Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Singh Rashi

सिंह राशि के बारे में (Jul 23 - Aug 22)About Singh Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मूल स्वभाब: सिंह राशि के लोगों को खुद काम करने के बजाये लोगों से काम करवाना ज्यादा पसंद है। इसी कारण सिंह राशि की लोग बहुत अच्छे आयोजक होते है और यह लोग दुसरे लोगों को काम बाटने में भी निपुण होते है। अगर सिंह राशि के लोग अपने नाटक करने की प्रविती को छोड़ सके तोह इन लोगों के आदेशों को बाकी सब लोग बड़ी आसानी से मान सकते है। अगर सिंह राशि के लोगों को आपकी कोई बात या चीज़ अच्छी लगती है तो वह आपकी सबके सामने प्रशंसा करने से बिलकुल भी शर्मायेंगे नहीं। लेकिन अगर सिंह राशि के लोगों को आपकी कोई बात या चीज़ अच्छी नहीं लगती है तो वह आपकी सबके सामने निंदा करने से भी शर्मायेंगे नहीं। जब कभी भी सिंह राशि का पुरुष या महिला आपको दावत देंगे तो वह आपको किसी राजसी दावत जैसा महसूस कराएँगे। सिंह राशि के लोग अपने मेहमानों को स्वादिष्ट खाने और अची मेहमाननवाज़ी का उदाहरण देने में निपुण है। सिंह राशि के लोगों को दुसरे से मदद मांगना पसंद नहीं है बल्कि इन लोगों को दूसरों की मदद करना पसंद है। कमज़ोर और असहाय लोगों की मदद करने में यह हमेशा तत्पर रहते है। पैसे से सम्बन्धी मदद लेना इन लोगों को बिलकुल भी पसंद नहीं है। सिंह राशि के लोगों को ऐशो-आराम की ज़िन्दगी व्यतीत करना पसंद है और इसके लिए यह लोग धन खर्चने से पीछे नहीं हटते। सिंह राशि के लोग बहुत ही ईमानदार दोस्त होते है और ताक़तवर दुश्मन होते है।
शक्तियां: उदासीन परिस्थिति में भी गरिमा बहादुरी और आशावादी सोच के साथ जीने में सिंह राशि के लोगों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। हालाँकि सिंह राशि के लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आता है लेकिन गुस्सा शांत भी बड़ी जल्दी हो जाता है। इसका कारण यह है की सिंह राशि के लोग स्वाभाविक रूप से दयावान होते है। आपातकाल के समय सिंह राशि के लोग बड़ी से बड़ी ज़िम्मेदारी उठा सकते है। सिंह राशि के लोग कभी भी अपनी ज़िम्मेदारी से पीछे नहीं हटते और और हमेशा कमज़ोर और डरे हुए लोगों की मदद करते है। सिंह राशि के लोग जन्म से ही ज़िम्मेदारी उठाने और दूसरों का नेत्रित्व करने के किये सक्षम होते है। हालाँकि सिंह राशि की महिलाएं आम तौर पर घर के बाहर काम करती है लेकिन कभी भी उनके बच्चों को अपनी माँ की कमी महसूस नहीं होती।
कमजोरियां: सिंह राशि के लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी यह होती है की यदि आप उनकी थोड़ी भी प्रशंसा कर दे तो वह आपकी हर बात मान लेंगे। यह कमजोरी सिंह राशि के लोगों के लिए घातक भी साबित हो सकती है। इसके इलावा सिंह राशि के लोगों को आय से ज्यादा खर्च करने की बहुत बुरी आदत होती है क्यूंकि सिंह राशि के लोगों को अच्छे और महंगे कपड़े पहनना बड़े घर में रहना और दोस्तों को मेहंगे उपहार देने की आदत होती है।
आदर्श व्यवसाय: जिस व्यवसाय में सिंह राशि के लोगों को आयोजक के तौर पर काम करना पड़े या फिर दुसरे लोगों को काम बाँटना पड़े उस व्यवसाय में सिंह राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। सिंह राशि के लोगों को दूसरों को पढ़ना या उपदेश देना पसंद होता है इसीलिए यह लोग अच्छे अध्यापक राजनेता और मनोचिकित्सक होते है।
मित्र राशियाँ: मेष और धनु राशि
गृह: सूर्य

साप्ताहिक राशिफल सिंह (Saptahik Rashifal Singh)- 13 December 2017

Raftaar Live

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:
आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इनकम बढ़ेगी तो खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं। बिजनेस के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है।स्वास्थ्य:
इस सप्ताह परिवार के बड़े सदस्यों की सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है। खासतौर पर माता की सेहत को लेकर थोड़ी ज्यादा ही चिंता रहेगी। रिश्ते और प्यार:
इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा।करियर और शिक्षा:
छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। बाधाएं दूर हो सकती हैं। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी।परिवार और मित्र:
इस सप्ताह कुछ तनावपूर्ण स्थितियां भी बन सकती हैं। उनसे आप बाहर निकलना चाहते हैं या किसी भी तरह के तनाव और विवादों को खत्म करना चाहते हैं, तो आपको अपनी बात की रट लगाने के बजाए दूसरों की बात सुनने पर ध्यान देना होगा।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

आसमानी
शुभ रंग:
इस सप्ताह आसमानी रंग के वस्‍त्र पहनने से आपको विशेष रूप से लाभ मिलेगा। नारंगी रंग का असर इसके उल्‍टा होगा।

शुभ अंक

6

इस सप्ताह अंक 6 आपके लिए शुभ रहेगा। सकारात्‍मक बने रहें और तनाव से बचें।

सिंह राशिफल (Singh Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

भारत के 14 वें प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने 2014 की लोकसभा चुनावों की जीत के लिए मजबूत भाजपा की लहर पर सवार होकर लगभग तीन दशकों तक गठबंधन की राजनीति समाप्त कर दी। नरेन्द्र मोदी एक दूरदर्शी ...

Ganeshaspeaks