Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Mithun Rashi

मिथुन राशि के बारे में (May 22 - Jun 21)About Mithun Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मूल स्वभाब: मिथुन राशि के लोगों का शरीर पतला चुस्त और औसतन लम्बा होता है। मिथुन राशि के लोगों मिएँ धेर्य की कमी होती है और वह बहुत ही तेज़ी से बात करते है। इसके साथ-साथ मिथुन राशि के लोग लोगों की बातों को जल्दी सुनना पसंद करते है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे मुद्दों पर चुनौती नहीं देनी चाहिए जिसमे बुधि का इस्तेमाल होता हो क्यूंकि मिथुन राशि के लोग किसी भी परिस्थिति से अपने आप को बहार निकालने में समर्थ होते है। मिथुन राशि के लोग मुहफट होते है और लगभग हर व्यक्ति से ज्यादा चतुर होते है। मिथुन राशि के लोग अपनी असले आयु से बहुत छोटे लगते है यहां तक की एक 30-40 की आयु वाला मिथुन व्यक्ति किसी विश्वविद्यालय का छात्र लग सकता है। मिथुन राशि के लोगों को ऐसे काम करना पसंद नहीं आता जिसमे हर रोज़ एक ही तरह से काम करना हो। जीवन में नियमित बदलाव मिथुन राशि के लोगों के लिए अवशयक है।
शक्तियां: मिथुन राशि के लोगों की नज़रें बहुत तेज़ होती है और उनके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभाएं होती है। मिथुन राशि के लोग हस्याप्रिया कुशल कूटनीति में निपुण और शिष्टाचारी होते है। मिथुन राशि का व्यक्ति लोगों के बीच बहुत अच्छा महसूस करता है। जितने ज्यादा लोग उतना ही मिथुन राशि का व्यक्ति आनंद लेता है। मिथुन राशि के लोग बहुत ही बातूनी होते है। मिथुन राशि के लोगों की पसंद बहुत ही उत्तम होती है उनके अन्दर लोगों को खुश करने की कला होती है और जब वह किसी की प्रशंसा करते है तोह वह प्रशंसा सच्ची होती है। क्यूंकि मिथुन राशि की लोगों में स्थिरता नहीं होती इसीलिए जहाँ कभी वह बहुत ही उदार हो सकते है वही वह कभी बहुत ही कंजूस भी हो सकते है। लेकिन ज्यादातर वक़्त मिथुन राशि के लोग उदार ही होते है। मिथुन राशि के लोगों में धन या विद्या को जमा करने का स्वभाव नहीं होता। आम तौर पर मिथुन राशि के लोग धन या विद्या को सोखते है और फिर समाज को उसे और भी अच्छा बनाकर लोटा देते है। मिथुन राशि के लोग नयी विचारों और चीज़ों का आविष्कार करने वाले लोग होते है जिसमे उनका तेज़ दीमाग उनकी बहुत सहायता करता है।
कमजोरियां: मिथुन राशि के लोग समय के पबंध नहीं होते और यह इन लोगों की सबसे बड़ी कमजोरी है। मिथुन राशि के लोगों का मूल स्वभाव हमेशा बदलाव और उत्साह को ढूँढता है और जब इन्हें यह नहीं मिलते तोह यह लोग उदास हो जाते है। मिथुन राशि के लोगों में अपने असली इरादों को छुपाने की प्रवति होती है। मिथुन राशि के लोगों को अपने विचारों को उजागर करने में जिझक होती है क्यूंकि उन्हें यह पता है की जिस बात पर उन्हें आज विशवास है उस बात पर उनको कल विश्वास नहीं होगा। कभी-कभी लोगों को बेवकूफ बनाने की प्रवति के कारण मिथुन राशि के लोग अपराध और धोकेबाज़ी कर सकते है।
आदर्श व्यवसाय: दिल से हर मिथुन राशि का व्यक्ति विक्रेता होता है। मिथुन राशि के लोग रेडियो स्टेशन पब्लिक रिलेशन कंपनी प्रकाशन कंपनी शोरूम इत्यादि जैसे व्यवसायों में मिथुन राशि के लोग बहुत अच्छा करते है। बहुमुखी प्रतिभा और भाषण देने में निपुण होने के कारण मिथुन राशि के लोग अच्छे राजनेता होते है। बहुत सारे मिथुन राशि के लोग पुस्तक लेखन विज्ञापन बनाने भाषण तेयार करने नाटकों को लिखने में निपुण होते है।
मित्र राशियाँमेष और सिंह राशि
गृह: बुध

मासिक राशिफल मिथुन (Masik Rashifal Mithun)- December 2017

Raftaar Live

स्वास्थ्य:
पेट, आंत, लीवर, जोड़, किड़नी व घुटनों के दर्द आदि रोगों के प्रति आपको सचेत रहना होगा। दिनचर्या में बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए आप योग व मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं अथवा सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी।परिवार और मित्र:
घरेलू जीवन के लिए यह अवधि ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। पारिवारिक स्तर पर आपको ख़ुशियाँ मिलने के संकेत हैं। पिता का पूर्ण सहयोग आपको मिलता रहेगा। उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस अवधि में माता-पिता दोनों की सेहत उत्तम रहेगी।बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:
प्रॉपर्टी डीलिंग से संबंधित काम करने वालों को अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा होने के संकेत हैं। व्यापार में बढ़ोत्तरी करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको लाभ पहुँचा सकती है। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में लापरवाही न बरतें। स्वास्थ्य रिश्ते और प्यार:
इस महीने जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें दे सकता है। उनके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए आपसी रिश्तों में संयम से काम लेना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यर्थ के विवाद संबंधों में कटुता का कारण बन सकते हैं। करियर और शिक्षा:
यह महीना छात्रों के लिए नॉर्मल रहेगा। बेरोजगारों को अभी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

ग्रे और हरा
शुभ रंग:
इस महीने आपके लिए ग्रे और हरा रंग शुभ साबित हो सकता है। नारंगी रंग का असर इसके उल्‍टा होगा। सफेद और गुलाबी रंग भी प्रतिकूल प्रभाव दिखाएंगे।

शुभ अंक

7
शुभ अंक:
इस महीने अंक 7 आपको विशेष सफलता दिलाएगा। थोड़े से प्रयत्न से ही अधिक लाभ होगा।

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

भारत के 14 वें प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने 2014 की लोकसभा चुनावों की जीत के लिए मजबूत भाजपा की लहर पर सवार होकर लगभग तीन दशकों तक गठबंधन की राजनीति समाप्त कर दी। नरेन्द्र मोदी एक दूरदर्शी ...

Ganeshaspeaks