Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Kanya Rashi

वार्षिक राशिफल कन्या (Varshik Rashifal Kanya)- Year 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

परिवार और मित्र:पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से नया साल आपको मिश्रित फल देने वाला है। परिवार के सदस्यों तथा सगे सम्बन्धियों के साथ रिश्तो में कुछ कड़वाहट होगी। वैचारिक मतभेद होने से तो कोई रोक नहीं सकता। जीवनसाथी के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है परन्तु ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है सब अपने आप ठीक हो जाएगा। पत्नी के द्वारा धन लाभ का योग बन रहा है। साल के आरम्भ में यथा मार्च तक अपने क्रोध पर काबू रखे तो आगे के लिए ठीक रहेगा नहीं तो इसका असर सितम्बर मास तक रहेगा।चतुर्थ भाव में शनि के होने से माता के साथ रिश्तों में भी दरार आ सकता है। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद संभव है। इस विवाद में आपको हानि हो सकती है। इसी कारण घर तक छोड़ने की नौबत आ सकती है परन्तु यदि आप न्याय के रास्ते पर रहेंगे तो आपकी जीत होगी अन्यथा समस्या बढ़ सकती है। पिता के साथ आपका सम्बन्ध सामान्य बना रहेगा।
रिश्‍ते और प्‍यार: नए साल में प्रेम भाव का स्वामी दूसरे तथा तीसरे भाव में रहेगा अतः प्रेम के मामले में यह वर्ष सामान्य रहेगा। अपनी वाणी पर संयम रखे यह आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि प्रेम में सच्चाई नहीं है तो आप अवश्य ही धोखे के शिकार होंगे। प्रेम में प्रमाद /आलस्य रिश्तो के डोर को तोड़ सकता है। वैसे आप इस साल आपके प्रेम संबंधों में स्थायित्त्व का योग बन रहा है। आप प्रपोज़ भी कर सकते है और परिणय -सूत्र में बंध भी सकते है परन्तु यह स्थिति सितम्बर बाद ही संभव है। आप अपने प्रेम भरे जीवन पथ को अपनी व्यावसायिक जिन्दगी से दूर ही रखे तो बेहतर रहेगा।
स्‍वास्‍थ्‍य: पारिवारिक रिश्तों में परेशानी के कारण होने वाले मानसिक तनाव से आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ने वाला है। इस वर्ष स्वास्थ्य में उतार-चढाव बना रहेगा यदि शनि की दशा या अन्तर्दशा चल रही है तो निश्चित ही बीमार होंगे और आपकी परेशानी बढ़ेगी। पेट सम्बन्धी शिकायत हो सकती है।स्नायु सम्बन्धी परेशानी से इंकार नहीं कर सकते। कमर तथा जंघा में दर्द की शिकायत हो सकती है। योग तथा स्वस्थ्य आहार के शरण में जाकर इन परेशानी से बच सकते है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दे। यदि आप नशे के आदि है तो साल के शुरुआत में ज्यादा नशा के सेवन के कारण कोई शारीरिक परेशानी आ सकती है।
करियर और शिक्षा:इस साल आपको नौकरी में नये मौके प्राप्त होंगे। यदि नौकरी की तलाश में है तो यह बहुत अच्छा अवसर है आपको नई नौकरी मिल सकती है और यह योग अक्टूबर से पहले तक बना है अतः नौकरी के लिए तन मन और धन लगा दीजिये सफलता आपके हाथो में होगी। नौकरी में अधिकारियो का सहयोग मिलेगा। परन्तु कार्य का दायरा बढ़ेगा कार्य के सिलसिले में घर से बाहर भी जाना पड़ सकता है ।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: नया साल में व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ प्राप्त होगा| व्यवसाय को लेकर आपको यात्रा करना पर सकता है। यदि साझा में व्यापार कर रहे है तो धोडा संभलकर काम करे। आय अधिक होगी और उसकी तुलना में खर्च कम होगा। साल की शुरुआत अच्छी रहेगी।आपके लिए यह साल व्यापारिक व व्यावसायिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है अतः आप दिलखोलकर कार्य करे। पत्रकारिता तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को इस वर्ष लाभ मिलने वाला है। अक्टूबर माह से आपके कार्यो में विस्तार संभव है । जीवन में थोड़ी बहुत परेशानी तो आती ही रहती है और आएगी भी सकारात्मक सोच रखे सब अपने आप ठीक हो जाएगा।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)

शुभ रंग

शुभ अंक


कन्या राशि के बारे में (Aug 23 - Sep 22)About Kanya Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

कन्या राशि के जातक बेहद धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। मान्यता है कि कन्या राशि के आराध्य देव कुबेर जी होते हैं।

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

कन्या राशि की विशेषतायें कन्या राशि भचक्र पर छठे स्थान पर आने वाली राशि है, भचक्र पर इसका विस्तार 150 से 180 अंशो के मध्य तक है. इस राशि के अन्तर्गत उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के तीन चरण, हस्त नक्षत्र के...

क्या आप जानते हैं कि आने वाला यह साल आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? क्या आप जानते हैं कि नए साल में क्या-क्या होने वाला है? क्या आप जानते हैं कि नए साल की कौन-कौन सी तारीख़ें आपके लिए शुभ होंगी? हम आपको ...

जनवरी से मार्च के बीच शुभ संकेत या कोई अच्छी खबर मिल सकती है। दोस्तों और सहयोगियो से सहयोग मिलेगा । खर्चो पर नियंत्रण रखें । घर व दफ्तर के बीच में बेहतर तालमेल बिठाने में आप कामयाब होंगे । आपके कामों ...