम करेंगे व सुकून महसूस करेंगे। स्...