Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Kumbh Rashi

कुंभ राशि के बारे में (Jan 21 - Feb 18)About Kumbh Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Aquarius Horoscope Yearly in English

कुंभ राशि के जातक बेहद गुस्सैल किस्म के होते हैं। भगवान शनि देव और हनुमान जी को कुंभ राशि का आराध्य देव माना जाता है।

वार्षिक राशिफल कुंभ (Varshik Rashifal Kumbh)- Year 2017

Raftaar Live

बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी:
इस साल दूसरों की मदद करने से पहले अपनी स्थिति के बारे में विचार कर लें। फिजूलखर्ची के कारण आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। इस समय बचाया गया धन आने वाले समय में फायदा देगा।
स्‍वास्‍थ्‍य:
वर्ष के कुछ महीनों में थोड़ी-बहुत परेशानी हो सकती है। इस वर्ष हो सकता है शराब, सिगरेट जैसे नशों की तरफ आकर्षित हों लेकिन ऐसा होने से खुद को बचाएं।
रिश्‍ते और प्‍यार:
नया रिश्ता बनाने और किसी को प्रपोज करने के लिए यह साल बेहतरीन है। अविवाहितों को इस साल अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं। अपनी लव लाइफ में इस साल शक को बीच में ना लाएं, अन्यथा स्थिति बेहद पेचीदा हो सकती है।
करियर और शिक्षा:
इस वर्ष नौकरी पेशा लोगों की तरक्की के प्रबल योग हैं, मेहनत करते रहें और निराश ना हों। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को भी इस साल अवश्य सफलता मिलेगी। करियर में अच्छा स्टार्ट मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए यह साल मिला-जुला हो सकता है।
परिवार और मित्र:
आपसी रिश्तों को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप रिश्तों को लेकर थोड़ा सजग रहें। इस वर्ष माँ और जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर हो सकते हैं। पिता या भाई-बहनों के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है।

शुभ रंग

शुभ अंक

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

कुम्भ राशि की विशेषतायें कुंभ राशि भचक्र की ग्यारहवीं राशि है. इस राशि का विस्तार चक्र 300 अंशों से 330 अंशों तक का होता है. इस राशि का स्वामी ग्रह शनि है और प्रतीक चिन्ह कुंभ अर्थात घडा़ है. कुंभ राश...

कुंभ कुंभ राशि वालों का इस साल पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा जिससे आप मानसिक रूप से सुख-शांति महसूस करेंगे। राहु सिंह राशि पर आएगा, जो स्त्री पक्ष में चिंता का कारण बनेगा। बृहस्...

जनवरी से मार्च के बीच धन आने के उत्तम संकेत मिल रहे हैं। काम काज में कोई खास सफलता के योग नही है। आपका मूड किसी बात से ठीक नहीं रहेगा। सम्पत्ति पर कब्जा मिल जाएगा। आराम करेंगे व सुकून महसूस करेंगे। स्...

कर्इ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जानने के लिए गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम के ज्योतिषविदों ने उनकी कुंडली का अध्ययन करते हुए पाया है कि उनको कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

Ganeshaspeaks

इस बार हम आपके लिए लेकर आएँ हैं, पूरे साल का विस्तृत भविष्यफल। पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित यह भविष्यफल नए साल में पग-पग पर आपकी मदद करने वाला साबित होगा। पढ़ें अपना कुंभ राशिफल 2016 और करें नए...